अपने इगुआना को निर्दोष रखने के लिए 10 युक्तियाँ

अपने इगुआना को निर्दोष रखने के लिए 10 युक्तियाँ

निस्संदेह, iguanas काफी अनोखे पालतू जानवर हैं। उन्हें स्वस्थ और सुंदर रखने के लिए सटीक देखभाल की आवश्यकता होती है। इसलिए, चूंकि हम जानते हैं कि आपके पास एक जटिल कार्य है, हम अनुशंसा करते हैं अपने इगुआना की अच्छी देखभाल करने के लिए 10 सुझाव . ध्यान से ध्यान दें और ध्यान दें:

  1. उन्हें कम करना सीखें: Iguanas, खासकर जीवन के अपने पहले दिनों में बहुत विद्रोही हैं। इस चरण में आपका काम उन्हें छुपाने के लिए आदी है। इसे ड्रेरियम से हटा दें और धीरे-धीरे अपने हाथ से रगड़ें। एक और विकल्प एक iguana हार खरीदने के लिए है। जब आप टेलीविज़न देखते हैं, पढ़ते हैं, या अपना खाली समय बिताते हैं, तो आपको इसे अपने करीब रखना होगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जानते हैं कि मनुष्य खतरनाक नहीं हैं और उनके लिए साथी हो सकते हैं।

2। पशुचिकित्सा पर जाएं: एक बार एक पशु चिकित्सक दोस्त ने मुझे डॉक्टर के लिए एक महत्वपूर्ण सिखाया पता लगाने के लिए अगर हम जानते हैं या गोह सवाल कर दिया। तुम बस से पूछते हैं, "मैं अपने गोधा के लिए पालक दे सकते हैं?" पशु चिकित्सक आपको बताता है कि अगर वह हां, तो आप नहीं यह अपने पालतू पालक हर्जाना पाचन तंत्र के इलाज के लिए रखना चाहिए एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदु iguanas .. यह है कि आप पशु चिकित्सक के पास केवल साल में दो बार अपने गोधा लाने की जरूरत है। कुत्तों के विपरीत, एक अच्छी तरह से तंग आ गया और गोधा के लिए परवाह कुछ चिकित्सा जाँच करता है की आवश्यकता है।

3। एक अच्छी तरह से वातानुकूलित Terrarium: जब आप अपने इगुआना के लिए ड्रेरियम बनाते हैं तो खुद को अच्छी तरह से सलाह देने का प्रयास करें। आदर्श रूप से, यह शाखाओं के साथ एक गंदगी मंजिल है जो आपको चढ़ाई और मनोरंजन करने की अनुमति देती है। इसमें ताजा हवा का प्रवेश होना चाहिए, आर्द्रता का स्रोत होना चाहिए और कुछ साधन जो इसे गर्मी प्रदान करते हैं। आप खिड़की के पास डरावनी छोड़ सकते हैं, लेकिन पूरे दिन नहीं।

4। बहुत धूप : जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, iguanas को सीधे सूर्य की रोशनी की आवश्यकता है। यही है, पशु चिकित्सक सलाह देते हैं कि आप दिन में कम से कम 30 या 40 मिनट के लिए बगीचे में iguana ले जाएं। Iguanas ठंडे त्वचा के साथ सरीसृप हैं, तो सूर्य एक महत्वपूर्ण थर्मल संतुलन बनाए रखेंगे। सर्दियों में, चश्मे की स्थिति को आजमाने की कोशिश करें ताकि वे बहुत ठंडा न हों।

