चिहुआहुआ बैगि

अच्छी तरह से तैयार कुत्तों को साल में केवल दो बार स्नान की आवश्यकता होती है, क्योंकि बहुत से स्नान फर से प्राकृतिक तेल निकालते हैं, और कुत्ते अधिक गंदे हो जाते हैं। लंबे फर वाले लोगों के लिए, पूंछ, सिर और शायद गर्दन के कभी-कभी अतिरिक्त धोने के लिए, अगर यह गंदे हो गए हैं, तो पर्याप्त है।

चिहुआहुआ को स्नान करने के लिए, पहले ऑपरेशन के लिए आवश्यक सबकुछ इकट्ठा करें। एक अच्छा नारियल का तेल शैम्पू या उपयुक्त कुत्ते शैम्पू का प्रयोग करें। इस काम के लिए विशेष रूप से समर्पित, एक बड़े तौलिया और एक chamois सूखने के लिए तैयार करें। साबुन से प्रभावित होने से बचने के लिए, कानों को ढकने और पानी को प्रवेश करने से रोकने के लिए आपको आंखों के चारों ओर फैलाने के लिए थोड़ा तेल जिलेटिन भी चाहिए। एक स्प्रेयर भी उपयोगी होता है, क्योंकि यह फर द्वारा साबुन फैलाने में मदद करता है। अंत में, मैनुअल इलेक्ट्रिक हेयर ड्रायर रखना बहुत सुविधाजनक है।

चिहुआहुआ को स्नान करने के लिए शायद सबसे उपयुक्त जगह रसोई सिंक है। गर्म पानी के दो कंटेनर का प्रयोग करें। कुत्तों को गर्म पानी पसंद नहीं है, और कुछ उन्हें स्नान करने से नफरत करते हैं। इसलिए, आंखों के चारों ओर कुछ तेल जेली को धुंधला करते हुए और प्रत्येक कान के छेद में कपास की गेंद डालकर शांत और उत्तेजक आवाज में अपने चिहुआहुआ से बात करें। फिर कुत्ते को एक कटोरे में रखें और सभी फर हटा दें। अपने हाथ में कुछ शैंपेन डालो, और कान और किनारों के चारों ओर ध्यान से धोएं, कान के किनारों पर विशेष ध्यान दें।

पूरे शरीर और पूंछ में साबुन के साथ रगड़ें, बेशक, रंप और पेट के पीछे। धीरे-धीरे प्रत्येक पैर और पैर मालिश करें। एक अच्छा फोम बनाने के बाद, कुत्ते पर गर्म पानी स्प्रे, या इसे साफ कंटेनर में डाल दें। अच्छी तरह से कुल्ला, यह सुनिश्चित कर लें कि पानी और साबुन आपकी आंखों में नहीं आते हैं। शैंपेन के आवेदन को दोहराएं और तीन बार कुल्लाएं। आप उपलब्ध एक स्प्रे नहीं है, तो या शॉवर गर्म पानी के बाद © रों उनमें से एक के साथ पहली बार कुल्ला का होता है कि के दो कटोरे तैयार करने के लिए एक अच्छा विचार है, दूसरे कंटेनर में कुत्ते दर्ज करें और अंतिम कुल्ला दे सकते हैं।




कुत्ते को धीरे-धीरे समझें, इसे जमीन पर पिन करें और इसे खुद हिलाएं। कपास को अपने कानों से हटा दें, अगर यह हिलने पर गिर नहीं गया है, तो इसे गर्म तौलिये से लपेटें, और अपनी आंखों से तेल जिलेटिन कुल्लाएं . तौलिया के साथ शीर्ष पर एक त्वरित रगड़ दें, और फिर इसे बाएं ड्रायर के साथ tempering स्थिति में ब्रश करें। लंबी सीढ़ियों के माध्यम से उसे chamois के साथ कुल्ला। चैमोइस का चमड़ा किसी भी तौलिया से बहुत तेज़ सूख जाएगा।

कानों की जांच करें, और कुत्ते को पूरी तरह से सूखा होने तक बाहर न जाने दें। ठंड के मौसम में यह समझदारी नहीं है कि वह खुद को छुटकारा पाने के लिए न छोड़ें। कुत्तों को आसानी से ठंडा कर सकते हैं, खासतौर पर गीले होने के बाद जब वे फायरप्लेस या स्टोव में फायरप्लेस के सामने बैठते हैं। इसे ड्राफ्ट से दूर रखें। जब यह पूरी तरह से सूखा होता है, तो आप इसे अच्छी तरह से ब्रश कर सकते हैं, और लंबे कोट की विविधता के साथ इसे धीरे-धीरे कंघी कर सकते हैं।

अंत में, बाल विकास की दिशा में फर पर उसे एक रेशमी कपड़ा दें। यह एक सनसनीखेज चमक प्रदान करता है। स्नान के दौरान बेचने वाले सूखे शैंपू में से एक के साथ खराब मौसम के दौरान स्नान किया जा सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बाउ ± ओ, कुत्ते के कदम से कदमबाउ ± ओ, कुत्ते के कदम से कदम
चिहुआहुआ उपकरणचिहुआहुआ उपकरण
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
» » चिहुआहुआ बैगि
© 2022 TonMobis.com