कुत्ते को लोगों को कूदने से रोकने के लिए व्यायाम करें

लोगों पर कूदना और उनका पीछा करना कुत्ते की प्राकृतिक गतिविधियां हैं, लेकिन वे परेशान और खतरनाक भी हो सकते हैं। इसलिए इन असुविधाजनक परिस्थितियों से बचने के लिए आपको अपने कुत्ते को यह आदेश देने के लिए सिखाया जाना चाहिए जब आप इसे ऑर्डर करते हैं।

मौखिक आदेश और पुरस्कारों का उपयोग करने का प्रयास करें, लेकिन हाथ सिग्नल भी ताकि कुत्ते उन्हें दूर से समझ सकें।

यहां हम आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले चरणों का उल्लेख करते हैं ताकि आपका कुत्ता कूद और लोगों का पीछा करना बंद कर दे।

चरण 1

अपने बाएं और फेंकने की स्थिति में कुत्ते के साथ, उसे आदेश दें "अब तक"अपने दाहिने हाथ में पट्टा के साथ, अपने बाएं हाथ को कुत्ते की ओर ले जाएं और चलना शुरू करें।

चरण 2

कुत्ते के साथ आंखों से संपर्क रखें और जब आप अपने कुत्ते से दूर चले जाते हैं तो झटके को दबाएं। जब मैं आपको अभी भी बैठने के लिए सिखाता हूं या आपके पास आऊंगा तो भोजन पुरस्कार न दें।

चरण 3

आंखों के संपर्क को बनाए रखने के लिए जारी रखें, बारी करें, अभी भी खड़े रहें और "शांत" दोहराएं। उसे "अच्छा या अच्छा लड़का" कहकर बधाई दीजिए। कुत्ते को कई मिनट तक झूठ बोलने तक धीरे-धीरे इस स्थिति की अवधि में वृद्धि करें।


चरण 4

जब उसने आपको अपनी उपस्थिति में झूठ बोलने के लिए सिखाया है, तो आप उसे अपने सामने होने के बिना ऐसा करने के लिए सिखा सकते हैं। पहले तीन चरणों को दोहराएं और फिर कमरे छोड़ दें।
आप कोने से इसे देखने के लिए दर्पण के माध्यम से देख सकते हैं, यह जांचें कि कुत्ता नहीं चलता है।

चरण 5

कुछ मिनट बाद वह फिर से दिखाई देता है और उसे "अच्छा" कहता है। जब भी आप झूठ बोल रहे हों तो शांत और चुपचाप करें। उसे उत्तेजित मत करो या उठने के लिए उसे इनाम दें।

चरण 6

कुत्ते को अपनी झूठी स्थिति से उठने की अनुमति दें "अच्छा"उसे बहुत बधाई न दें क्योंकि उसका उत्साह इतना अच्छा इनाम होगा कि कुत्ता सिर्फ इस अभ्यास को खत्म करना चाहता था, न कि खुद प्रशिक्षण।


इस अभ्यास का आदर्श यह है कि आपको अपने कुत्ते को अनचाहे गतिविधि होने पर भी झूठ बोलने के लिए सिखाया जाना चाहिए। यह कुत्ते और दूसरों के लिए सुरक्षा की गारंटी देता है, जबकि साथ ही आज्ञाकारिता का प्रदर्शन करता है।

यदि आपका कुत्ता तब चलता है जब आप इसे दर्पण के माध्यम से देख रहे होते हैं, तो आपको कमरे में वापस जाना होगा और कुत्ते की दृष्टि में इसे तब तक ले जाना चाहिए जब यह अभी भी झूठ बोल रहा हो।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
एक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरणएक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहींकुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
एक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाएएक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाए
कुत्तों के लिए मूल आदेशकुत्तों के लिए मूल आदेश
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
» » कुत्ते को लोगों को कूदने से रोकने के लिए व्यायाम करें
© 2022 TonMobis.com