बुनियादी देखभाल जो हमें iguanas के साथ होना चाहिए

गोह

आमतौर पर हैं विदेशी पालतू जानवर पी या घरों में उत्कृष्टता। हालांकि, उनमें से एक को घर ले जाने का विकल्प चुनने से पहले, उनके बारे में एक बड़ा ज्ञान रखना आवश्यक है, क्योंकि यह घर में रहने वाला एक आम जानवर नहीं है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो शायद, अगर कोई उन्हें जानता है मैं उन्हें लेने में संकोच करूंगा या नहीं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि iguanas taming एक कठिन काम हो सकता है, बशर्ते कि मनुष्यों से निपटने के लिए उनके अनुकूलन आसान नहीं है। इसके अलावा यह जानवरों के बारे में है जो आम तौर पर दर्दनाक और संक्रामक दोनों अलग-अलग बीमारियों का अनुबंध करते हैं। यही कारण है कि एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana का चयन करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि वे निश्चित रूप से ध्यान में रखते हैं बुनियादी देखभाल जो प्रदान किया जाना चाहिए, विशेष रूप से भोजन से संबंधित देखभाल।

इगुना (1)

Iguanas के बारे में जिज्ञासा

यह जानवरों के बारे में है जो न केवल कर सकते हैं बीमारियां पाएं , लेकिन यह उन परिस्थितियों के वाहक भी हो सकते हैं जो लोगों को संक्रमित कर सकते हैं। इन संक्रमणों का सबसे गंभीर मामला सैल्मोनेला का है, जो समय पर इलाज नहीं किया जाता है, जिससे मृत्यु हो सकती है। हालांकि, वे जीवाणु रोगों के वाहक भी हो सकते हैं, जैसे पतंग, कवक और परजीवी के कारण।

छवियां (10)

Iguanas बहुत आसानी से तनाव पैदा करते हैं, जब वे बहुत ठंड या गर्म होते हैं, जब वे अन्य जानवरों या लोगों के साथ होते हैं जिनके साथ वे अनुकूल नहीं हो सकते हैं, नाराज शोर या गरीब भोजन के साथ, इस तनाव के मुख्य कारण होते हैं। बदले में, यह तनाव अन्य जटिल बीमारियों का कारण हो सकता है जो घातक हो सकता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, के लिए देखभाल है कि वे मांग करते हैं iguanas, उनके उचित ध्यान के लिए बहुत सारे पैसे, धैर्य और बहुत सारे समय की आवश्यकता होती है। पशुधन के समय-समय पर दौरे के लिए धन आपके क्षेत्र में हालत में बिताया जाता है।

गोधा-व्यवहार

ध्यान में रखने के लिए एक और विवरण यह है कि वे वे अपनी त्वचा को स्थायी रूप से बदलते हैं, और एक मोल्ट और दूसरे के बीच की जगह की अवधि उस तनाव से संबंधित होगी जो पशु के साथ-साथ डरावनी परिस्थितियों, अन्य कारकों के साथ प्रदान की जाने वाली फ़ीड से संबंधित होगी। दूसरी तरफ, हालांकि उन्हें स्नान करने की सलाह नहीं दी जाती है, कुछ लोग इसे करते हैं। यदि आप इसे करना चाहते हैं, तो पानी ठंडा या गर्म नहीं होना चाहिए, लेकिन गर्म होना चाहिए।

इगुआनास का भोजन कैसा है?

Iguanas की तरह वे जड़ी-बूटियों वाले जानवर हैं, हमें आपको जानवरों की उत्पत्ति के उत्पाद कभी नहीं देना चाहिए, उदाहरण के लिए बिल्लियों या कुत्तों, कीड़ों, मांस आदि के लिए भोजन, क्योंकि ये खाद्य पदार्थ उन्हें चयापचय नहीं कर पाएंगे, जिससे आपके यकृत या गुर्दे में गंभीर बीमारियां हो सकती हैं।




गोधा

इसके बजाए इसकी अनुशंसा की जाती है छर्रों देना , कि यह एक निर्जलित भोजन है। हम ताजा अल्फाल्फा भी दे सकते हैं, हमेशा छोटे टुकड़ों में कटौती करते हैं, कुछ फल जैसे नाशपाती, सेब और अंगूर, दोनों बीज, तरबूज, आदि के बिना। कद्दू और गाजर की तरह सब्जियों की भी अनुमति है। हालांकि कुछ सब्जियां हैं जो उसके लिए अच्छी नहीं हैं, उदाहरण के लिए नींबू और नारंगी दूसरों के बीच उनके एसिड, पालक, प्याज के लिए।

अच्छा iguanas फ़ीड करने के लिए अनुसूची और सुबह में है यह महत्वपूर्ण है कि वे हमेशा अपने खाद्य कंटेनर में भोजन करें, कि वे जमे हुए नहीं हैं लेकिन वे हमेशा ताजा होते हैं। हम पानी के बारे में नहीं भूल सकते हैं, क्योंकि किसी अन्य जीवित रहने की तरह, उन्हें स्वस्थ होने और रहने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि हमेशा ड्रेरियम के अंदर पानी के साथ एक कंटेनर छोड़ने की सिफारिश की जाती है ताकि वे आ सकें और जब उन्हें इसकी आवश्यकता हो तो इसे ले जाये।

Iguanas कहां मिलना है

गोधा

यदि आप एक देखना चाहते हैं गोधा अपने प्राकृतिक आवास में आप इसे पेड़ों में पा सकते हैं वर्षावन कैरिबियन में और मध्य अमेरिका और दक्षिण और कुछ स्थानों के संयुक्त राज्य अमेरिका

Iguanas क्या खाते हैं?

इगुना (1)

Iguanas फ़ीड फल, फूल और हरे पौधे

Iguanas पेड़ों के ऊपर अपने अधिकांश जीवन व्यतीत करते हैं। मादाएं अपने अंडे को भूमिगत रखने के लिए आती हैं और फिर उन्हें छोड़ देती हैं। जब बच्चे पैदा होते हैं, तो वे केवल खुदाई करते हैं और पहले दिन से जीवित रहने के लिए खुद पर निर्भर रहने के लिए मजबूर होते हैं।

Iguanas के रंग

गोधा में निष्क्रिय-9566

गोह उन्हें आमतौर पर बुलाया जाता है ग्रीन लेकिन वे अन्य रंगों में भी आते हैं। कुछ रंग त्वचा का ब्लूज़, ब्राउन, संतरे, चिल्लाना और बैंगनी के रंग बन जाते हैं छलावरण और अपने लिए मिश्रण सुरक्षा।

गोह वे बड़े हैं nadadoras और गोताखोर, और जब भी वे पानी में खतरे में पड़ते हैं तो वे पीछे हट जाएंगे। जिन जानवरों को धमकी दी जा सकती है उनमें से एक है सांप और के Aguilas। Hawks मुख्य हैं शिकारियों iguanas के। जब एक इगुआना एक देखता है बाज़ यह पूरी तरह से रहता है स्तंभित और अपने स्थान पर जम जाता है ताकि ध्यान आकर्षित न किया जा सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिनी पिग कितना रहता है?गिनी पिग कितना रहता है?
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
अपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
एक पालतू जानवर के रूप में iguanaएक पालतू जानवर के रूप में iguana
» » बुनियादी देखभाल जो हमें iguanas के साथ होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com