एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता है

एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता है

Iguanas के बारे में इतना अच्छा क्या है? एक छोटे डायनासोर को आपके कंधे पर आराम से आराम करने की खुशी के अलावा, लोगों को एक बड़ा छिपकली बनाना चाहता है जो 2 मीटर से अधिक लंबा माप सकता है? लोगों के विचार के विपरीत, iguanas असाधारण पालतू जानवर हैं। अगर वे अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं, तो वे अपने मालिकों के साथ भी प्रभावशाली बंधन विकसित कर सकते हैं। लेकिन एक होने के कई और कारण हैं, यहां हम दस प्रस्तुत करते हैं:

1. जितना आप उन्हें देते हैं उतना बढ़ सकता है

बेशक, सचमुच नहीं। पंजीकृत सबसे बड़ा iguanas 2.5 मीटर से अधिक नहीं है, लेकिन आप तय कर सकते हैं कि उनके विकास को कब रोकना है। इगुआना उतना ही बढ़ेगा जितना आप खरीदते हैं और आपके द्वारा प्राप्त भोजन के प्रकार की अनुमति होगी।

2. वे शाकाहारी हैं

कुछ कारणों से लोग सोचते हैं कि iguanas कीड़े खाते हैं, लेकिन यह मामला नहीं है। Iguanas सख्ती से शाकाहारी हैं। बेशक, इन जानवरों का सही पोषण पशुधन पर पाए जाने वाले विशिष्ट पौधों द्वारा प्राप्त किया जाता है, यह समय-समय पर सलाद के पत्ते देने के लिए पर्याप्त नहीं है।

3. गर्मी से प्यार करो

ये जानवर उष्णकटिबंधीय छिपकलियां हैं, इसलिए एक पालतू जानवर के रूप में इगुआना होना अच्छा होता है यदि आप ऐसी जगह पर रहते हैं जहां सर्दियों इतने कच्चे नहीं हैं. गर्मियों में, आपका इगुआना आपके घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से चलने में सक्षम होगा, जैसे कि यह एक पालतू जानवर था।

4. उन्हें छूने की अनुमति है

एक इगुआना को कम करना आसान नहीं है, लेकिन एक बार ऐसा करने के बाद यह एक बहुत ही पुरस्कृत भावना है। एक पालतू जानवर के रूप में एक इगुआना होने से समर्पण का तात्पर्य होता है : हर दिन आपको तब तक उसके साथ काम करना चाहिए जब तक कि आप उसका विश्वास न कमाएं और उसे जितना चाहें उतना हाथों से छूने और उसे छेड़छाड़ करने की अनुमति दें।

5. वे अन्य iguanas के साथ socialize करना पसंद है

यह एक विशेषता है कि iguanas अन्य चिड़ियों जैसे कि गिरगिट या छिपकलियों के साथ साझा करते हैं। यदि आप एक साथ दो या दो से अधिक iguanas डालते हैं, तो वे अपने शरीर के तापमान को बढ़ाने या सूरज में चलने के लिए स्वचालित रूप से एक साथ रहेंगे।




6. अपने मालिकों को पहचानें

एक पालतू जानवर के रूप में एक इगुआना होने के कारण, कई लोगों के लिए, आदर्श भावनात्मक बंधन जो जानवर के साथ हो सकता है। कई इगुआना मालिक अपने पालतू जानवर को अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं। ये जीव एक स्वतंत्र प्रकृति के हैं, लेकिन कई बार आप आश्चर्यचकित होंगे कि जब आप उसके साथ समय बिताते हैं तो आप कितने खुश होंगे।

7. उचित देखभाल के साथ, बीमारियों को प्रसारित न करें

सभी पालतू जानवर बीमारियां लेते हैं जिन्हें मनुष्यों को संचरित किया जा सकता है। सरीसृप अपवाद नहीं हैं। हालांकि, उचित देखभाल के साथ, यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए। अपने इगुआना को छूने से पहले और बाद में अपने हाथ धोना याद रखें, साथ ही इसे अपने कपड़े, भोजन और व्यक्तिगत देखभाल वस्तुओं से दूर रखें।

8. बहुत सावधानी की आवश्यकता नहीं है

सरीसृप जैसे कई लोग, लेकिन पालतू जानवर होने का समय या धैर्य नहीं है। यदि आप ऐसा सोचते हैं, तो इगुआना आपका आदर्श पालतू जानवर है। हालांकि, स्थापित होने के बाद, उन्हें जिस आवास की आवश्यकता है, उसे ध्यान से चुना जाना चाहिए, यह साप्ताहिक सफाई की तुलना में एक बड़ी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।

9. आप उन्हें घर के अंदर मुक्त छोड़ सकते हैं

Iguanas धीमी और आलसी जानवर लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे खाना या सूरज की खोज में अन्वेषण करना पसंद करते हैं। यदि आप उसे अपने कमरे में छोड़ देते हैं, तो वह लगभग हम्सटर की तरह व्यवहार करेगी। यह आपको समस्या नहीं देगा और आप उसे खुश देख पाएंगे।

10. वे अद्भुत लग रहे हैं

लगभग सभी इगुआना मालिक जिन्हें मैं जानता हूं उन्हें अधिग्रहण किया जाता है क्योंकि उन्हें वास्तव में उन्हें पसंद आया और उनके जीवन में उन्होंने इसे रखने का सपना देखा था। और मुझे उन्हें कारण देना है, वे जानवर हैं अपनी शैली के साथ और वे अच्छे लगते हैं, खासकर जब वे एक निश्चित आकार तक पहुंचते हैं। यदि आप एक अच्छे की तलाश में हैं आम पालतू जानवरों के लिए विकल्प, इन छोटे छिपकलियों से बेहतर कुछ भी नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छिपकलीछिपकली
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
कुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनोंकुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनों
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?
गैलापागोस जानवरगैलापागोस जानवर
कैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक इगुआना बीमार है या नहीं
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
» » एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता है
© 2022 TonMobis.com