मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा

मैंने अपने इगुना की देखभाल करने के लिए कैसे सीखा
सीसी छवि: तंबाको जगुआर

एक विदेशी पालतू होने के कारण उनमें से कई विवरण शामिल हैं, जो कि आप उन प्रजातियों को जानते हैं जिन्हें आप मुख्य रूप से उनके ज्ञान से संबंधित ज्ञान की कमी के बाद गोद ले रहे हैं ध्यान और यह सीधे उनके स्वास्थ्य को निर्धारित करता है, बहुत सकारात्मक परिणाम उत्पन्न नहीं कर सकता है। सरीसृपों का प्रेमी अपने अनुभव को बताता है:

जब मैंने एक पालतू जानवर के रूप में इगुना लेने का फैसला किया, तो मैं एक नौसिखिया था और अपनी प्रजातियों के बारे में बहुत ही जानकार नहीं था, लेकिन वे सिर्फ देश में प्रवेश कर रहे थे और यह नया था। इस वजह से, उसकी देखभाल करने के लिए सीखना एक चुनौती थी क्योंकि यह आमतौर पर उन अनुभवों के अनुभव से जुड़ा हुआ था जो हमेशा बहुत भाग्यशाली नहीं थे।

इगुना को पालतू जानवरों की दुकान में प्राप्त किया गया था और विक्रेता ने मुझे केवल बुनियादी विवरण बताया था, जैसे कि मैं इसे मछलीघर में रख सकता था और उन्होंने सब्जियां और फल खाए। मैंने उसे तिजुआना कहा। इस परिदृश्य के सामने, इसे बनाए रखना काफी सरल था, लेकिन लगभग 3 महीने बाद तिजुआना ने अपने पिछड़े पैरों और सूजन जांघों में "पक्षाघात" प्रकट किया। उन वर्षों में विशेष रूप से विदेशी जानवरों को समर्पित पशु चिकित्सकों की उपस्थिति दुर्लभ थी, लेकिन एक बार जब मुझे एक (मेट्रोपॉलिटन चिड़ियाघर का वर्तमान निदेशक) मिला, इससे मुझे संकेत मिलता है कि तिजुआना की समस्या कैल्शियम के अवशोषण और विटामिन डी की कमी में विफलता से संबंधित थी। महान विवरण !!! जब मैंने इसे खरीदा तो मुझे इसका उल्लेख नहीं किया गया था। समाधान इसे धूप से स्नान करने या एक्वैरियम में पराबैंगनी प्रकाश डालने और इस खनिज में समृद्ध फल और सब्जियां देने का था।

इस समस्या ने इस प्रजाति के बारे में सीखने और शोध के बारे में मेरी चिंता को जन्म दिया। मैंने किताबें खरीदी और इंटरनेट पर जानकारी की खोज की (उन वर्षों में यह बहुत दुर्लभ था)। अधिक ज्ञान प्राप्त कर लिया मैं के बाद, मैं 100% से उनकी जीवन शैली बदल गया है, गर्मी प्लेटों के साथ अंतरिक्ष में वितरित मैं एक बड़ा मछलीघर खरीदा है, अवरक्त रोशनी वातावरण का तापमान पराबैंगनी प्रकाश को बढ़ाने के लिए, के अवशोषण को बढ़ावा देने के कैल्शियम और विटामिन डी, सब्जियों और फलों (पालक, watercress, गाजर, ब्रोकोली, गोभी, कीवी, केला, लाल सेब), कैल्शियम की आपूर्ति करता है (उनके लिए विशेष रूप से तैयार) में कैल्शियम की एक उच्च सेवन वितरित करने के लिए शुरू किया, और भी होगा मैंने कैल्शियम में छिड़काए गए क्रिकेट वितरित करना शुरू किया, यह सब सुधारने के लिए और सर्वोत्तम संभव स्थितियों में रह सकता है और मुख्य रूप से मेरी अज्ञानता से उत्पन्न नुकसान को उलट देता है।




जीवन के इस परिवर्तन के साथ 3 महीने बाद, तिजुआना में सुधार और वृद्धि हुई। एक बार जब मैं सरीसृप जीवन से समझने और सीखने में कामयाब रहा, तो मैंने उन्हें खराब करने के लिए खराब स्थिति में 2 और iguanas खरीदे, और मैंने उन्हें हर बार सीखते रहे।

तिजुआना विकसित हुआ और 8 साल तक बढ़ गया जब तक कि यह पूंछ के साथ 1.5 मीटर के वयस्क आकार के इगुना बन गया। उसके आकार ने उसे एक साधारण एक्वैरियम में जो कुछ चाहिए उसे प्रदान करने से रोका, इसलिए मैंने उसे चिड़ियाघर देने का फैसला किया ताकि उसकी गुणवत्ता की गुणवत्ता इष्टतम स्थितियों में रखी जा सके ... "

उसने इन सब से क्या सीखा: यह विदेशी प्रजातियों हमारे पास करने के लिए चुन पर अनुसंधान करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, केवल क्या यह हमें एक दुकान के एक विक्रेता बताता है जीवन का एक अच्छी गुणवत्ता प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है पर निर्भर हैं। प्राकृतिक अवस्था के लिए निकटतम वातावरण में सरीसृप रखें केवल आप क्या कहते हैं पर उनके रखरखाव में लागत और समय, इन सभी कारकों जब जल्दबाजी आधारित निर्णय लेने से जब से पालतू जानवर के इन प्रकार चुनने विचार किया जाना चाहिए शामिल दूसरों को बहुत कुछ कारण हो सकता है जानवर को नुकसान पहुंचा आप क्या हासिल कर रहे हैं कभी न भूलें कि यह जीवित है और किसी भी जानवर के सम्मान का हकदार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
मेक्सिको में, कुत्ते प्रेमी अपने पालतू जानवरों के साथ खा सकते हैंमेक्सिको में, कुत्ते प्रेमी अपने पालतू जानवरों के साथ खा सकते हैं
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?
एक पालतू जानवर के रूप में iguanaएक पालतू जानवर के रूप में iguana
दुनिया के सैंटियागो डी कैलीपारा में अंग्रेजी बुलडॉग प्रेमी समूह का विवरणदुनिया के सैंटियागो डी कैलीपारा में अंग्रेजी बुलडॉग प्रेमी समूह का विवरण
चिली में विदेशी पालतू जानवरों के लिए दस पशु चिकित्सा क्लीनिकचिली में विदेशी पालतू जानवरों के लिए दस पशु चिकित्सा क्लीनिक
आत्मा का पशु चिकित्सकआत्मा का पशु चिकित्सक
» » मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
© 2022 TonMobis.com