कुत्तों को नाराज करने और इसे ठीक करने के 10 कारणों से क्यों

कुत्तों को नाराज करने और इसे ठीक करने के 10 कारणों से क्यों

कभी-कभी हमारे कुत्ते हमें इतना जोर से नाराज करते हुए आश्चर्य करते हैं कि वे हमें गहरी नींद से जगा सकते हैं। लेकिन कुत्ते क्यों घोंसला करते हैं?

कुत्तों के लिए इंसानों की तरह घोंसला करना सामान्य बात है, हालांकि, यह आवाज भी एक संकेत हो सकती है कि उनके स्वास्थ्य के साथ कुछ अच्छा नहीं है।

अच्छी खबर यह है कि कुत्तों के घोंघे को आसानी से हल करने के कुछ कारण हैं।
हम 10 सबसे आम कारण पेश करते हैं क्यों कुत्तों को घोंसला

कुत्ते जो घोंसला करते हैं
कुत्तों को नाराज करने के कई कारण हैं
1.- रोकथाम
यदि हमारे कुत्ते वायुमार्ग, नाक या गले में एक अटक वस्तु है, एक पसंदीदा खिलौना का एक टुकड़ा या कुछ शाखा है, जो खेल रहा था, इस सोने से खर्राटे ले कारण होगा कहते हैं।

2. जेनेटिक्स
कुछ कुत्ते नस्लों को दूसरे की तुलना में घुटने की संभावना अधिक होती है। पग्स, बुलडॉग या मुक्केबाज़ जैसे फ्लैट-नाक वाले कुत्ते अन्य नस्लों की तुलना में सोते समय घोंसला करने की अधिक संभावना रखते हैं। ब्रैक्साइसेफिक्स नामक इन नस्लों में बहुत कम वायुमार्ग होते हैं और कुछ मामलों में उन्हें सांस लेने के लिए प्रयास करना चाहिए जो लंबे समय तक कुत्तों के नस्लों की तुलना में अधिक है।

3.- एलर्जी या संवेदनशीलता
मनुष्यों जैसे कुछ कुत्तों को गंधों के लिए कुछ संवेदनशीलता हो सकती है और हमारे जैसे कुछ चीजों को एलर्जी विकसित कर सकते हैं। ये एलर्जी मानवों जैसे पराग, धूल या इत्र के लिए सामान्य चीजों के लिए हो सकती हैं जो उन्हें हमारे साथ होने पर सोने के समय घुटने लग सकती हैं।

4. मोटापा
यह अनुमान लगाया गया है कि घरेलू कुत्तों की एक बड़ी आबादी कैनाइन मोटापा से पीड़ित है। जब एक कुत्ता अधिक वजन होता है, तो ऊतकों में अतिरिक्त ऊतक विकसित होते हैं जो वायुमार्ग को संपीड़ित कर सकते हैं और नतीजा हो सकता है।

5.- दवाएं
कुछ दवाएं जो कुछ परिस्थितियों में एनाल्जेसिक या मांसपेशी आराम करने वालों के रूप में प्रशासित होती हैं, कुत्ते के गले की मांसपेशियों की गतिशीलता को प्रभावित कर सकती हैं जो खर्राटों का उत्पादन कर सकती हैं।




6.- चिकित्सकीय समस्याएं
एक अनुपस्थित दांत या मौखिक गुहा के भीतर कुछ असामान्य वृद्धि की उपस्थिति कुत्तों में खर्राटों का कारण बन सकती है।

7.- सिगरेट से धुआं
यदि आपको धूम्रपान छोड़ने के एक और कारण की आवश्यकता है, तो इससे आपको थोड़ा सा मदद मिल सकती है। बहुत से लोग पता नहीं कैसे उनकी आदतों अपने पालतू जानवरों की और सिगरेट के मामले में स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है, यह कुत्तों में आपके श्वसन प्रणाली के स्वास्थ्य को प्रभावित मानव में एक ही नुकसान हो सकता है, साथ ही अस्थमा या ब्रोंकाइटिस के कारण रात खर्राटों का।

8.- मशरूम
खर्राटे एक फंगल बीमारी का परिणाम हो सकता है जिसे एस्परगिलोसिस कहा जाता है। यह बीमारी मोल्ड के कारण हो सकती है जब यह नाक के गीले मंडप में प्रवेश करती है और छींकने, श्लेष्मा सूजन और खर्राटों जैसे लक्षण पैदा कर सकती है।

9.- राइनाइटिस
कुत्ते हमारे जैसे ठंड पकड़ सकते हैं और यह कभी-कभी कब्ज पैदा कर सकता है। श्लेष्म झिल्ली संक्रमण से सूजन और परेशान हो जाती है, जो नाक का निर्वहन, छींकने, सांस लेने में कठिनाई और खर्राटों का कारण बन सकती है।

