कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं

अगर आप जानना चाहते हैं कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए, यह लेख आपके लिए बहुत मददगार होगा। नीचे बताए गए कदम निश्चित रूप से आपके कुत्ते को आपके द्वारा एक साधारण कमांड के साथ बैठने में मदद करेंगे।

3 चरणों से शुरू करने से पहले, आपको अपने कुत्ते को अपनी कॉल में भाग लेने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए था, अगर आपने ऐसा नहीं किया है, तो आप इस पिछले लेख में परामर्श कर सकते हैं।


जब आपका कुत्ता आपकी कॉल के लिए अच्छा जवाब देता है, तो आप उसे आदेश सिखा सकते हैं "बैठ जाओ". इस अभ्यास को करने के लिए, कुत्ते को पट्टा से बंधे रहना चाहिए, इस तरह आप इसे प्रभुत्व बनाएंगे। जब आप सफलतापूर्वक इस दिनचर्या को निष्पादित करते हैं तो आपका कुत्ता पहली बार आदेशों का अनुक्रम करने में सक्षम होगा।

अब बहुत अच्छा है कि हमारे पास इस कार्य को पूरा करने के लिए आवश्यक सब कुछ है, चलो देखते हैं कि क्या कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए 3 कदम

चरण 1

कुत्ते के सामने खड़े हो जाओ, अपने बाएं हाथ पर पट्टा से दूर चले जाओ और अपने दाहिने हाथ में भोजन का एक टुकड़ा पकड़ो। जब आप उसे आने का आदेश देते हैं, तो उसे खाना दिखाएं। याद रखें कि इस अभ्यास के दौरान कुत्ते को रोमांचक किए बिना शांत रहना आपके लिए महत्वपूर्ण है।

चरण 2

जब कुत्ता आपको पहुंचाता है, धीरे-धीरे कुत्ते के सिर के ऊपर की ओर अपने दाहिने हाथ को आगे बढ़ाएं। स्वाभाविक रूप से, आपका कुत्ता बैठेगा ताकि वह भोजन देख सके। जब आप देखते हैं कि आपका कुत्ता अपने पिछड़े पैरों को झुकाव शुरू कर देता है, तो ऑर्डर दें "बैठ जाओ".


चरण 3

यह देखने के बाद कि कुत्ता हिंद पैर झुकता है, इसके क्रम को मजबूत करना आवश्यक है "बैठ जाओ", उसे बधाई दी और उसे वह भोजन दे जो हमारे पास है। जैसे-जैसे हम इस दिनचर्या को दोहराते हैं, हमें कम से कम भोजन में पुरस्कार कम करना चाहिए, क्योंकि अंत में केवल प्रशंसा पर्याप्त होगी।


हमें आशा है कि इन सरल लेकिन शक्तिशाली कदमों के साथ आप और आपका कुत्ता बैठने के लिए चाल और आदेश करने में सक्षम होने के लक्ष्य को पूरा करेगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षणकुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षण
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
कुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डरकुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डर
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेशअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेश
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाएएक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाए
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
» » कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
© 2022 TonMobis.com