एक पालतू iguana रखने के लिए युक्तियाँ, आपको क्या ध्यान में रखना है?

निश्चित रूप से यदि आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इसमें रुचि रखते हैं पालतू iguana

और से हमारा ब्लॉग हम आपको कुछ सलाह देने जा रहे हैं।

गोधा

इगुआनास डायनासोर के समान हैं, शायद इस वजह से यह आकर्षण है कि लोग उनके लिए पालतू जानवर के रूप में महसूस करते हैं। यह ज्ञात नहीं है जब उन्होंने घरेलू वातावरण में iguanas का उपयोग करना शुरू किया।

याद रखें कि यह शुभंकर यह एक लैपडॉग की तरह नहीं होगा, क्योंकि वे प्रकृति से मिलनसार नहीं हैं। वे लोगों के साथ बातचीत करने में रूचि नहीं रखते हैं, हालांकि धैर्य के साथ आप इसे प्राप्त कर सकते हैं गोधा मालिक की उपस्थिति का आनंद ले सकते हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

एक इगुआना रखने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए

base_image

सबसे पहले आपको सामान्य रूप से विकसित होने के लिए इगुआना के लिए आवश्यक आर्द्रता, तापमान और प्रकाश की स्थितियों के साथ एक डरावना होना चाहिए। ध्यान रखें कि इन बुनियादी जरूरतों के बिना, इगुआना अपनी भूख खो सकता है, सुस्त हो सकता है या बीमार हो सकता है।

एक चुनने के लिए गोधा कई कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए, स्वस्थ रहें, हरे, सक्रिय, सतर्क रहें, और भूख लगी हो। जब कोई दृष्टिकोण करता है तो उसे प्रतिक्रिया देनी चाहिए, क्योंकि यदि वह नहीं करता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह तनावग्रस्त, उदास या बीमार है। आम तौर पर एक इगुआना अपने सिर के नीचे गुना को घुमाने के द्वारा प्रतिक्रिया करता है, अपना मुंह खोलता है, अगर वे क्रोधित होते हैं तो अपनी पूंछ को घुमाते हैं। इसे छोटे आकार में खरीदने के लिए बेहतर है, ताकि यह हमारे साथ संपर्क में बढ़े और इसे प्रबंधित करना आसान हो जाएगा।

ध्यान रखें कि एक पर गोधा यह महसूस करने में काफी समय लगता है कि वे उसे चोट पहुंचाने वाले नहीं हैं और इसका इरादा अच्छा है। चिल्लाने के बिना आपको धीरे-धीरे बात करनी होगी। आप कुछ शब्दों को " नहीं "या" बुरा " और मालिक की शारीरिक भाषा को पहचानें।

आपको पहचानना है मूड जानवरों के लिए, उन्हें उस एल्क के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि iguanas, जब वे परेशान होते हैं, अपने सिर के साथ त्वरित आंदोलन करते हैं, अपने मुंह खोलते हैं और अपनी पूंछों को लहर देते हैं। जब वे काटते हैं तो आपको अपने हाथ को झटका से नहीं लेना चाहिए क्योंकि इसमें तेज दांत होते हैं और कटौती कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप अपना मुंह खोलें, प्रभावित क्षेत्र को धो लें और कीटाणुशोधन करें।

एक शांत करने के लिए एक टिप गोधा यह बहुत धीरे-धीरे बच्चे की तरह क्रैडलिंग कर रहा है, क्योंकि यह आराम करता है और उन्हें शांत करता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे डॉकिल हैं, इस तरह से यह ड्रेरियम की सफाई को सुविधाजनक बनाता है, पानी को बदलने में सक्षम होता है, इसे पशुचिकित्सा में ले जाता है, इगुआना को सूरज में हटा देता है।

