ध्रुवीय अंक कैसे पढ़ा जाए


शिक्षा

डिवाइस पर मुद्रित ध्रुवीय चिह्नों की तलाश करें। एक रिकॉर्ड ध्रुवीय प्रतीक के लिए एसी पावर कनेक्टर की जांच करें। एक विकल्प के रूप में, डिवाइस पर एक स्टिकर की तलाश करें जो इसकी विद्युत विशेषताओं को देता है। यदि आप डिवाइस पर ध्रुवीय प्रतीक का पता नहीं लगा सकते हैं, तो डिवाइस के विद्युत विनिर्देशों के लिए मालिक के मैनुअल से परामर्श लें।

नकारात्मक नोट - ध्रुवीय प्रतीक () में चार्ज और सकारात्मक (+) के प्रतीक। प्रत्येक लोडिंग प्रतीक में ध्रुवीय प्रतीक के बाएं और दाएं भाग पर मुद्रित एक सर्कल होता है। बायीं तरफ सर्कल एक लाइन से एक बड़े अर्धचालक, या सी के रूप में, केंद्र में जुड़ा हुआ है। इस अर्धचालक के केंद्र में एक ठोस बिंदु है। यह बिंदु दूर दाईं ओर सर्कल के लिए एक रेखा से जुड़ा हुआ है। यह सॉकेट और सॉकेट बैरल का आरेख है।




उस आदेश पर विचार करें जिसमें कार्यालय के प्रतीक दिखाई देते हैं। बाईं ओर सर्किल प्लग स्टेम के बाहरी हिस्से की ध्रुवीयता को इंगित करता है, जबकि दाईं ओर वाला सर्कल केंद्रीय मोर्चे की ध्रुवीयता का प्रतिनिधित्व करता है। उदाहरण के लिए, यदि प्रतीकों के ध्रुवीयता शुल्क को बाईं तरफ और सकारात्मक तरफ नकारात्मक के रूप में व्यवस्थित किया जाता है, तो यह रॉड पर नकारात्मक ध्रुवीयता और टिप पर सकारात्मक ध्रुवीयता वाले प्लग का प्रतीक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शुद्ध डिजिटल रेडियो डब में कैसे स्टेशन संग्रहीत होते हैंशुद्ध डिजिटल रेडियो डब में कैसे स्टेशन संग्रहीत होते हैं
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
Mendoza चिड़ियाघर के ध्रुवीय भालू फिर से चिंताMendoza चिड़ियाघर के ध्रुवीय भालू फिर से चिंता
ध्रुवीय भालू भूख से मर रहे हैंध्रुवीय भालू भूख से मर रहे हैं
मेरे आईपॉड टच में शीर्ष स्क्रीन पर पैडलॉक प्रतीक क्यों है?मेरे आईपॉड टच में शीर्ष स्क्रीन पर पैडलॉक प्रतीक क्यों है?
ऑप्टिकल केबल स्थापनाऑप्टिकल केबल स्थापना
रिमोट जेन्सेन का उपयोग कैसे करेंरिमोट जेन्सेन का उपयोग कैसे करें
सोनी ब्रेविया आउटपुट डिवाइस नहीं पढ़ सकता हैसोनी ब्रेविया आउटपुट डिवाइस नहीं पढ़ सकता है
वायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करेंवायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
» » ध्रुवीय अंक कैसे पढ़ा जाए
© 2022 TonMobis.com