कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा

Schutzhund (जर्मन में "सुरक्षा के कुत्ते") या आईपीओ, पहले भी आरसीआई नामित, 1 9 00 में जर्मनी में पैदा हुए एक कुत्ते का खेल है और इसके लिए उपयुक्तता की परीक्षा की तरह सोचा काम और रक्षा योग्यता जर्मन शेफर्ड का। इसका उद्देश्य यह दिखाने के लिए था कि क्या कुत्ता आज्ञाकारिता, ट्रेस और रक्षा के मामले में उचित गुण और विशेषताओं को दिखाता है।
चूंकि इसकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, इसे अन्य जातियों तक बढ़ा दिया गया है, उन सभी को भाग लेने में सक्षम होने के लिए जिन्हें एफसीआई के अनुसार खेल के काम के प्रमाण की आवश्यकता होती है। हाल के वर्षों में, बेल्जियम शेफर्ड मालिन्स इस खेल का अभ्यास करने के समय एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल बन गया है।

यह एक खेल अनुशासन है कि यह बाहर अभ्यास किया जाता है और यह कुत्ते के लिए शारीरिक और मानसिक दोनों प्रयासों की मांग करता है।

इसकी उत्पत्ति में, इसका प्रारंभिक उद्देश्य यह निर्धारित करना था कि प्रजनन के लिए कौन से कुत्तों का उपयोग किया जा सकता था और काम के लिए एक वास्तविक क्षमता थी। इन विशेषताओं वाले कुत्तों की बढ़ती मांग ने इस संबंध में परीक्षणों और आवश्यक प्रशिक्षण के संगठन को जन्म दिया। सिद्धांत रूप में वे पुलिस, सीमा गश्त, सीमा शुल्क, सैन्य या पेशेवर सुरक्षा के लिए कुत्ते काम कर रहे थे। चूंकि इन परीक्षणों को विकसित किया गया था, इसलिए लोगों ने इस खेल का आनंद लेने और अपने कुत्ते के साथ बंधन के लिए शुद्ध आनंद के लिए भाग लिया।

आईपीओ तीन विशिष्ट क्षेत्रों का परीक्षण करता है एक कुत्ते के प्रशिक्षण और व्यवहार का।

1. द निशान , इसके लिए कुत्ते को मिश्रित इलाके पर ट्रैक ट्रैक करने की आवश्यकता होती है, दिशा के परिवर्तन के साथ और उन्हें पूर्ण परिशुद्धता के साथ दिखाया जाता है। इस तरह कुत्ते को ट्रैक करने और ध्यान देने की क्षमता का मूल्यांकन किया जाता है। दूरी, लेआउट और समय और परीक्षण के प्रदर्शन, और दिशा में परिवर्तन के स्तर (डिग्री I, II और III) के अनुसार कठिनाई बढ़ जाती है।




2। आज्ञाकारिता . कुत्ते को अपनी मार्गदर्शिका द्वारा दिए गए आदेशों की एक श्रृंखला को चपलता और उत्साह से पूरा करना होगा। आईपीओ इस चरण को अपनी शैली देता है। उसे चलना है, उदाहरण के लिए, हमेशा उसकी मार्गदर्शिका के बाईं तरफ उसके लिए देख रहे हैं। यह भी बैठे, झूठ बोलने और अभी भी, और यहां तक ​​कि कुछ अभ्यास भी बंदूक के शोर के नीचे काम करने के लिए अभ्यास किया जाता है। हम एक सपाट सतह पर विभिन्न वजन के वजन एकत्र करने और एक स्टॉकडेड पर चढ़ने का भी काम करते हैं। अभ्यास में से एक और यह है कि कुत्ता एक सीधी रेखा में अपनी मार्गदर्शिका के लिए एक आदेश के लिए चला जाता है और दूसरे क्रम में झूठ बोलता है।
अंत में, और आपकी मार्गदर्शिका से बहुत दूर, कुत्ता विकृतियों में गिरने के बिना झूठ बोलने की स्थिति में रहेगा जबकि एक और कुत्ता आज्ञाकारिता अभ्यास करता है।

कुत्ते 862563_640

3। रक्षा . कुत्ते पर गाइड का कुल नियंत्रण बिल्कुल जरूरी है। गाइड द्वारा कुत्ते का नियंत्रण बिल्कुल जरूरी है। कुत्ते को छिपे हुए व्यक्ति (सहायक) को छिपाने वाले व्यक्ति (सहायक) की एक श्रृंखला में देखना होता है, और मार्गदर्शिका के दृष्टिकोण के दौरान इसे इंगित करता है और इसकी निगरानी करता है। यदि सहायक गाइड से बचने या उस पर हमला करने की कोशिश करता है, तो कुत्ते को उसका पीछा करना चाहिए और उसे हाथ से पकड़ना चाहिए, जब तक कि उसकी मार्गदर्शिका उसे छोड़ने का आदेश न दे, जिसे उसे तुरंत करना चाहिए।

जब एक कुत्ता सफलतापूर्वक पहला परीक्षण पूरा करता है, तो इसे आईपीओ प्रथम श्रेणी से सम्मानित किया जाता है, और आईपीओ III तक धीरे-धीरे प्रगति करेगा, हमेशा एक योग्य न्यायाधीश द्वारा आधिकारिक परीक्षणों पर फैसला किया जाता है।

यदि आप इस कुत्ते के खेल के बारे में और जानना चाहते हैं, तो आप इस लिंक में आरएससीई वेब पर परामर्श कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो: एक असाधारण कुत्ताबेल्जियम शेफर्ड मालिंसो: एक असाधारण कुत्ता
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
Vitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजकVitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजक
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की देखभालबेल्जियम शेफर्ड मालिंस की देखभाल
खेल काम आईपीओ में आज्ञाकारिता अनुभागखेल काम आईपीओ में आज्ञाकारिता अनुभाग
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
» » कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा
© 2022 TonMobis.com