यदि आप जाने का फैसला करते हैं, तो आपको इसे आगे बढ़ाने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप इसके साथ रिश्ते का सामना करेंगे। आपको बहुत धैर्य रखना होगा क्योंकि यह सुनिश्चित करने के लिए लगभग तीन महीने लगेंगे कि जब आप इसे पकड़ना चाहते हैं तो आप घबराएंगे।

प्रत्येक गोधा इसका अनूठा व्यक्तित्व होगा, यही कारण है कि आपको अध्ययन करना चाहिए कि यह कैसा है। निश्चित रूप से समय, धैर्य और स्नेह के साथ आप अपने इगुआना को भरोसेमंद बना देंगे और आपके साथ रहेंगे।

Iguanas कैसे खिलाया जाना चाहिए?

अक्सर, जो लोग पालतू जानवर चुनते समय iguanas चुनते हैं। हालांकि, भोजन और देखभाल के बारे में ज्ञान कभी-कभी व्यापक नहीं होता है, ताकि गलतियों को बनाया जा सके जो जानवर को नुकसान पहुंचाते हैं। यही कारण है कि हम किस प्रकार बात करेंगे कैसे iguanas खिलाया जाना चाहिए

गोधा खाने

सबसे पहले, iguanas herbivorous जानवर हैं। इस अर्थ में, आपका आहार व्यापक पर आधारित होना चाहिए फल और सब्जियों की विविधता, के रूप में बीट, मीठे आलू, गाजर, तुलसी, चार्ड, अंगूर के पत्तों, तोरी, नाशपाती, केला, सेब, स्ट्रॉबेरी और कीवी, दूसरों के बीच के मामले है। इसके अलावा, कुछ मामलों में आप उन्हें चीज, पास्ता और कठोर उबले अंडे की पेशकश कर सकते हैं।

एक त्रुटि जो व्यापक रूप से रिपोर्ट की जाती है वह पेशकश करना है सलाद पत्ता , चूंकि, पोषण के मामले में बहुत कम प्रदान करने के अलावा, उनके चयापचय को नुकसान पहुंचा सकता है।

के संबंध में भोजन की विविधता , आदर्श iguanas के लिए विशेष संतुलित भोजन के साथ फल और सब्जियों के आधार पर आहार का पूरक है।

अंत में, सबसे कम उम्र के iguanas की पेशकश की जा सकती है कीड़े , जैसे तिलचट्टे और क्रिकेट। एक सिफारिश उन लोगों को देना है जो पालतू जानवरों के लिए विशेष दुकानों में प्रजनन या खरीदे जाते हैं।

Iguanas के भोजन के बारे में जिज्ञासा

Iguanas अक्सर कम से कम जानकार पालतू जानवरों में से एक है, क्योंकि यह व्यापक नहीं है या जो लोग उन्हें प्राप्त करते हैं उनके पास देखभाल के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है जो उन्हें दी जानी चाहिए। इन परवाहों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके आधार पर यह जीवनशैली होगी जिसे हम इन जानवरों को प्रदान कर सकते हैं। इस बिंदु पर हम भोजन की मौलिक देखभाल में से एक के बारे में बात कर सकते हैं। यही कारण है कि इस प्रकार हम उन दिशानिर्देशों के बारे में बात करेंगे जिन पर सम्मान किया जाना चाहिए iguanas खिला रहा है।

मुक्ति

शुरू करने से पहले, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि iguanas की आवश्यकता है कई परवाह है , इसलिए उन्हें अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह उनके व्यवहार में परिवर्तन को प्रकट कर सकता है, उनके रंग में, ये तनाव या बीमारी के मुख्य संकेतक हैं।

Iguanas के बारे में जिज्ञासा

यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि इगुआनास हमें बहुत बुरी तरह से इलाज कर सकता है, जिससे हमें पट्टियां, खरोंच और हमें काटने भी मिलती है। आम तौर पर इसकी औसत जीवन 7 से 10 साल के बीच दौर।

