ध्रुवीय भालू भूख से मर रहे हैं

ध्रुवीय भालू भूख से मर रहे हैं
सीसी छवि: ग्राहम रिचर्डसन

ध्रुवीय भालू वे एक गंभीर परिस्थिति में हैं, क्योंकि मुख्य आर्कटिक शिकारियों को जलवायु परिवर्तन से गंभीर रूप से धमकी दी जाती है। अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कहा कि यह जानवर भोजन की कमी के अनुकूल नहीं हो सकते हैं, जैसा कि एक ही परिवार की अन्य प्रजातियां करते हैं।

वायोमिंग विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ उत्तरी अलास्का से 24 नमूने की निगरानी कर रहे हैं, यह जानने के लिए कि क्या ध्रुवीय भालू गर्मियों के दौरान हाइबरनेशन के समान कुछ करते हैं , जो उन्हें ऊर्जा और भोजन की कमी बचाने की अनुमति देता है।

दुर्भाग्य से इन जानवरों जो लोग दुनिया में सबसे दक्षिणी भालू करते हैं और भूख से मर रहे हैं क्योंकि उनकी मेन कोर्स, जवानों icecaps पिघल के उत्पाद गायब हो रहे हैं करने में असमर्थ हैं।




"इसका चयापचय किसी भी स्तनधारियों के समान होता है जो सीमित भोजन वाले सीमित भोजन के साथ होता है जो हाइबरनेट करता है" , बीबीसी के साथ एक साक्षात्कार में इन जानवरों के जॉन शोधकर्ता जॉन व्हिटमैन ने मुख्य शोधकर्ता पर टिप्पणी की।

विशेषज्ञों ने पाया है कि ध्रुवीय भालू वे उत्तरी ध्रुव के निकट के क्षेत्रों के ठंडे पानी में तैरने के लिए अनुकूलन का प्रबंधन करते हैं। Whiteman कहते हैं कि "उनके पास अस्थायी रूप से अपने शरीर के बाहरी हिस्से को ठंडा करने की क्षमता है और इस प्रकार उनके महत्वपूर्ण अंगों की रक्षा होती है।"

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मांपशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
भालू के हमले से कैसे बचें?भालू के हमले से कैसे बचें?
कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
ध्रुवीय भालू को खिलाानाध्रुवीय भालू को खिलााना
» » ध्रुवीय भालू भूख से मर रहे हैं
© 2022 TonMobis.com