10.- सोते समय स्थिति
जिस तरह से आपके कुत्ते को आरामदायक नींद मिलती है वह खर्राटों का कारण बन सकती है। कुत्तों जो उनकी पीठ पर झूठ बोलते हैं, उन लोगों की तुलना में घोंसला करने की अधिक संभावना होती है जो अपने पेट पर घुमाएंगे या झूठ बोलते हैं

कुत्तों में खर्राटे से बचने के लिए कैसे

कुत्ते क्यों घोंघे
स्नोडिंग रोकने के लिए हमारे बालों की मदद करने के तरीके हैं
अब जब हम सबसे आम कारण जानते हो क्यों कुत्तों खर्राटे ले, तो हम आपको कुछ सुझाव मदद करने के लिए आप एक माल गाड़ी बस जब आप सो रहे हैं और अधिक बनने के लिए कुछ बुराइयों कि अपने पालतू कारण हो सकता है के कारण से बचने के दे देंगे गहरे।

1.- एक एलर्जी कुत्ते की मदद करने के लिए
अपने कुत्ते के बिस्तर को साफ करें क्योंकि आप धूल को हटाने के लिए अपने साथ करेंगे।
वैक्यूम या घर के कालीन और पर्दे बहुत साफ रखें।
पर्यावरण से अतिरिक्त धूम्रपान, पराग और प्रदूषक से बचने के लिए कुत्ते की सैर सुबह या देर से देर से की जानी चाहिए।
हवा के आर्द्रता के स्तर को साफ और बढ़ाने के लिए एक humidifier प्राप्त करें, यह आपकी श्वसन प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं।
कमरे से इसे परीक्षण करने के लिए बदलें यदि आपके द्वारा प्रभावित होने वाले एलर्जेंस उस स्थान पर हैं जहां आप वर्तमान में सो रहे हैं।
2.- अपने कुत्ते की मुद्रा में मदद करें
उसे एक तकिया दें, शायद इससे उसे सोने के घंटों के दौरान थोड़ा सा सिर उठाने में मदद मिलेगी और इस प्रकार स्नोडिंग कम हो जाएगी।
एक गोल बिस्तर की पेशकश करें, इस प्रकार के बिस्तर उन्हें सोने के समय एक अलग स्थिति रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
3.- अपना वजन नियंत्रित करें
यदि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है तो यह खर्राटे का कारण हो सकता है, अपना वज़न जांचें और इसे आहार पर रखें यदि आपको कुछ पाउंड खोने की ज़रूरत है।
अपने शरीर के वजन को कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम की मात्रा बढ़ाएं।
4.- दवाओं का प्रभाव
दवाओं के कारण खर्राटे अस्थायी है और खुद ही दूर चली जाएगी।
5.- शॉर्ट-नोज कुत्तों
प्रकृति के खिलाफ लड़ने के लिए बहुत कुछ नहीं है, हालांकि, अगर आपके फ्लैट कुत्ते की श्वसन समस्या बहुत गंभीर है, तो इसे सर्जरी से ठीक करने की आवश्यकता हो सकती है। हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
जब पशुचिकित्सा में जाना आवश्यक है

हमारे पास पहले से ही थोड़ा स्पष्ट है कि कुत्ते क्यों नाराज करते हैं, हालांकि, कभी-कभी खर्राटेबाजी एक चेतावनी संकेत हो सकती है कि हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में कुछ सही नहीं है।
हमारे कुत्ते से पहले खर्राटे ले प्रस्तुत नहीं किया था, तो और वे अचानक दिखाई देते हैं, खासकर अगर वे इस तरह के नाक मुक्ति और म्यूकोसा यह हमारे विश्वसनीय पशुचिकित्सा कॉल करने के लिए समय आ गया है की सूजन के रूप में अन्य लक्षणों के साथ कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
क्योंकि कुत्तों ने घोंसला कियाक्योंकि कुत्तों ने घोंसला किया
5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं
सरल घोंघे उपचार वास्तव में काम करते हैंसरल घोंघे उपचार वास्तव में काम करते हैं
स्नोर डिवाइस से बचेंस्नोर डिवाइस से बचें
कुत्तों में खर्राटों, कुत्तों को क्यों घोंसला?कुत्तों में खर्राटों, कुत्तों को क्यों घोंसला?
पिल्ला जो snoresपिल्ला जो snores
मेरा कुत्ता अपनी पीठ पर क्यों खड़ा है?मेरा कुत्ता अपनी पीठ पर क्यों खड़ा है?
» » कुत्तों को नाराज करने और इसे ठीक करने के 10 कारणों से क्यों
© 2022 TonMobis.com