Kini_iguana

तथ्य यह है कि आज iguanas एक जानवर है जिसे घर के पालतू जानवर के रूप में अपनाया जा सकता है, उन्हें शिकार करने के खतरे से बचाने के लिए, उन्हें और अधिक संरक्षित करने में मदद करता है।

Iguanas खिला रहा है

सबसे पहले यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि iguanas हैं जड़ी-बूटियों के जानवर, इसलिए आपका आहार केवल फल और सब्जियों, और शून्य मांस पर आधारित होना चाहिए। गोह आहार के लिए आदर्श एक ही है कि जैसे पालक के रूप में फलों और सब्जियों,, अंगूर के पत्तों, तुलसी, तोरी, बीट, मीठे आलू की एक किस्म के साथ गिना जाता है मीठे आलू, केला, नाशपाती, खूबानी, स्ट्रॉबेरी होगा, अल्फाल्फा भिगो, सेब, कीवी और यह आपको उबले अंडे, पास्ता और पनीर की पेशकश करने के लिए वैकल्पिक है।

गोह

Iguanas के लिए उपयुक्त भोजन

हमेशा ध्यान देना आवश्यक है iguanas खिला, किसी भी दृष्टिकोण के तहत उन्हें उपेक्षा नहीं करते हैं। यह सलाह दी जाती है कि हर दो दिनों में हमेशा भोजन को अलग-अलग करें, ताकि वे हमेशा खाएं और इसे दैनिक भोजन का उत्पाद न रोकें।

iguana 4

किसी भी परिस्थिति में आपको सलाद के रूप में पेश करने की सलाह दी जाती है खिला , चूंकि यह इस जानवर की पसंद नहीं होने के अलावा, यह उसके चयापचय को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। आमतौर पर यह धारणा है कि सलाद हम पेशकश कर सकते हैं एक आदर्श भोजन है, लेकिन स्पष्ट रूप से यह सच नहीं है, इसलिए यह एक mascoa आधारित मान्यताओं और अज्ञान स्थापित के लिए एक आहार शुरू करने से पहले आवश्यक सलाह है।

Iguanas के लिए भोजन की विविधता

Iguanas में आहार के रूप में हम कर सकते हैं कि एक बदलाव है संतुलित भोजन दोबारा, यह मानना ​​महत्वपूर्ण है कि यह उनके लिए विशेष है, अन्यथा इससे नुकसान हो सकता है।

हरे-iguana_563_600x450

जब iguanas के लिए विशेष संतुलित भोजन अधिग्रहित किया गया था, इसे धोया जाना चाहिए, फिर कटा हुआ, मिश्रित और फिर कमरे के तापमान पर पेश किया जाना चाहिए, क्योंकि इस तरह से इसे बेहतर तरीके से पचाया जा सकता है।

Iguanas के भोजन पर नवीनतम विचार

छोटे iguanas कीड़े के साथ अपने आहार और आहार में बदलाव करने की अनुमति है। अक्सर इन जानवरों को पसंद करते हैं क्रिकेट और तिलचट्टे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि ये नर्सरी हों, क्योंकि घर में, बगीचों या सड़क पर पाए जाने वाले लोगों को दूषित किया जा सकता है या जहर के अवशेष हो सकते हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य में नुकसान हो सकता है।

अंत में, पानी के संबंध में, इसे हर दिन नवीनीकृत करना महत्वपूर्ण है और आदर्श इसे कम और बड़े पर्याप्त कंटेनर में रखना है, ताकि वह स्वयं में विसर्जित हो सके।

एक इगुआना रखने के लिए एक डरावनी कैसे होना चाहिए?

