एक पालतू जानवर के रूप में iguana

एक पालतू जानवर के रूप में iguana

एक पालतू जानवर के रूप में इगुआना अधिक लोकप्रिय हो रहा है . हालांकि, इसे अपनाने से पहले, हमें अपनी सभी रूपरेखा और जीवन के प्रकार को जानना चाहिए। कुछ खरीदारों इसे युवा जानवरों के हड़ताली हरे रंग के रंग और इसके आकार के 50 सेमी के करीब खरीदते हैं।

लेकिन समय के साथ वे 1.80 मीटर माप सकते हैं , अनावश्यक आकार अगर केवल एक छोटी मंजिल उपलब्ध है। iquest-क्या आप इस शानदार जानवर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं जो इगुआना है? Iguanas से संबंधित सब कुछ पता लगाएं और पता लगाएं कि यह इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा आपका आदर्श पालतू जानवर है या नहीं।

आप में भी रुचि हो सकती है: iguanas के प्रकार
सूची

इगुना के रूपरेखा

इगुआना है एक arboreal सरीसृप . जब यह जवान होता है, तो यह एक बहुत ही आकर्षक उज्ज्वल हरा रंग दिखाता है, जो सुस्त ग्रे हो जाता है क्योंकि यह वयस्क बन जाता है। वह हमेशा पानी के पास रहता है और जब वह खुद को खतरे में देखता है तो वह खुद को फेंकने में संकोच नहीं करता है, क्योंकि वह बहुत अच्छा तैराक है।

छिपकलियों और अन्य सरीसृपों की तरह, इगुआना में स्वायत्तता उत्पन्न करने की क्षमता है, यानी, अगर यह इस परिशिष्ट से जब्त महसूस करता है तो वह खुद को अपनी पूंछ से अलग कर सकता है। बाद में पूंछ पुनर्जन्म और वापस बढ़ता है - हालांकि, यह कभी भी मूल के रूप में बड़ा और सुंदर नहीं होगा। इसके अलावा, यदि आप इसे फिर से खो देते हैं, तो यह फिर से नहीं बढ़ेगा।

इगुआना दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप के दक्षिण में मैक्सिकन तट दोनों से रहता है। लगभग 13 साल जीते हैं।

इगुना के रूपरेखा

घरेलू इगुना

अपने घर में इगुआना को समायोजित करने के लिए आपको मुख्य रूप से सभी शर्तों को फिर से बनाना होगा तापमान और आर्द्रता जानवर के अस्तित्व के लिए उपयुक्त है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इगुआना के 50 सेमी जब हम इसे पालतू जानवर के रूप में अपनाते हैं, तो यह 1.80 मीटर के कोलोसस में सोचने से कहीं अधिक तेज हो जाएगा।

बहुमूल्य iguanita खरीदने से पहले, मान लीजिए कि वह और हमारे परिवार के पास पर्याप्त होगा या नहीं अंतरिक्ष एक साथ रहने के लिए। आपके बच्चे भी बढ़ेंगे, और बड़े होने पर उन्हें और अधिक जगह की आवश्यकता होगी। अधिग्रहण से पहले इसे मान्य करें।

घरेलू इगुना

अपने इगुना के लिए डरावनी

Terrarium के न्यूनतम आयाम आपके वयस्क iguanas के लिए वे कम से कम 150x160x75 सेमी होगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि ऊंचाई तारामंडल की लंबाई से अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि इंटीरियर में आपको जानवरों के साथ चढ़ने के लिए शाखाओं के साथ एक ट्रंक रखना होगा।

तापमान Terrarium के इंटीरियर में यह 28ordm-C और 32ordm-C के बीच आ जाएगा। रात के दौरान जब जानवर निष्क्रिय होता है तो आप तापमान को 25ॉर्डएम तक कम कर सकते हैं।

तारामंडल के तल पर आप लगभग 11-15 सेमी बजरी की परत रखेंगे, जिसके तहत सभी केबल्स चलेंगे: हीटर, यूबीवी 0.5 के साथ फ्लोरोसेंट, ताकि इगुआना सही ढंग से विटामिन डी को संश्लेषित कर सके।

