फोकस समूहों में भाग लेने के लिए कितना पैसा बनाया जा सकता है

सभी बाजार उन्मुख शोध संगीत कार्यक्रमों के लिए, उन समूहों पर ध्यान केंद्रित करें जो समय के लिए सबसे ज्यादा भुगतान करते हैं। यह वास्तव में केवल मुझे रहा है कि मैंने लगभग तीन वर्षों तक भाग लिया, लेकिन उस समय मुझे कुछ अच्छा पैसा बनाने का अवसर मिला। यदि आपने कभी फोकस समूह के बारे में नहीं सुना है, तो यह एक काफी सरल अवधारणा है। एक बाजार अनुसंधान फर्म को विभिन्न पृष्ठभूमि से कई लोगों की राय इकट्ठा करने के लिए किराए पर लिया जाता है, लेकिन एक सृजन समूह में, समान रुचियों के साथ। यह बाजार में आपके उत्पाद या सेवा विचार को कैसे बनाया जाता है, इस बारे में विभिन्न प्रकार के जवाब प्राप्त करने के बारे में है।

फोकस समूहों में चर्चा की जाने वाली सामग्री के बारे में, यह लगभग कुछ भी हो सकता है। आम तौर पर, हम नए या मौजूदा उत्पादों, जैसे नल, भोजन, कार, कंप्यूटर इत्यादि के बारे में बात करेंगे, लेकिन फिल्मों, विज्ञापनों, टेलीविजन शो, वीडियो गेम और मूवी ट्रेलरों को भी लक्षित किया जा सकता है। जब भर्तीकर्ता कॉल करता है, तो आप पाएंगे कि किस पर चर्चा की जाएगी।

ये किसी कार्यालय, ऑनलाइन, फोन द्वारा या घर पर किया जा सकता है। आमतौर पर, आपको एक कार्यालय में जाना होगा, हालांकि। आप पहले से ही जान लेंगे कि आप कहां हैं। लेकिन नहीं, आपको यात्रा खर्चों के लिए प्रतिपूर्ति नहीं की जाएगी। वे उत्तरदाताओं को प्राप्त करने का प्रयास करते हैं जो कार्यालय में एक घंटे के भीतर रहते हैं, इसलिए यह असहज नहीं है और किसी को आगे आने का मौका कम करने के लिए नहीं है।

फोकस समूह स्वयं 20 मिनट से चार घंटे तक लंबाई में भिन्न होता है। जितना अधिक आप लेते हैं, उतना ही गहरा होता है, जितना अधिक आप भुगतान करते हैं। छोटे लोग आमतौर पर $ 20- $ 75 का भुगतान करते हैं, जबकि सबसे लंबे सत्र $ 450 तक हो सकते हैं। मुआवजे की राशि हमेशा अग्रिम में निर्दिष्ट होती है। सत्र समाप्त करने के बाद, यदि आप किसी कार्यालय में या घर पर हैं, तो जैसे ही आप समाप्त कर चुके हैं, आपको भुगतान किया जाएगा। यदि आप ऑनलाइन हैं या फोन से हैं, तो आपको लगभग 2-3 सप्ताह बाद मेल द्वारा चेक प्राप्त होगा।




आप अपने आस-पास focusgroups.com पर व्यक्तिगत फोकस समूहों को खोज सकते हैं, या SurveyMoneyGuide पर केंद्रित विभिन्न समूह कंपनियों की एक सूची पा सकते हैं। वहां आप अपने डेटाबेस में भविष्य के अध्ययनों के लिए विचार करने और आपके क्षेत्र में कुछ होने पर आपको कॉल करने के लिए शामिल हो सकते हैं। यदि आप कई डेटाबेस की सदस्यता लेते हैं, तो आप महीने में दो बार कॉल करने की उम्मीद कर सकते हैं।

आप कितनी बार भाग लेते हैं आप पर निर्भर करता है। लेकिन भर्तीकर्ता उन लोगों की तलाश करते हैं जिन्होंने पिछले तीन महीनों में से एक में भाग नहीं लिया है। वे उससे पूछते हैं कि क्या उन्होंने पिछले तीन महीनों में एक चर्चा समूह में भाग लिया है। मैं अच्छी तरह से प्रतिक्रिया कैसे दे सकता हूं इस पर असर हो सकता है कि आप अर्हता प्राप्त करते हैं या नहीं।

दोनों मामलों में, फोकस समूहों में भाग लेने के लिए 100% करने के लिए स्वतंत्र है और आप कुछ भी खरीदने के लिए कभी नहीं कहा जाएगा। सभी संबंधित लोगों के लिए, यह जीत-जीत की स्थिति है। बेहतर उत्पादों को लेने और भुगतान पाने में आपकी मदद करने के लिए कंपनियां ईमानदार राय प्राप्त करती हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा देखभाल, विरोधी बुढ़ापे के उपचार पर पैसे बचाएं और सुंदर दिखेंत्वचा देखभाल, विरोधी बुढ़ापे के उपचार पर पैसे बचाएं और सुंदर दिखें
विरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्पविरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प
मुँहासे के इलाज का पर्दाफाश कियामुँहासे के इलाज का पर्दाफाश किया
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
कैसे दंत चिकित्सक अपने आरोपों को हल करते हैंकैसे दंत चिकित्सक अपने आरोपों को हल करते हैं
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
कॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटेंकॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटें
स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल कियास्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
काउंटर नाइट क्रीम पर सर्वश्रेष्ठ खोजने के लिए एक गाइडकाउंटर नाइट क्रीम पर सर्वश्रेष्ठ खोजने के लिए एक गाइड
ऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीकाऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीका
» » फोकस समूहों में भाग लेने के लिए कितना पैसा बनाया जा सकता है
© 2022 TonMobis.com