Iguanas के रोग

Iguanas के रोग

Iguanas विदेशी पालतू जानवर माना जाता है और इस तरह, उन्हें रखने के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता है स्वस्थ।

इन सभ्य जानवरों के पास, यदि वे बुरा महसूस करते हैं, तो स्वयं को व्यक्त करने के कई साधन नहीं हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम निम्नलिखित लक्षणों पर ध्यान दें:

- अगर यह क्षीण हो गया है।

- वह खाना नहीं चाहता

- यदि आपके मुंह या नाक के चारों ओर श्लेष्म है।

- यदि आप कठिनाई से सांस लेते हैं।

- अगर आपकी आंखें अच्छी स्थिति में हैं।

- सुनिश्चित करें कि आपका विसर्जन सामान्य है।

- देखें कि क्या आपके अंग सूजन या अंधेरे हैं।

यदि आपके पास इनमें से कोई भी लक्षण है, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

Iguanas बहुत अच्छे स्वास्थ्य में हैं, लेकिन कुछ समस्याएं हैं जो हमारे पर्यावरण के अनुकूल होने पर हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, चूंकि वे तापमान को बनाए रखने के लिए गर्मी के स्रोतों की तलाश करते हैं, हीटर के साथ जला दिया जा सकता है.

एक और समस्या उत्पन्न हो सकती है, हैं दरिंदा , चाहे आंतरिक या बाहरी हो। कैदियों आमतौर पर आहार में समस्याओं के कारण दिखाई देते हैं और बाहरी लोग उन्हें पर्यावरण में प्राप्त करते हैं जहां वे रहते हैं। वे आम तौर पर मुंह और आंखों में स्थित होते हैं। दोनों मामलों में उपचार किया जाता है जो उचित रूप से प्रशासित होता है, आपके पालतू जानवर को कोई जोखिम नहीं देता है।




त्वचा higuanas के अपने इलाके की खराब स्वच्छता की स्थिति के कारण प्रभावित हो सकता है, जो अच्छी तरह से शुष्क रहना चाहिए ताकि वे अनुबंध नहीं कर सकते हैं। यदि आप पहले ही इसे अनुबंधित कर चुके हैं, तो इसे उत्पादित करने वाले उत्पाद को इंगित करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं। यदि आप देखते हैं कि आपकी त्वचा अंधेरा हो रही है, तो इसे अन्य iguanas से अलग करें और इसे तुरंत विशेषज्ञ के पास ले जाएं, क्योंकि यह एक बेहद संक्रामक और घातक स्थिति हो सकती है।

Iguanas के लिए कैल्शियम की उचित मात्रा प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है, जैसा कि यह प्रस्तुत हो सकता है ऑस्टियोपोरोसिस और ऑस्टियोडायस्ट्रॉफी। दोनों मामलों में, आप सूजन देखेंगे और यदि यह ऑस्टियोपोरोसिस है, तो आपके पास फ्रैक्चर होंगे। इस कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस और अन्य प्रकार की समस्याओं को रोकने के लिए अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के बारे में जानें, उदाहरण के लिए, विटामिन बी की कमी , जो अपने पिछड़े पैर और उसकी पूंछ को कठोर छोड़कर प्रकट होगा। आपको भी समस्या हो सकती है विटामिन डी 3 और अन्य विटामिन और खनिजों की कमी।

श्वसन रोग उन्हें ध्यान में रखना एक समस्या है, क्योंकि ये दोस्त गर्म वातावरण से संबंधित हैं, इसलिए वे हमारे जैसे देशों में होने वाले निम्न तापमान का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं। इस प्रकार के प्रेम से बचने के लिए, यह सही तापमान पर रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह घातक हो सकता है।

ये सच "लघु डायनासोर" भागने की कोशिश करने की संभावना है, इसलिए वे कभी-कभी होते हैं घाव बचने के उनके प्रयासों में, जिसे संक्रमण को रोकने के लिए पर्याप्त रूप से संबोधित किया जाना चाहिए।

उन्हें पिंजरों में रखने से बचें, क्योंकि वे अक्सर होते हैं नाखून clog ग्रिड में और उन्हें फाड़कर खत्म करो और आप कल्पना कर सकते हैं कि यह कितना दर्दनाक है और अगर ऐसा होता है तो संक्रमण के खतरे का सामना करना पड़ता है।

intoxications वे भी एक जोखिम हैं, इसलिए हमें उसे खाने के लिए जो कुछ भी देना है, उसके बारे में बहुत चिंता करनी चाहिए, अपने भोजन को अच्छी तरह धो लें और पता लगाएं कि क्या हमारे पालतू जानवरों के लिए खतरनाक कीटनाशक हैं।

कब्ज यह इन जानवरों के लिए एक समस्या हो सकती है, यह अतिरिक्त शुष्क भोजन, पानी की कमी, अंडे डालने में समस्याएं, कूल्हे में हड्डी विकृति, वस्तुओं के आकस्मिक इंजेक्शन के कारण हो सकती है।

विश्वास करो या नहीं, iguanas पीड़ित हो सकता है ड्रॉप , जो पशु मूल के प्रोटीन की अत्यधिक आपूर्ति के कारण होता है, क्योंकि जैसा कि हम जानते हैं, वे जड़ी-बूटियां हैं और उनके जीव उन्हें ठीक से संसाधित करने के लिए नहीं बनाए जाते हैं। इसलिए, यदि आपके पालतू जानवरों की अंगूठी होती है, तो पैरों के सिरों को विकृत कर दिया जाता है, भूख खो जाती है और अतिरिक्त पानी पीते हैं, इसे पशुचिकित्सा में ले जाते हैं।

हड्डी चयापचय रोग , इस प्रकार की स्थिति इगुआना को ठीक से बढ़ने और हड्डियों के पक्षाघात, पक्षाघात और विकृतियों को पेश करने का कारण बनती है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, iguanas में बीमारियां, अधिकांश भाग के लिए, उचित पोषण और अच्छी स्वच्छता के साथ अनुमानित हैं - हमेशा, अपने प्राकृतिक आवास को ध्यान में रखते हुए। सरल देखभाल के साथ आप अपने पालतू स्वस्थ और खुश रहेंगे।

सीसी छवि: ऑगस्टो सेर्ना

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहीं
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
एक पालतू जानवर के रूप में iguanaएक पालतू जानवर के रूप में iguana
बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएंबुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
» » Iguanas के रोग
© 2022 TonMobis.com