जैसा कि हम जानते हैं, डरियम इगुआनास के लिए मौलिक हैं, क्योंकि यह वह स्थान है जहां अधिकतर समय बीत जाएगा। यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि उसे तारामंडल नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि यह आवश्यक है कि वह ऐसा करे, हालांकि इसके लिए उसे पालतू करने के लिए समय निकालना आवश्यक होगा। इस प्रकार हम बात करेंगे मूल भागों जो iguanas के लिए एक terrarium होना चाहिए, कुछ आवश्यक परिस्थितियों के बारे में बात करने का क्या अर्थ है, जो कि इस पालतू जानवर की अच्छी जीवनशैली के लिए जिम्मेदार होगा।

डाउनलोड (2)

सामान्य शब्दों में, तारामंडल बनाया जाना चाहिए एक बॉक्स, फर्श, शाखाओं या ट्रंक के लिए, जो इसे तारामंडल में प्रकट करने की अनुमति देता है, एक प्रणाली जो गर्मी पैदा करती है, पराबैंगनी प्रकाश का स्रोत, आर्द्रता का स्रोत और ताजा हवा का प्रवेश द्वार।

Iguanas के लिए Terrarium: बॉक्स

बॉक्स , यह भौतिक स्थान होगा जहां, अन्य तत्वों के साथ पूरक, भयभीत किया जाएगा। यह या तो ग्लास, मछलीघर शैली, लकड़ी या ग्रिड हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि इसका आकार काफी महत्वपूर्ण है, ताकि यह स्थानांतरित हो सके और यात्रा कर सके। यह भी उच्च होना चाहिए, तो आप बिना किसी समस्या के चढ़ाई और चढ़ाई कर सकते हैं। एक आदर्श आकार 70 सेमी लंबा x 70 सेमी उच्च x 30 सेमी गहरा होगा।

Iguanas के लिए Terrarium: ट्रंक या शाखाओं।

शाखाएं और ट्रंक, वे इगुआना ड्रेरियम के अंदर महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे वे हैं जो आपको चढ़ने और चढ़ने की अनुमति देंगे। यह सलाह दी जाती है कि वे मोटे हैं, ताकि वे आपके पूरे शरीर का समर्थन करने में मदद न करें और गिरें।

छवियां (5)

पत्थरों वे मौलिक हैं क्योंकि वे छिपाने या शरण लेने के लिए उन्हें गुफा के रूप में उपयोग करेंगे। विकल्प के रूप में, पेड़ की छाल भी रखी जा सकती है। आदर्श रूप से, इन तत्वों को जानवर के प्राकृतिक व्यवहार को जन्म देने के लिए तारा के ठंडे क्षेत्र में स्थित होना चाहिए, क्योंकि वे सूर्य या गर्म क्षेत्रों से दूर और दूर जाने के लिए अपने छिपने वाले स्थानों पर जाते हैं।

Iguanas के लिए Terrarium: तल




बॉक्स की मंजिल को खुलासा नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन विभिन्न सबस्ट्रेट्स द्वारा कवर किया जाना चाहिए, सबसे आम है बजरी, कागज, विटूरा , दूसरों के बीच में। इस मामले में रेत एक अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि इसमें कुछ रसायनों होते हैं जो जानवर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Iguanas के लिए Terrarium: प्रकाश

प्रकाश , यह iguanas के terrarium के लिए एक मौलिक कारक है। उन्हें सीधे सूर्य की रोशनी की आवश्यकता होती है, जो कहती है, यह प्रकाश के लिए उपयोगी नहीं है जो खिड़कियों से गुज़रती है या जो कि तारा के गिलास से गुज़रती है। यही है, इसे सीधे प्रकाश की आवश्यकता होती है, इसलिए यह सूरज की रोशनी के संपर्क में प्रति दिन 30 से 45 मिनट होना चाहिए।

टेरारियम-गोधा-Jiboia-मक्का-सर्प Teiu-tartarugas-13,976-एफ MLB3354263297_112012

दिन के पूरे खिंचाव के दौरान, यूवी-बी पराबैंगनी प्रकाश के साथ एक दीपक आवश्यक है। डरारियम के अंदर गर्मी की पीढ़ी के लिए अनुशंसित 60 डब्ल्यू फोकस है।

