एक विशेषज्ञ के हाथ से डिस्क कुत्ता

डिस्क कुत्ता (जिसे भी जाना जाता है कुत्ता Frisbee) दुनिया में सबसे शानदार और लोकप्रिय खेलों में से एक है केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में एक लाख से अधिक कुत्ते इसका अभ्यास करते हैं! इसकी सफलता का रहस्य हर किसी की पहुंच के भीतर, अपने अभ्यास की आसानी है, और यह तथ्य कि यह न केवल कुत्ते को शारीरिक रूप से एक चंचल तरीके से रखता है, बल्कि इसके मालिक या गाइड के साथ संबंधों को मजबूत करने में भी मदद करता है। , अपने सामाजिककरण का पक्ष लेता है, और अक्सर व्यवहारिक समस्याओं वाले कुत्तों की सहायता के लिए एक उत्कृष्ट `चिकित्सीय` तरीका बनाता है।

उत्साह जो कि अस्तित्व में है डिस्क कुत्ता यह विभिन्न श्रेणियों या विधियों में, दुनिया भर में होने वाली कई प्रतियोगिताओं में परिलक्षित होता है। यूरोप में, पंद्रह देशों में वैश्विक क्वालीफायर आयोजित किए जाते हैं।

में स्पेन हमारे पास इस अनुशासन में सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में से एक होने का विशाल भाग्य है, इनाकी पेरेज़ , लास पाल्मास डी ग्रैन कैनरिया, जो उनके सीमा कॉलियों के साथ पोडियम का नियमित है थोर और Vilma.

अपने विशेषज्ञ हाथ से हम रहस्यों को जानेंगे डिस्क कुत्ता.

एक विशेषज्ञ के हाथों में DiscDog
Iñaki पेरेज़ की तस्वीरें सौजन्य।

ऐसा क्या है जिसने आपको इस खेल में शुरू करने के लिए प्रेरित किया और आपने कैसे शुरू किया?
यह सब तेरह साल पहले शुरू हुआ था, कैस्पर, एक लैब्राडोर मेस्टिज़ो जो अभी भी हमारे साथ है, जो समुद्र तटों और पार्कों दोनों में मज़ा के लिए रिकॉर्ड फेंकता था।

आगमन के साथ पहले से ही थोर छह साल पहले, हमने कौशल, आज्ञाकारीता, चपलता और कैनिक्रॉस जैसे विभिन्न कुत्ते के खेल विषयों में ट्रेन करना शुरू किया, जिसमें परिचय फ़्रिस्बी साढ़े सालों से। यह देखकर DiscDog यह वास्तव में हमें दोनों को आकर्षित करता था, मैं फर्नांडो काल्डेरॉन के संपर्क में आया - उस समय एईडीआईएससीडीओजी के अध्यक्ष - और जिन्होंने मुझे कुत्तों के लिए अपनी पहली विशिष्ट डिस्क दी।

2013 के लिए मैंने अपने पहले संगोष्ठी में जाने का फैसला किया, जो मुझे याद है एविला में आयोजित किया गया था और यूरोपीय चैंपियन एड्रियन स्टोइक द्वारा पढ़ाया गया था। अगले वर्ष मैंने फर्नांडो काल्डेरॉन और पको लोबो के साथ कैनरी द्वीपों में एक सेमिनार आयोजित किया, और प्रशिक्षण प्रक्रिया एईडी के दोस्तों को धन्यवाद के साथ धन्यवाद चरणों इस खेल के महान विश्व चैंपियन जैसे लॉरेंस फ्रेडरिक, याची हिरई और एंड्रिया रिगलर के साथ राष्ट्रीय क्षेत्र में, दूसरों के बीच। और, अंत में 2015 में, मैंने प्रतियोगिता में छलांग लगाने का फैसला किया।

एक महान connoisseur के रूप में डिस्क कुत्ता, क्या आप संक्षेप में अपनी विधियों को समझा सकते हैं और जिसमें आप भाग लेते हैं?
मुख्य रूप हैं दूरी और फ्रीस्टाइल.

