अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची

ध्रुवीय भालू

ध्रुवीय भालू, जो समुद्री भालू के रूप में भी जाना जाता है, उत्तरी गोलार्द्ध के ध्रुवीय क्षेत्रों में रहने वाला सबसे बड़ा स्थलीय मांसाहार है। ध्रुवीय भालू बर्फ के ब्लॉक पर अलास्का के बर्फीले पानी में अपमानित हैं, अपने अधिकांश दिनों को आराम और खाने का खर्च करते हैं। वह अपने पसंदीदा भोजन को रखता है, भले ही वे व्हेल और वालरस लाशों पर चबाने के लिए जाने जाते हैं। वयस्क पुरुष ध्रुवीय भालू ऊंचाई में लगभग 11 मीटर तक पहुंच सकते हैं, वजन 650 और 1,000 पाउंड के बीच हो सकता है, महिलाएं छोटी होती हैं। लगभग पांच सेंटीमीटर की मोटाई वाली वसा की एक परत ध्रुवीय भालू को उस क्षेत्र के ठंडे तापमान से बचाती है जिसमें वे रहते हैं। भालू की आबादी, एक बार यह 5,000 जानवरों तक पहुंच जाती है, भले ही वे वर्तमान में लगभग 40,000 पर खिल रहे हों। शिकार और दूषित भोजन खाने के अलावा, ध्रुवीय भालू के लिए मौत का मुख्य कारण भूख लगी है: ध्रुवीय बर्फ कैप्स हर साल पिघल रहे हैं, शिकार का मौसम काफी कम हो गया है।

मस्क ऑक्स

कस्तूरी बैल अलास्का के जमे हुए टुंड्रा के उत्तर में एकमात्र जीवित प्राणी है। सूक्ष्म बाल लंबे और ऊन से टस्करा में ठंडे तापमान में कस्तूरी बैल रहता है। 10-20 गायों के झुंडों में यात्रा, मुख्य रूप से पौधों पर खिलाने में जीवित रहें, जिनमें क्रॉबेरी, विलो भालू अंगूर शामिल है। औसतन, कस्तूरी का बैल 850 किलो तक वजन कर सकता है और ऊंचाई में सात मीटर तक बढ़ सकता है। नर और मादा दोनों में सींग होते हैं, लेकिन मादाओं के सींग छोटे होते हैं और बालों से ढके होते हैं। कस्तूरी बैल का मुख्य प्राकृतिक शिकारी आर्कटिक भेड़िया है, भले ही ध्रुवीय भालू ऑक्सीन कमजोर ड्राइव करने के लिए जाने जाते हैं, जब अन्य खाद्य विकल्प चले जाते हैं। वे मनुष्यों के लिए भी एक आसान लक्ष्य हैं, जो उन्हें अपनी त्वचा और मांस के लिए शिकार करते हैं।


पेरेग्रीन फाल्कन


एक प्रवासी पक्षी, पेरीग्रीन फाल्कन, उसी चट्टान पर वर्ष के बाद वर्ष लौटाता है, जहां वह घोंसले के उद्देश्य के लिए पैदा हुआ था। भोजन का इसका मुख्य स्रोत जलीय और तटीय पक्षियों सहित अन्य पक्षियों है। यह एक मध्यम आकार का हॉक है जो 14 से 18 इंच लंबा होता है जिसमें एक पंख 46 सेंटीमीटर से अधिक होता है। बहरे बाज़ की घटती आबादी के लिए मुख्य कारण आहार है कि कीटनाशकों या अन्य विषाक्त प्रदूषक द्वारा जहर दिया गया की खपत है। वे कीटनाशकों को वे अंडे से गुजरते हैं, जो पहले या तैयार होते हैं या बच्चे की हॉक के साथ अन्य समस्याएं पैदा करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
भालू के हमले से कैसे बचें?भालू के हमले से कैसे बचें?
कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
ध्रुवीय भालू को खिलाानाध्रुवीय भालू को खिलााना
» » अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
© 2022 TonMobis.com