Iguanas के लिए Terrarium: आर्द्रता

नमी यह इगुआना ड्रेरियम के लिए भी एक मौलिक कारक है। उन्हें पर्यावरण और आर्द्रता में पानी की आवश्यकता होती है, क्योंकि इससे उन्हें अपनी त्वचा को ताजा रखने की अनुमति मिल जाएगी। Terrarium के भीतर नमी के आदर्श प्रतिशत 70 और 95% के बीच होगा।

terrarioav2

Terrarium के अंदर नमी की जांच करने के लिए, आपको एक की जरूरत है हाइड्रोमीटर या हाइग्रोमीटर, जिसे सरीसृपों या हार्डवेयर स्टोर में विशेष स्टोर में खरीदा जा सकता है।

बॉक्स के अंदर पानी के साथ एक छोटा कंटेनर आर्द्रता का पक्ष लेगा, क्योंकि तारा के अंदर गर्मी के साथ, यह वाष्पीकरण हो जाएगा। अन्यथा, दूसरा विकल्प एक सिंचन के साथ है।

अंत में, यह है कि कुछ गोह टेरारियम अंदर तैराकी के लिए एक महान स्रोत होने का आनंद लें, और इस न केवल पशु के लिए एक स्वाद को पूरा है, लेकिन यह मदद मिलेगी टेरारियम में नमी में वृद्धि से उल्लेखनीय है।

इगुआनास के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

हालांकि पहले वे कम थे, आजकल इगुआनास के अधिक से अधिक प्रेमी हैं। इस महान कट्टरता है कि इन उत्सुक जानवर, उनके बारे में बहुत कम व्यापक ज्ञान के द्वारा estosd dñias देता है, सब यह संकेत मिलता है कि के साथ, इन सरीसृपों की विशेषताओं के बारे में पर्याप्त जानकारी और विशिष्ट देखभाल नहीं होने के बाद से होने के बावजूद, इसे इन जानवरों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाया जा सकता है (जानबूझकर या जानबूझकर नहीं), जो किसी बीमारी का मामला हो सकता है। उस ने कहा कि यह समझा जाएगा कि हमें उनके बारे में सूचित करना कितना महत्वपूर्ण हो सकता है, और यही कारण है कि हम आपको नीचे सबकुछ बताते हैं आपको iguanas के बारे में क्या पता होना चाहिए।

गोह-diseases1

एक संक्षिप्त सामान्य अवलोकन में, हम किस प्रकार की विशेषताओं से निपटेंगे खिला iguanas के साथ-साथ उनके मुद्दों से संबंधित मुद्दों प्रजनन और इसके व्यवहार।

Iguanas के व्यवहार पर जानकारी

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि iguanas जानवर हैं वे बहुत सावधानी की मांग करते हैं , इसलिए चौकस होना जरूरी है। इन सबसे ऊपर, उनके मालिकों के परिवर्तन है कि उनके रंगाई और उनके comporamiento में हो सकता है, के रूप में वे हमें इस तरह के तनाव के मामले (उनमें में बहुत आम) के रूप में रोग की उपस्थिति के बारे में कह रही हो सकता है के प्रति सावधान रहना चाहिए।

छवियां (7)

घर के विदेशी पालतू जानवरों के रूप में iguanas के संबंध में एक विशेषता यह है कि वे हैं बहुत आसानी से तनाव के लिए प्रवण, विशेष रूप से वहाँ ocasioens में जहां अन्य उनके बगल में पालतू जानवर। इस विशिष्ट मामले में, घटनाओं से बचने के लिए देखभाल को समायोजित करना सबसे अच्छा है।

आम तौर पर इस जानवर में एक है जीवन प्रत्याशा लगभग 7 से 10 साल है। विशेष रूप से यह भी है कि अगर वे नाराज हैं या उनके दुर्व्यवहार, बिना उस समय हड़पने के लिए मिला है, हमें खरोंच, कुछ हाँफना तक पहुँच सकते हैं और यहां तक ​​कि नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Iguanas का प्रजनन