नमी इसे 70-85% के बीच और ड्रिंकर के अलावा, जो पानी प्रतिदिन बदला जाना चाहिए, स्नान के लिए एक उथले और चौड़े कंटेनर के लिए सुविधाजनक है।

उपर्युक्त ट्रंक के अलावा, किनारों और गैर विषैले पौधों के बिना फ्लैट पत्थरों को तारामंडल सजाना चाहिए।

अपने इगुना के लिए डरावनी

घरेलू इगुना खिला रहा है




जब इगुआना जवान होता है, तो यह वयस्क होने पर अक्सर अधिक खा जाता है। के अलावा कीड़े फल, सब्जियां, पत्तियां और पौधे खाते हैं.

आवृत्ति जिसके साथ हमें इसे खिलाना चाहिए सप्ताह में 3 बार, अधिमानतः शाम या सुबह में। जब वह वयस्कता तक पहुंचता है, तो वह कम बार खाता है। वयस्क iguanas herbivorous हैं। आपका पशुचिकित्सक आपको उचित भोजन दिशानिर्देश प्रदान करेगा।

घरेलू इगुना खिला रहा है

घरेलू इगुआना का स्वास्थ्य

आपका इगुआना होना चाहिए आपके पशुचिकित्सा द्वारा नियंत्रित . रंग बदलने के पहले, आपकी त्वचा की चमक बाहर हो जाती है, या किसी भी अन्य परिवर्तन में बदलाव के आकलन के लिए पशुचिकित्सा के साथ देरी के बिना आपको परामर्श लेना चाहिए।

कभी-कभी, विटामिन की खुराक को प्रशासित किया जाना चाहिए, हमेशा पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। इसके अलावा पेशेवर को समय-समय पर नाखूनों को काटना चाहिए ताकि पंजे क्रुक्ड न हों।

आपको ड्राफ्ट से बचना चाहिए और तापमान में अचानक गिरावट आती है, इगुआना रोगजनकों के कारण श्वसन संक्रमण का सामना कर सकती है।

आप देखेंगे कि आपकी त्वचा पर उस छोटे सफेद बिंदु दिखाई देते हैं, यह संकेत है कि पतंग आपके इगुआना के त्वचीय उपनिवेश कर रहे हैं। आपको अपने इगुआना को गर्म पानी से स्नान करना चाहिए और फिर भयभीत ढंग से साफ करना चाहिए।

Iguanas टिक की उपस्थिति भुगत सकते हैं। इन चिमटी के साथ हटा दिया जाना चाहिए।

घरेलू इगुआना का स्वास्थ्य

अपने घरेलू iguana का प्रशिक्षण

अपने इगुआना को सही ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए, पहली बात यह सही ढंग से पकड़ना सीखना होगा। पूंछ से कभी भी अपने इगुआना को पकड़ो , यह असाधारण आसानी से आता है।

आपको पैरों की ऊंचाई पर पेट से धीरे-धीरे पकड़ना चाहिए। इगुआना के रवैये को देखें, अगर आप उनकी पूंछ को चाबुक की तरह मारने या आक्रामक रूप से अपने जबड़े खोलने का प्रयास करते हैं, तो यह एक संकेत होगा कि आप परेशान नहीं होना चाहते हैं।

इसे प्रशिक्षित करने के लिए (जो काफी मुश्किल है) आपको अपने इगुआना को हमेशा अपने पर्यवेक्षण के तहत, हर दिन एक दिन के लिए घूमने देना चाहिए। अब उसके साथ बातचीत करने का प्रयास करने का समय है। तीन साल बाद, यदि आप आवेदन कर रहे हैं, तो आपको कुछ परिणाम मिलेंगे।

अपने घरेलू iguana का प्रशिक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में iguana , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छिपकलीछिपकली
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
कैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहीं
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
Iguanas के प्रकारIguanas के प्रकार
एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता हैएक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता है
Iguanas में सबसे आम बीमारियांIguanas में सबसे आम बीमारियां
» » एक पालतू जानवर के रूप में iguana
© 2022 TonMobis.com