5। सही भोजन: तुम कभी जानवर मूल के उत्पादों देना चाहिए, चाहे कीड़े, मांस, चिकन, कुत्ते के भोजन, आदि और यह घर का बना भोजन देने के लिए अच्छा नहीं है। गोह पूरी तरह से शाकाहारी हैं, लेकिन न तो नारंगी या नींबू जैसे खट्टे उत्पादों दे सकते हैं। दूसरी तरफ, सलाद केवल इसे भोजन से भर देगा और इसे खिलाएगा नहीं। एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जो खाना चाहते हैं, आपको पिकार्सेला को अच्छी तरह से अवश्य करना चाहिए। Iguanas एक छोटा एसोफैगस है और खाना अच्छी तरह से पचाने की जरूरत है। सेब, खरबूजे और अंगूर जैसे फल आपके पसंदीदा भोजन हैं। पालतू जानवरों के स्टोर में बेचे गए ताजे पानी और उत्पादों के साथ अपने सभी भोजन को गठबंधन करने का प्रयास करें।

6। खाद्य अनुपूरक: कैल्शियम और खनिज की खुराक सभी पालतू दुकानों में पाई जा सकती है। वे iguanas के आहार में बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे रोगों को रोक देंगे और अपने पालतू जानवर को बाहर और अंदर स्वस्थ रखेंगे।




7। बीमारियों को प्रसारित करने से सावधान रहें: Iguanas ले जाने रोगों जिसे मनुष्य को संचरित किया जा सकता है, कुछ सैल्मोनेला के रूप में बहुत गंभीर है, जो मृत्यु भी पैदा कर सकता है। लेकिन यह भी पीढ़ी माइकोबैक्टीरियम, Aeromona, कैम्पिलोबैक्टर, लेप्टोस्पाइरा, पास्चरेला, Escherichia कोलाई, शिगेला, क्लेबसिएला, नेसेरिया, प्रोतयूस, Staphylococcus, स्ट्रैपटोकोकस और के बैक्टीरिया संचारित इतने पर, वायरल रोगों, परजीवी, कवक और कण के अलावा।

8। एक समृद्ध बाथरूम: कुछ लोग, उनमें से सभी नहीं, अपने iguanas स्नान करने के लिए जाते हैं। यदि आप इसे करने का फैसला करते हैं, तो आपको यह समझना चाहिए कि पानी गर्म है और उबलते नहीं हैं। यह क्लोरीन से मुक्त होना चाहिए, इसलिए इन एंटीक्लोरो गोलियों को खरीदने के लिए सबसे अच्छा है जो डिक्लोरीनेट मछली एक्वैरियम को बेचे जाते हैं।

  1. मनोरंजन: इगुआनास बहुत अच्छे पर्वतारोही हैं, इसलिए शाखाएं या छोटे सीढ़ी खरीदना या बनाना मजेदार हो सकता है। यह बेहतर है कि सबकुछ प्राकृतिक हो, ताकि वे घर पर महसूस कर सकें। शाखाओं को सीधे जंगल से निकाला जा सकता है। आप पत्थरों के साथ अपने तारामंडल को भी सजा सकते हैं, जिससे आप जितना संभव हो उतना आरामदायक महसूस कर सकते हैं।

10। बहुत प्यार! मानो या नहीं, उसके साथ समय बिताने से उसे खुश कर दिया जाएगा। उसे सहारा देने और उसे बहुत ध्यान देने की कोशिश करो।

इन 10 युक्तियों के साथ, आप शायद अपने इगुआना के साथ गलत हो जाएंगे। इन युक्तियों और शुभकामनाओं का पालन करें!

छवि सीसी विल्सन सेवरिनो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
कैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहीं
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
आपके शिह tzu का ख्याल रखने के लिए 8 युक्तियाँआपके शिह tzu का ख्याल रखने के लिए 8 युक्तियाँ
एक फिंच की देखभाल कैसे करेंएक फिंच की देखभाल कैसे करें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
सर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभालसर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभाल
एक पालतू जानवर के रूप में iguanaएक पालतू जानवर के रूप में iguana
कैनाइन स्वास्थ्य: रोकथाम की शक्तिकैनाइन स्वास्थ्य: रोकथाम की शक्ति
» » अपने इगुआना को निर्दोष रखने के लिए 10 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com