यह ज्ञात है कि iguanas ऐसे जानवर हैं जिन्हें उनके निवास के विनाश और शिकार से भी धमकी दी जाती है। इस संदर्भ में, कैद को अपने संरक्षण में सहयोग करने के लिए उत्कृष्ट वैकल्पिकता के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। प्रजनन यौन होता है और आमतौर पर वर्ष के पहले महीनों में होता है। जबकि यह के बारे में है oviparous जानवरों , उसका जन्म अंडे में देता है।

Iguanas खिला रहा है

Iguanas हैं जड़ी बूटी जानवरों और इसलिए अपने आहार, अल्फाल्फा लथपथ, इस तरह के चार्ड के रूप में फलों और सब्जियों,, अंगूर के पत्तों, तोरी, बीट, मीठे आलू, गाजर, तुलसी, केला की एक विस्तृत विविधता पर आधारित होना चाहिए खूबानी, स्ट्रॉबेरी, कीवी, सेब और नाशपाती, दूसरों के बीच। यदि आप चाहते हैं, तो आप कड़ी उबले अंडा और पनीर जोड़ सकते हैं।

इसे बनाने के लिए भी सलाह दी जाती है आपके आहार में भिन्नता , इससे बचने के लिए कि वे हमेशा वही खाते हैं। इस अर्थ में, हर दो दिनों में भोजन की पेशकश करने के लिए सलाह दी जाती है। यह यहाँ है कि विश्वास है कि वास्तव में यह सच नहीं है सलाद की तरह गोह, और स्थापित नोट करने के लिए है, क्योंकि न केवल ज्यादा पसंद नहीं है महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी अपने चयापचय को नुकसान उत्पादन कर सकते हैं।

संभवतः ज्ञात चीजों में से एक यह है कि उन्हें पेश किया जा सकता है संतुलित भोजन , स्पष्ट रूप से वह जो उनके लिए विशिष्ट है और न कि पारंपरिक पालतू जानवरों (कुत्तों और बिल्लियों) को प्रदान करते हैं।

green_iguana_2

अंत में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि छोटे iguanas आनंद लें कीड़े खाओ , और सबसे अधिक अनुशंसित क्रिकेट और तिलचट्टे हैं, हालांकि इन्हें हमेशा घृणित होना चाहिए।

एक इगुआना की देखभाल करने के लिए आवश्यक टिप्स

जब ज्यादातर लोगों को अपना पहला इगुआना मिलता है, तो वे उनके बारे में बहुत कम जानते हैं। बहुत से लोग जानते हैं कि पालतू जानवरों के स्टोर में व्यक्ति ने उन्हें क्या बताया (जो अक्सर बहुत खराब सलाह होती है)। अपने नए पालतू जानवर के साथ सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके बारे में और जानें। इसमें iguanas पर ऑनलाइन और कुछ गुणवत्ता वाली पुस्तकों में कुछ पढ़ना शामिल होगा जो आप पा सकते हैं। हम आपको कुछ मूल बातें देते हैं जो आपको करना है और पहली बार आपको इगुआना प्राप्त करने के बारे में जानें।

भोजन

इगुआना को उचित रूप से खिलाने के लिए कई खाद्य पदार्थ हैं जो पालतू जानवरों की दुकान से "इगुआना भोजन" देकर। उन्हें कुछ सब्जियों और फलों की एक विस्तृत विविधता की आवश्यकता होती है। यह एक शाकाहारी जानवर है और यह दिन के दौरान फ़ीड होने के बाद से दैनिक है। वे आम तौर पर वयस्क होने पर हर दो दिन खाते हैं और यदि वे युवा हैं तो उन्हें रोजाना खाना चाहिए और उनका खाना छोटे टुकड़ों में काटा जाना चाहिए। आपका आहार मुख्य रूप से कैल्शियम जैसे बीट या गोभी में समृद्ध सब्जियों से बना होना चाहिए। टमाटर, ककड़ी या काली मिर्च देना भी महत्वपूर्ण है। हमें केले, खरबूजे, सेब या स्ट्रॉबेरी जैसे फल भी देना चाहिए। चीनी के साथ बहुत सारे फल देने की सलाह नहीं दी जाती है।