दूरी: एक परीक्षण होता है जिसमें एक सीमित डिस्क पर एक डिस्क का उपयोग किया जाता है, जिसमें मुख्य आधार होता है पकड़ो और पुनः प्राप्त करें ("कैप्चर और पुनर्प्राप्त करें") - क्षेत्र में प्रभावी कैप्चर के साथ अधिक शॉट्स गाइड से दूर उच्च स्कोर प्राप्त किया जाता है।

फ्रीस्टाइल: कई डिस्क और एक निश्चित समय के साथ एक कोरियोग्राफी करने के होते हैं, जिसमें गाइड और कुत्ते को आंकड़ों, फेंकता और आंदोलनों के निर्माण में अच्छी समझ दिखाई देनी चाहिए।

चौगुनी या चरम दूरी: लंबी दूरी की घटना जिसमें खिलाड़ियों को चार सर्वश्रेष्ठ पिचर्स के बीच विवादित एक भव्य फाइनल तक पहुंचने तक चार से चार तक समाप्त कर दिया जाता है।

इन तौर-तरीकों के नियमों मूल रूप से समान है, लेकिन प्रत्येक एसोसिएशन (AWI, यूएफओ, Skyhoundz, USDDN) के अनुसार परीक्षण के समय भिन्न हो सकते हैं, डिस्क की संख्या में इस्तेमाल किया जा करने के लिए, और कैसे न्यायाधीशों से स्कोर करने के लिए।

मैं साथ भाग लेता हूं विल्मा और थोर सभी तरीकों में और यदि मुझे एक एसोसिएशन चुनना है, तो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है यूएफओ और स्काईहाउंडज़।

एक विशेषज्ञ के हाथों में DiscDog




आपकी राय में, एक कुत्ते में क्या morphological और मानसिक विशेषताओं वांछनीय हैं डिस्क कुत्ता?
में सबसे लोकप्रिय नस्लों Discdog वे सीमा कॉलियां, ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड और ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हैं, मैं विशेष रूप से सीमा कॉलियों के साथ काम करता हूं या खेलता हूं।

इस तथ्य से शुरूआत कि कोई भी कुत्ता इस खेल गतिविधि का अभ्यास कर सकता है, जब तक उनका भौतिक क्षमता इष्टतम हैं , आमतौर पर, पटरी पर देखा जाता है उन पहले ही उल्लेख दौड़, प्रकाश और चुस्त संविधान, लंबे पैर और snouts बहुत लंबा के पार नस्लों के अलावा: इन पुष्ट सुविधाओं कुत्तों शक्तिशाली छलांग प्रदर्शन और आंकड़े वास्तव में शानदार के निष्पादन में गति तक पहुँच की अनुमति देने के ।

के लिए के रूप में मानसिक पहलू , दैनिक सह-अस्तित्व के रूप में किसी भी तरह के खेल कुत्ते का अभ्यास करने के लिए दोनों पर विचार करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है। यही कारण है कि मैं काम करता हूं क्योंकि कुत्ता एक पिल्ला है, जैसे पहलुओं समाजीकरण , मूल आज्ञाकारिता, आत्म-नियंत्रण, सक्रियण और खेल आदि में निष्क्रियता .., उदाहरण के लिए, एक अत्यधिक प्रेरित या तनावग्रस्त कुत्ता एक समन्वित तरीके से अपने आंदोलनों को नियंत्रित करने या "तर्कसंगत" सीखने की प्रक्रिया को पूरा करने में असमर्थ है।

प्रतियोगिता में हमारे कुत्तों ऐसे शोर, संगीत, वाहवाही, लोगों, के रूप में लगातार उत्तेजनाओं से घिरा हो जाएगा बदबू आ रही है या कुत्ते भौंक, वे सबसे अच्छा तरीका संभव में "प्रबंधित करें" करने के लिए है, इसलिए यह एक है करने के लिए आवश्यक है संतुलित कुत्ता.

एक विशेषज्ञ के हाथों में DiscDog

एक कुत्ता जो अभ्यास करता है डिस्क कुत्ता और आपके प्रशिक्षण के लिए चाबियाँ क्या हैं?
सबसे पहले, जब वे हैं पिल्लों , आपको होना है अत्यधिक कूद और चालक या जटिल आंकड़ों के साथ विशेष देखभाल , चूंकि कुत्ता मांसपेशियों और हड्डी के विकास दोनों की अवधि में है और इसे गंभीर रूप से घायल किया जा सकता है, इसलिए उच्च ऊंचाई वाले कूद या जोखिम भरा युद्धाभ्यास करने की सलाह नहीं दी जाती है जैसे कि फ्लिप फ्लॉप (कुत्ते को डिस्क पकड़ने के लिए हवा में स्पिन करता है, जैसे पीछे की ओर एक प्राणघातक)। इसी कारण से, अपने युवा स्तर पर मैं प्रोप्रियोसेप्शन अभ्यासों पर काम करना पसंद करता हूं, जिसमें कुत्ता अपने शरीर को जानना सीखता है और यह जानना कि इसे कैसे नियंत्रित करना है, सामाजिककरण और बुनियादी आज्ञाकारिता का काम मुख्य रूप से।

