एक कार्बनिक उत्पाद क्या बनाता है?




"कार्बनिक" शब्द हाल ही में एक तरफ से फेंक दिया गया है, लेकिन इसका क्या अर्थ है? क्या कुछ चीजें हैं जिन्हें कार्बनिक माना जाता है, जबकि अन्य नहीं हैं? कौन तय करता है कि कार्बनिक क्या है और क्या नहीं है? जब त्वचा की बात आती है तो इनमें से कोई भी चीज़ वास्तव में मायने रखती है? जवाब हां है "" - सही और त्वचा पर सौंदर्य और स्वास्थ्य उत्पादों को खोजने के लिए ये बातें बहुत महत्वपूर्ण हैं।

कार्बनिक पदार्थ के बाद से? चूंकि त्वचा आपके द्वारा डाले गए किसी भी उत्पाद को अवशोषित करती है, इसलिए यह किसी भी सौंदर्य उत्पाद के भीतर सामग्री पर विचार करने के लिए बहुत समझदारी बनाती है। एक उत्पाद के लिए कार्बनिक लेबल किया जाना चाहिए, "," यह कठोर मानकों को पारित करना होगा। प्रत्येक देश में जैविक मानकों का एक विशिष्ट समूह होता है जो सभी उत्पादों को पूरा करना चाहिए, भले ही अधिकांश देशों में समान बुनियादी दिशानिर्देश हों।

संक्षेप में, एक जैविक उत्पाद खाने के लिए पर्याप्त सुरक्षित होना चाहिए, भले ही आप इसका उपभोग नहीं कर रहे हों। क्यों? खैर, ऐसा लगता है कि अगर आपको अपने मुंह में कोई उत्पाद नहीं डालना चाहिए, तो इसे अपनी त्वचा पर क्यों डालें? कई लोग विभिन्न सौंदर्य उत्पादों को खरीदने के दौरान उनकी त्वचा को अवशोषित करने के बारे में नहीं सोचते हैं। हालांकि, आपको उन उत्पादों के लिए लंबे और कठिन विचार करना चाहिए जिन्हें आप खरीद रहे हैं।

अधिकांश भाग के लिए, आपको कार्बनिक सौंदर्य उत्पाद के पीछे दिखाई देने वाली किसी भी प्रकार की अजीब सामग्री नहीं मिलेगी। आपको जो सामग्री मिलेगी वह वे सामग्री हैं जिन्हें आप परिचित हैं। अधिकांश समय, ये अवयव उन चीज़ों से बने होते हैं जिन्हें आपने एक समय या दूसरे में खाया है। हालांकि, वहां कुछ उत्पाद हैं जो कार्बनिक होने का दावा करते हैं, भले ही वे नहीं हैं।

यदि उत्पाद नहीं है तो उत्पाद कार्बनिक होने का दावा कैसे कर सकता है? संक्षेप में, जब प्राकृतिक उत्पाद की तरह ध्वनि बनाने की बात आती है तो विज्ञापनदाता बहुत स्मार्ट होते हैं। यद्यपि कोई उत्पाद पूरी तरह से प्राकृतिक नहीं हो सकता है, लेकिन कई कंपनियों ने इस बाधा को दूर करने के तरीके खोजे हैं। आप कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पाद वास्तव में कार्बनिक हैं?

कार्बनिक स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पादों को खोजने का सबसे अच्छा तरीका प्रत्येक लेबल को ध्यान से पढ़ना है। यदि आप लेबल को समझ नहीं सकते हैं, तो कंपनी से संपर्क करने के लिए समय लें। जिन कंपनियों के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, वे सामग्री के बारे में जानकारी साझा करने के लिए खुश होंगे। इसके विपरीत, जो कंपनियां अपने उत्पादों के बारे में इतनी खुली नहीं हैं, वे शायद आपसे बात नहीं करना चाहेंगे।

ध्यान रखें कि कई कंपनियां जैविक उत्पादों के रूप में गैर-कार्बनिक उत्पादों को बाजार में बेचने की कोशिश कर रही हैं। यदि आप एक सुरक्षित और स्मार्ट उपभोक्ता हैं, तो आप उस उत्पाद को खरीदने से बच सकते हैं जो त्वचा के लिए हानिकारक होने जा रहा है। लेबल पढ़ने के लिए समय निकालें, अवयवों को समझें और यदि आवश्यक हो तो कंपनी के संपर्क में रहें। कंपनियां जो आपके उत्पादों के बारे में आपसे बात करने के लिए ईमानदारी से प्यार करती हैं। याद रखें कि अगर आप अपने मुंह में नहीं डालते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आप इसे अपने शरीर में डाल दें। त्वचा आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए वास्तव में कार्बनिक उत्पादों के साथ इसका ख्याल रखना सुनिश्चित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छा एंटीऑक्सीडेंट चेहरे की क्रीम कैसे खोजेंसबसे अच्छा एंटीऑक्सीडेंट चेहरे की क्रीम कैसे खोजें
प्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माताप्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माता
वे कार्बनिक त्वचा की देखभाल के लिए झूठ बोला!वे कार्बनिक त्वचा की देखभाल के लिए झूठ बोला!
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
कभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती हैकभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती है
सबसे उपयुक्त कार्बनिक त्वचा देखभाल चुनेंसबसे उपयुक्त कार्बनिक त्वचा देखभाल चुनें
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
सर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करेंसर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करें
कार्बनिक त्वचा देखभाल वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा है?कार्बनिक त्वचा देखभाल वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा है?
शक्तिशाली 5 त्वचा देखभाल युक्तियाँ जो चेहरे को प्यार करने के लिए सफाई करती हैं उसे पसंद करती हैशक्तिशाली 5 त्वचा देखभाल युक्तियाँ जो चेहरे को प्यार करने के लिए सफाई करती हैं उसे पसंद करती है
» » एक कार्बनिक उत्पाद क्या बनाता है?
© 2022 TonMobis.com