Iguana भोजन

खाद्य पदार्थ जो आप नहीं खा सकते हैं

  • साइट्रस फल
  • आइसबर्ग सलाद।
  • डेयरी।
  • अंडे।
  • किसी भी प्रकार का मांस।

वास

आवास के संबंध में, iguanas पिंजरों या एक तारामंडल में रहना चाहिए, जब तक कि आप उन्हें अपने घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमने के बारे में सोचें। आवास बहुत बड़ा होना होगा, यह हमारे पालतू जानवर के रूप में दोगुना होना चाहिए और यह हमेशा लंबवत होना चाहिए। मंजिल और दीवारों के संबंध में यह बेहतर है कि वे चिकनी हैं। तारामंडल कांच या मेथाक्राइलेट से बना जा सकता है क्योंकि वे कीटाणुशोधन और साफ करने के लिए सामग्री हैं, यह हमें अंदर देखने और इसके साथ क्या होता है। सूर्य और प्रकाश बहुत महत्वपूर्ण है और ऐसे स्थान पर स्थित नहीं होना चाहिए जहां ड्राफ्ट हैं।

TerrarioIguana

आपका घर सुरक्षित होना चाहिए, इसमें वेंटिलेशन होना चाहिए और इसके नीचे वहां चट्टानों का होना चाहिए ताकि हमारे पालतू चढ़ सकें। लॉग, मोटी शाखाओं और पौधों को रखना बहुत महत्वपूर्ण है, जहां वह चढ़ाई कर सकती है, कूद सकती है और दुबला हो सकती है। आपके पास एक पेय फव्वारा और एक भोजन करने वाला आटा और एक बड़ा कंटेनर होना चाहिए जहां आप स्नान कर सकते हैं।

यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने इगुआना को उचित नमी के साथ प्रदान करें जिसे स्वस्थ होने की आवश्यकता है। पीने के फव्वारे और स्विमिंग पूल के अलावा, जहां आप स्नान करते हैं, पर्यावरण को गीला करने की प्रक्रिया में मदद करने के लिए हमें एक आर्मीडिफायर रखना होगा।

अपना छोड़ दो थोड़ी देर के लिए अकेले नया इगुआना

Iguana2घर लाने के कुछ सप्ताह बाद आपको अपना नया इगुआना अकेला छोड़ देना चाहिए। आपका नया इगुआना अपने नए घर पर जमा होना चाहिए। इस बार उसके लिए बहुत तनावपूर्ण है और हम अपने दोस्तों और परिवार को "उसके साथ खेलने" या "शो" करने की कोशिश कर रहे हैं, केवल इगुआना को और अधिक कठिन बना देगा। के बारे में एक से तीन सप्ताह के लिए, केवल संपर्क आप अपने गोधा के साथ होना चाहिए जब आप फ़ीड, पानी देने के लिए और उनके निवास स्थान (टोकरा या बॉक्स) साफ करने के लिए है। पहले सप्ताह के दौरान, बहुत कम से कम, आप उस समय की मात्रा बढ़ा सकते हैं जब आप उसके साथ हैं। यह स्वाभाविक है कि लोगों को खेल सकते हैं या अपने नए पालतू दिखाना चाहते हैं, लेकिन आप प्रलोभन से बचना चाहिए और गोधा धीरे-धीरे आप और आपके नए घर आदत हो दे के कुछ ही हफ्तों के बाद, आप कम मुसीबत taming होगा।