ध्यान में रखना एक और पहलू है पशु चिकित्सक , एनालिटिक्स और इलेक्ट्रो से जांच करने के लिए वार्षिक चेक-अप दोनों में, सब कुछ ठीक चल रहा है, क्योंकि टीकाकरण और संभव बीमारियों के निवारक उपचार अनुबंध कर सकते हैं।

पूरी तरह भौतिक स्तर पर, डिस्क के साथ प्रशिक्षण के अलावा, हम जोर देते हैं एरोबिक उपस्थिति , सप्ताह में एक या दो बार दौड़ने के लिए बाहर (canicross) ग्रामीण इलाकों के माध्यम से, हम अभ्यास करते हैं मांसपेशी शक्ति अभ्यास पायलट्स या बोसु बॉल के साथ, और निश्चित रूप से आपको यात्राओं के साथ मांसपेशियों की वसूली करना है फिजियोथेरेपिस्ट.

एक खेल कुत्ते में भोजन एक महत्वपूर्ण कारक है . इस पहलू में मेरे सभी कुत्तों का उपभोग होता है एरियन टाइटेनियम कोट- हमने इस उत्पाद पर फैसला किया क्योंकि पोषक रूप से और ग्लूकोसामाइन और चोंड्रोइटिन के अपने सूत्र में योगदान से, जो संभावित संयुक्त चोटों को रोकने में मदद करता है, मेरे कुत्तों की आहार आवश्यकताओं से कहीं अधिक है। अधिकतम प्रशिक्षण के समय में हम बदल जाते हैं एरियन टाइटेनियम प्रो, चूंकि यह जोड़ों की रक्षा के लिए उच्च कैलोरी प्रतिशत और पोषक तत्वों के उच्च स्तर प्रदान करता है।

मैं फ़ीड के इस रेंज के साथ बहुत संतुष्ट हूं, के रूप में पशु चिकित्सक और शानदार बाल और त्वचा के द्वारा सकारात्मक वार्षिक समीक्षा से जुड़ी है, हम स्वादिष्ट के अपने उच्च स्तर है, जो आहार का समय बनाता जोड़ना होगा एक पार्टी बनो!

आपका रिकॉर्ड जबरदस्त है, आपको किस पर गर्व महसूस होता है?
स्काईहाउंडज़ के यूरोप की चैंपियनशिप और उप-चैम्पियनशिप के रूप में सबसे महत्वपूर्ण के रूप में, इस साल जून में सिसिली में मनाया गया था, साथ Vilma और थोर क्रमशः, साथ ही दूरी धावक के साथ Vilma उसी चैंपियनशिप में।

लेकिन गर्व के रूप में, 2015 के स्पेनिश दूरी और फ्रीस्टाइल चैंपियनशिप के साथ थोर. उस वर्ष में यह बहुत खास था कि हमने शुरुआत की और एक ऐसे लीग होने के नाते जिसमें आपको प्रतिस्पर्धा करने वाले परीक्षणों में जितना संभव हो सके, पूरे राष्ट्रीय क्षेत्र और विभिन्न संघों में, उत्कृष्ट स्तर के अलावा discdogers स्पेनिश, जो क्रूर है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुछ कुत्तों के लिए, कोई असंभव पकड़ नहीं हैकुछ कुत्तों के लिए, कोई असंभव पकड़ नहीं है
क्या मेरा कुत्ता डिस्कडॉग कर सकता है?क्या मेरा कुत्ता डिस्कडॉग कर सकता है?
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
सांता ब्रिगेडा, ग्रैन कैनरिया में पिल्ला मिलासांता ब्रिगेडा, ग्रैन कैनरिया में पिल्ला मिला
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
फ्रिसबीफ्रिसबी
ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?
आरसीए b27tf680 डिस्क समस्याएंआरसीए b27tf680 डिस्क समस्याएं
» » एक विशेषज्ञ के हाथ से डिस्क कुत्ता
© 2022 TonMobis.com