एमपी 3 प्लेयर क्या है?

एमपी 3 क्या है?

एमपी 3 एक संपीड़ित डिजिटल ऑडियो फ़ाइल है। एमपी 3 किसी भी ऑडियो फाइल से बनाया जा सकता है। एमपी 3 मूल रूप से एमपीईजी -1 लेयर 3 के रूप में जाना जाता था, क्योंकि मोशन पिक्चर्स विशेषज्ञ समूह, या एमपीईजी, संपीड़न के लिए मानक निर्धारित करते हैं।

प्लेयर

एमपी 3 प्लेयर इन संपीड़ित ऑडियो फ़ाइलों के प्लेबैक के लिए उपयोग किया जाने वाला एक उपकरण है। हालांकि परंपरागत रूप से संगीत से जुड़े, खिलाड़ी भाषण, व्याख्यान या किताबें खेल सकते हैं। कुछ पाठकों में भी खेलने के लिए फ़ाइलें और संपीड़ित वीडियो फिल्में हो सकती हैं।


मेमोरी आधारित फ्लैश

एमपी 3 प्लेयर बहुत विविध हैं, और विभिन्न क्षमताओं और रूपों में फ़ाइलों को स्टोर करते हैं। उनमें से सबसे छोटा फ्लैश-आधारित स्मृति है। मेमोरी-आधारित फ्लैश एमपी 3 प्लेयर छोटी स्टोरेज क्षमता प्रदान करते हैं, लेकिन आम तौर पर वे अधिक कॉम्पैक्ट होते हैं और कम बिजली का उपभोग करते हैं। इससे उन्हें बैटरी जीवन अधिक लंबा हो जाता है।

आइपॉड


जब कई लोग एमपी 3 प्लेयर के बारे में सोचते हैं, तो वे तुरंत आईपॉड के बारे में सोचते हैं। आईपॉड और एमपी 3 लोकप्रिय एमपी 3 प्लेयर का प्रारूप घर का एक लेख बन गया। हालांकि, आईपॉड रिलीज होने से पहले प्रौद्योगिकी खिलाड़ी खुद ही था। आईपॉड में एमपी 3, बेहतर भंडारण प्रणाली को वर्गीकृत करने की क्षमता है। यह आइपॉड उपयोगकर्ताओं को एल्बम, कलाकार या शैली जैसी चीजों के आधार पर फ़ाइलों का चयन करने की अनुमति देता है।

डिजिटल हब

एमपी 3 की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, डिजिटल सेंटर का एक रूप आ गया है जो एक स्थिर एमपी 3 प्लेयर के रूप में कार्य करता है। ऑडियो कनेक्शन केबल में विविधता इन केंद्रों को ध्वनि उपकरण या टीवी से कनेक्ट करने की अनुमति देती है। यह एमपी 3 या अन्य फ़ाइलों में संगीत का उपयोग करने और संगीत का आनंद लेने के लिए गतिशील रूप से बनाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
एमपी 4 प्लेयर के बारे मेंएमपी 4 प्लेयर के बारे में
ज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करेंज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करें
एक ज़्यून एमपी 3 प्लेयर कैसे संचालित करेंएक ज़्यून एमपी 3 प्लेयर कैसे संचालित करें
एक सैंटन एमपी 3 प्लेयर के लिए निर्देशएक सैंटन एमपी 3 प्लेयर के लिए निर्देश
एक coby mpc856 एमपी 3 प्लेयर कैसे हल करेंएक coby mpc856 एमपी 3 प्लेयर कैसे हल करें
मैं एक सोनिक क्लिप एमपी 3 प्लेयर कैसे स्थापित करूं?मैं एक सोनिक क्लिप एमपी 3 प्लेयर कैसे स्थापित करूं?
अगर आपका सिल्वानिया एमपी 3 फ्रीज करता है तो क्या करें?अगर आपका सिल्वानिया एमपी 3 फ्रीज करता है तो क्या करें?
पोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर से संगीत कैसे स्थानांतरित करेंपोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर से संगीत कैसे स्थानांतरित करें
एमपी 3 प्रोग्रामिंग कैसे संपादित करेंएमपी 3 प्रोग्रामिंग कैसे संपादित करें
» » एमपी 3 प्लेयर क्या है?
© 2022 TonMobis.com