एक खेल से अधिक, डिस्कडॉग





निश्चित रूप से आप इसे बहुत पसंद करते हैं खेलना अपने पालतू जानवरों के साथ, किरोडिस्क से एस्टेबान औज़क्वी और कार्ला जिंगा, हमें एक ऐसे गेम के बारे में बताएं जो एक अंतरराष्ट्रीय खेल, डिस्क कुत्ता बन गया है।

Discdog आमतौर पर "डॉगफ्रिस्बी" कहलाता है इसका सबसे सामान्य नाम है। डिस्कडॉग उत्तरी अमेरिकी मूल का एक कुत्ते का खेल है, जहां कुत्ता और इसकी मार्गदर्शिका खेलती है और एक या कई उड़ान डिस्क (Frisbees) के साथ बातचीत करती है।

कुत्तों के साथ यह गतिविधि बहुत गतिशील और मजेदार है, इसका अभ्यास कुत्ते और इसकी मार्गदर्शिका के बीच एक बड़ा बंधन उत्पन्न करता है। यह कुत्ते के लिए अपनी सभी शारीरिक और मानसिक स्थितियों को विकसित करने का एक उत्कृष्ट विकल्प भी है। इस गतिविधि की मुख्य विशेषताओं में से एक इसकी "अभिगम्यता" है क्योंकि खेल शुरू करने के लिए जरूरी चीज है, हरी जगह, एक उड़ान डिस्क और कुत्ता प्राप्त करना है। यह अनुमान लगाया गया है कि अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में दस लाख से अधिक कुत्ते डिस्कडॉग खेलते हैं, हालांकि प्रतिस्पर्धी सर्किट में केवल एक छोटा सा प्रतिशत भाग लेता है।

डिस्कडॉग की प्रतियोगिताओं जनता के लिए एक बहुत ही आकर्षक प्रदर्शन है जो देखने के दृष्टिकोण। उसी संगीत के दौरान सुना जाता है, प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया जाता है और कुत्तों के अविश्वसनीय पकड़ों की सराहना की जाती है।

उत्तर अमेरिकी मूल के कई संघ हैं, जो दुनिया भर में इस खेल को विकसित करते हैं, सबसे लोकप्रिय लोगों में हम स्काईहौंड, यूएसडीडीएन, एडब्ल्यूआई और यूएफओ का उल्लेख कर सकते हैं।

हमारे देश में यह एएपीडीडीयू है। (खेल, कार्य और उपयोगिता के कुत्ते के अर्जेंटीना एसोसिएशन), इस कुत्ते के खेल को विकसित करने और बढ़ावा देने वाली पहली और एकमात्र इकाई।

डिस्कडॉग अनुशासन के भीतर कई गेम प्रारूप हैं, नीचे वर्णित दो सबसे लोकप्रिय संगठनों के लिए आम हैं, और हालांकि सभी संगठनों में खेल की अवधारणा और सामान्य उद्देश्य बनाए रखा जाता है, उनके मूल्य में सूक्ष्म अंतर होते हैं, खेल के क्षेत्र के रूप में, अवधि के समय में, न्याय मानदंडों और डिस्क की संख्या में जिसमें पिचर भाग ले सकता है।

खेल का यह प्रारूप आमतौर पर संगठन के अनुसार अलग-अलग रूपों का प्रतिनिधित्व करता है जो इसे विकसित करता है (दूरी और सटीकता, टॉस और प्राप्त करना, फेंकना और पकड़ना)।

यह क्षेत्र की चिह्नित सीमाओं के भीतर अधिकतम संभव दूरी पर कुत्ते को डिस्क फेंकने के बारे में है। कुत्ते को जमीन तक पहुंचने से पहले डिस्क पकड़नी चाहिए, और उसे अपनी गाइड में लाएं ताकि वह इसे फिर से फेंक सके। यह अनुक्रम एक निश्चित समय के लिए दोहराया जाता है। उस क्षेत्र के स्थान पर जहां कुत्ता डिस्क पकड़ता है, एक अलग स्कोर प्राप्त होता है। कुत्ता डिस्क में अपने चार पैरों के साथ डिस्क पकड़ता है तो एक अतिरिक्त स्कोर भी प्राप्त किया जाता है।

कोरियोग्राफिक प्रारूप जिसमें एक से अधिक डिस्क का उपयोग करना शामिल है, जो अनुक्रमिक रूप से लॉन्च किया गया है, और कई प्रकार की चाल और कैप्चर के साथ मिलकर, एक मुफ्त दिनचर्या के लिए फॉर्म प्रदान करता है। यह दिनचर्या न्यायाधीशों द्वारा मूल्यवान है, निम्नलिखित मानदंडों पर जोर देना: कुत्ते, पिचर, रचनात्मकता और पकड़ में प्रभावशीलता।

अगले हफ्ते हम आपको बताते हैं कि इस अनुशासन में कुत्ते को किस स्थिति में प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए।

स्रोत:
* kirodisc.com.ar

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुछ कुत्तों के लिए, कोई असंभव पकड़ नहीं हैकुछ कुत्तों के लिए, कोई असंभव पकड़ नहीं है
क्या मेरा कुत्ता डिस्कडॉग कर सकता है?क्या मेरा कुत्ता डिस्कडॉग कर सकता है?
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
मेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क हैमेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क है
एक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्कएक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्क
फ्रिसबीफ्रिसबी
एक विशेषज्ञ के हाथ से डिस्क कुत्ताएक विशेषज्ञ के हाथ से डिस्क कुत्ता
ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
रीढ़ की हड्डी के विकिरण के बारे में आपको बुनियादी तथ्यों को जानना चाहिएरीढ़ की हड्डी के विकिरण के बारे में आपको बुनियादी तथ्यों को जानना चाहिए
» » एक खेल से अधिक, डिस्कडॉग
© 2022 TonMobis.com