खोज एक गुणवत्ता पशुचिकित्सा जो iguanas का इलाज करता है

आप अपने नए घर और के बारे में कैसे ठीक से उनके लिए देखभाल करने के लिए और अधिक सीखने ETAS acclimate करने के लिए अपने गोधा दे रहे हैं, इसलिए आपको कुछ समय लगेगा एक पशुचिकित्सा जो गोधा के स्वास्थ्य के साथ काम कर के लिए जिम्मेदार है खोजने के लिए करना चाहिए। ज्यादातर लोग अपने कुत्तों और बिल्लियों को पशुचिकित्सा में ले जाएंगे, लेकिन अधिकांश लोग जो इगुआनास के मालिक हैं, उनके बारे में भी नहीं सोचते हैं।

घर या बगीचे से iguanas दूर डराओ: वे कैसे नियंत्रित कर रहे हैं?

यद्यपि iguanas पालतू जानवर के रूप में बहुत चुने जाते हैं, वहां कई जगहें हैं जहां वे एक उपद्रव हैं। कई जगहों पर उनकी उपस्थिति सुखद नहीं है और पालतू जानवरों के ब्लॉग से हम उन्हें डराने के लिए कुछ सुझाव छोड़ने जा रहे हैं।

Iguana2

Iguanas को कैसे नियंत्रित करें:

यह ज्ञात है कि गोह भी कीटभक्षी शाकाहारी और समस्याओं में से एक बगीचे के पौधों पर आगे बढ़ रहा है, एक पारिस्थितिक विकल्प यह बर्तन इतनी अधिक यार्ड है कि वे उन्हें नहीं पहुँच सकते हैं जगह है करने के लिए कर रहे हैं। आप बगीचे के चारों ओर एक जाल को गुजरने से रोकने के लिए भी रख सकते हैं।

एक और विकल्प बगीचे में बिल्लियों रखना है, जो निश्चित रूप से उन्हें डरा देगा। बेशक, अगर iguanas बहुत बड़े हैं ... .. उनके लिए बिल्लियों से डरना मुश्किल है।

इगुना repellents भी काम करते हैं। प्रत्येक देश कीटों को नियंत्रित करने के लिए अपने विशिष्ट उत्पादों है इस तरह के ... .. अगर हम जानते हैं कि पर्टो रीको जैसी जगहों में और एक प्लेग बन गया है, यह क्या कोई प्राकृतिक परभक्षी पुन: पेश, लेकिन जैसा कि कारण बनता है पता नहीं है और वे बढ़ते हैं। याद रखें कि मादा iguanas अस्सी भूमि तक दफनाने के लिए अस्सी अंडे रख सकती है और जब वे घूमते हैं तो कई इगुआना दिखाई देते हैं! यही कारण है कि प्यूर्तो रिको में iguanas के प्रजनन में एक नियंत्रण किया जा रहा है।

गैस्ट्रोनोमिक विकल्प:

और हालांकि वे इसे विश्वास नहीं करना चाहते हैं, एक अच्छा विकल्प गैस्ट्रोनोमिक आउटलेट होगा। हां, आश्चर्यचकित न हों, इगुआना मांस के साथ पहले से ही कई व्यंजन हैं और यह समस्या से बाहर एक अच्छा तरीका होगा ... और लाभदायक से ऊपर। उनके साथ आप stews, सूप, stews, fillings, आदि बना सकते हैं।

हम आपको एक दिलचस्प नुस्खा के साथ एक लिंक छोड़ते हैं: recetas-mexicanas.org/iguana

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
कैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहीं
एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
एक पालतू जानवर के रूप में iguanaएक पालतू जानवर के रूप में iguana
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
Iguanas के प्रकारIguanas के प्रकार
एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता हैएक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता है
» » एक पालतू iguana रखने के लिए युक्तियाँ, आपको क्या ध्यान में रखना है?
© 2022 TonMobis.com