5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना

5 चरणों में एक बेल्ट के साथ चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना

आसानी से अपने कुत्ते को एक पट्टा पर सवारी करने के लिए सिखाओ।
हमारे कुत्तों के साथ चलने के लिए जाकर कुछ बहुत ही सुंदर हो सकता है जो हमें चलने के दौरान व्यायाम करने में मदद करता है, लेकिन अगर हमारा कुत्ता अवज्ञाकारी है और उसे नहीं पता कि उसके पट्टा के साथ हमारे आगे कैसे चलना है, तो चलने से संघर्ष हो जाते हैं और चलते हैं वे एक शर्मनाक और थके हुए शहीद हो जाते हैं। कुत्तों को बिना किसी चिल्लाहट या चिल्लाने के अनुशासन की भी आवश्यकता होती है, इसलिए आज हम बिना कुत्ते के 5 आसान चरणों में पट्टा पर चलने के लिए अपने कुत्ते को सिखाएंगे।

हमारा कुत्ता बैठने या झूठ बोलने के लिए अच्छा हो सकता है, हालांकि आप बाहर जाने के समय अपना गुस्सा खो सकते हैं, या तो क्योंकि यह बहुत पिल्ला है या क्योंकि यह लगभग चलने के लिए बाहर नहीं जाता है, चिंता न करें, इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं इसे प्राप्त करें




सबसे पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमें एक निश्चित प्रकार का कुत्ता खाना मिल जाए जिसे हम जानते हैं कि हम उन्हें पसंद करते हैं ताकि हम इसे पुरस्कारों के आधार पर प्रशिक्षित कर सकें, और हमारे भोजन पुरस्कार के साथ हमें यह करना होगा:

1. एक उचित दूरी और दबाव के लिए पट्टा और समायोजित करने के साथ, कुत्ते को अपने बाएं स्थान पर रखें और पट्टा के साथ एक ही समय में एक इलाज करें, इसलिए आपको अपने कुत्ते को बैठने का आदेश देना होगा।
2. एक बार जब आप शांत हो जाएं, बाएं पैर के साथ चलना शुरू करें, जो कि कुत्ते के बगल में होगा, जबकि "पैर पर", "एक साथ" या "यहां" जैसे छोटे आदेश दे रहे हैं। यदि आपका पिल्ला आगे आता है, धीरे-धीरे कॉलर को वापस खींचें।
3. अगर कुत्ता अपने पैर से गति बनाए रखने का प्रबंधन करता है, तो उसे सहारा देते हुए उसे "अच्छा" या "इस तरह" जैसे शब्दों के साथ अनुमोदित करें। इस प्रकार, यात्रा की दूरी धीरे-धीरे बढ़ाएं।
4. जब आपका कुत्ता आपके बगल में चलने में सक्षम होता है, तो आप उसे अन्य चीजों को पढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं जैसे उसे कमरे के अन्य किनारों पर उसका पालन करना। कोशिश करें कि चलने की कार्रवाई के लिए आदेश हमेशा एक ही होता है, इस तरह आप भ्रमित नहीं होंगे और बेहतर मानेंगे।
5. बारी करने के लिए, आपको कुत्ते के ध्यान में भोजन के साथ तेजी से और हमेशा चलना चाहिए ताकि आप जान सकें कि आप एक लक्ष्य के माध्यम से चल रहे हैं, इसलिए जब आप घूमते हैं तो आप अपनी गति को कसना सीखेंगे।
हमेशा याद रखें कि दुर्घटना या हानि के मामले में आपके डेटा और कुत्ते डेटा को रोकने के लिए कुत्ते टैग अपडेट किए गए हैं और आप सुरक्षित रूप से घर लौट सकते हैं।

पशु जीवित प्राणी हैं जो प्यार, सम्मान और प्यार के लायक हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँएक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » 5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना
© 2022 TonMobis.com