मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?

मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?

बहुत से लोग अपने कुत्तों के साथ सोते हैं, हालांकि यह जानना महत्वपूर्ण है कि इस आदत के पेशेवरों और विपक्ष क्या हैं। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो आमतौर पर अपने पालतू जानवर के साथ सोते हैं, तो आपको अपने और अपने पालतू जानवर के लिए बेहतर अनुभव के लिए निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करना चाहिए।

एक खतरनाक आदत

शुरुआत में यह एक अच्छी आदत है, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि समय के साथ यह प्रतिकूल हो सकता है। एक कुत्ते के साथ सोते समय, लोगों को सुरक्षा और कल्याण की भावनाओं के साथ और अधिक महसूस होता है। हालांकि, वास्तविकता इंगित करती है कि इस प्रकार का व्यवहार न केवल आपके कुत्ते के स्वास्थ्य से समझौता कर सकता है बल्कि आपका भी।

सो कुत्ता




इस अर्थ में आपको पहली बात यह समझनी चाहिए कि जानवरों और मनुष्यों के पास अलग-अलग आदतें हैं और उनकी प्राकृतिक आदतें अंततः आपके नींद चक्र को प्रभावित कर सकती हैं और यह महसूस किए बिना कि आप बुरे मूड से जाग जाएंगे या आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली में कम रक्षा करेंगे , चूंकि कुत्ते बिस्तर पर ले जा सकते हैं, जीवाणु, कवक, धूल और अन्य चीजों जैसे साधारण दृष्टि के लिए अतिसंवेदनशील जीवों की एक बड़ी मात्रा।

यदि आप अपने कुत्ते के साथ सोने का फैसला करते हैं

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि यह सलाह दी जाती है कि आपके पालतू जानवर के पास सोने की अपनी जगह है और यदि आप अभी भी इसके साथ सोने का फैसला करते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने से fleas, ticks या mites को रोकने के लिए कुछ सुझावों को ध्यान में रखें:

यह बेहद जरूरी है कि आपके पालतू जानवर टीके के साथ अद्यतित हैं और हमेशा साफ और साफ रहते हैं, इसलिए आपको इसके लिए अक्सर पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आप सड़क कुत्तों या अशुद्ध वातावरण के संपर्क में नहीं हैं। अक्सर आपको किसी भी संक्रम से बचने के लिए अपने कंबल धोना चाहिए और कमरे को साफ और हवादार रखना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा बिस्तर चुननामेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा बिस्तर चुनना
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
क्या मैं अपने कुत्ते के साथ सो सकता हूँ?क्या मैं अपने कुत्ते के साथ सो सकता हूँ?
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
» » मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?
© 2022 TonMobis.com