क्या मेरी बिल्ली को घोंसला करना सामान्य है?

क्या मेरी बिल्ली को घोंसला करना सामान्य है?

बिल्लियों और इंसान आपके विचार से ज्यादा समान हो सकते हैं। निश्चित रूप से आपने सोते समय एक व्यक्ति को घोंसला करने के लिए सुना है (या यहां तक ​​कि पीड़ित) iQuest-Pero क्या आप जानते थे कि बिल्लियों को भी घोंसला मिल सकती है ? iexcl- यह सही है!

गंध नींद के चरण के दौरान श्वसन पथ में स्नोडिंग होता है, जो कंपन के कारण नाक से अंगों में गले में होता है। जब आपकी बिल्ली बचपन से निकलती है, तो इसका मतलब शायद कुछ भी नहीं है सोने का उसका तरीका - इसके विपरीत, अगर खर्राट अचानक है किसी भी समस्या का संकेत है कि हम नीचे विस्तार करेंगे, इसलिए यह एक संकेत है कि आपको अनदेखा नहीं करना चाहिए। विशेषज्ञ पशु के इस आलेख में अपनी बिल्ली को घोंसला करना सामान्य है या नहीं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
सूची

मोटे बिल्लियों में आदत

एक मोटा और गोल-मटोल बिल्ली अक्सर अधिक आराध्य लगता है, लेकिन लंबे समय तक मोटापा लाएगा कई स्वास्थ्य समस्याएं , उन्हें बीमारियों से पीड़ित करने के लिए उजागर करना जो उनकी जिंदगी की गुणवत्ता को जोखिम में डालते हैं और यह भी घातक हो सकते हैं।

मोटे बिल्लियों में आम समस्याओं में से एक है कि उनमें से कई सोते समय घोंसला करते हैं। iquest- कारण? आपके महत्वपूर्ण अंगों के आस-पास वसा में अनुवादित वही अतिरिक्त वजन, श्वसन पथ के माध्यम से हवा को सही ढंग से गुजरने से रोकता है, जिससे आप घुटने लगते हैं।

एक अधिक वजन बिल्ली के लिए सुझाव

अधिक वजन वाले किसी भी बिल्ली के खाने के लिए एक पशु चिकित्सा अनुवर्ती आवश्यकता होती है, क्योंकि मोटे बिल्लियों के लिए आहार को प्रशासित करना आवश्यक होगा जो उन्हें अपने आदर्श वजन तक पहुंचने की अनुमति दे। इसके अलावा, अधिक वजन वाली बिल्लियों के लिए व्यायाम के साथ संयोजन से आपकी स्थिति में सुधार होगा।

मोटे बिल्लियों में आदत

गिल-हेड बिल्लियों की दौड़ में आम है

ब्राचिसफैलिक नस्लों वे हैं जो एक ही प्रजाति के अन्य जातियों की तुलना में थोड़ा बड़ा सिर रखते हैं। बिल्लियों के मामले में, फारसियों और himalayos वे एक शाखाओं का एक उदाहरण हैं। इन फेलिनों में भी एक है फ्लैट नाक , जो बिल्लियों के बाकी हिस्सों की तुलना में काफी लंबा है।

यह सब, सिद्धांत रूप में, आपकी बिल्ली के स्वास्थ्य में कोई असुविधा नहीं है, इसलिए यदि आपके घर में इनमें से कोई एक है तो यह आपके लिए घोंसला करना पूरी तरह सामान्य है।

सबसे आम श्वसन रोग

अगर आपकी बिल्ली ने कभी नाराज नहीं किया है और अचानक आप इसे नोटिस करना शुरू कर देते हैं, और यह भी तीव्रता में बढ़ता है, तो यह संभव है कि यह एक रोगविज्ञान हो जो श्वसन प्रणाली से समझौता कर सके। आम तौर पर सबसे आम कारण होते हैं:

  • दमा : कुछ बिल्लियों अस्थमा से ग्रस्त हैं। यह एक खतरनाक स्थिति है क्योंकि एक हमला हो सकता है जो आपकी बिल्ली को हवा के बिना छोड़ देता है, इसे जल्दी मार देता है।
  • ब्रोंकाइटिस और निमोनिया : उन्हें फ्लू या खांसी से भ्रमित किया जा सकता है, लेकिन दिनों के गुजरने से वे बदतर हो जाते हैं, इसलिए उन्हें तुरंत ख्याल रखा जाना चाहिए।
  • बिल्ली का बच्चा खांसी : बिल्लियों के लिए खांसी बेहद खतरनाक है, एक संक्रमण बन रहा है जो श्वसन तंत्र को गंभीरता से प्रभावित करता है।



इन उदाहरणों के अलावा, अन्य वायरल या फंगल संक्रमण भी हैं जो आपकी बिल्ली के सांस लेने को प्रभावित करते हैं और इसे घोंसला देते हैं, इसलिए यदि यह घटना अचानक होती है तो आपको सतर्क रहना चाहिए।

सबसे आम श्वसन रोग

बिल्ली एलर्जी से पीड़ित है

मनुष्यों के साथ, कुछ बिल्लियों हैं कुछ पदार्थों के प्रति संवेदनशील वे पर्यावरण में पाए जाते हैं, जैसे वसंत आने पर फूलों के पराग फैलते हैं। इस प्रकार की एलर्जी को मौसमी कहा जाता है।

इसी प्रकार, यह संभव है कि एलर्जी एक सफाई उत्पाद के कारण होती है जिसका उपयोग घर में किया जा रहा है, या धूल या ग्रिट की उपस्थिति से किया जा रहा है। किसी भी मामले में, केवल पशुचिकित्सा यह निर्धारित करने में सक्षम होगा कि यह स्नोडिंग की उत्पत्ति है और प्रासंगिक उपचार निर्धारित करता है।

एक ट्यूमर की उपस्थिति

नाक ट्यूमर, जिसे भी बुलाया जाता है परानारासल पॉलीप्स , वे श्वसन पथ को बाधित करते हैं जिससे कंपन कंपन को खर्राटों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। यदि यह आपकी बिल्ली के खर्राटे का कारण बनता है तो पशु चिकित्सक कहेंगे कि ट्यूमर को हटाने के लिए जरूरी है या नहीं।

एक ट्यूमर की उपस्थिति

आपकी बिल्ली हमेशा snored है!

कुछ बिल्लियों वे सिर्फ घोंघा जब वे सोते हैं और इससे उनके सांस लेने में कोई समस्या नहीं होती है। यदि आपके बिल्ली का बच्चा हमेशा छीन रहा है और कुछ गलत होने के किसी अन्य लक्षण को नहीं दिखाता है, तो आपके पास चिंता करने की कोई बात नहीं है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मेरी बिल्ली को घोंसला करना सामान्य है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
गर्भवती बिल्ली खून बह रहा हैगर्भवती बिल्ली खून बह रहा है
मेरा होगस्टर घोंसला बना रहा हैमेरा होगस्टर घोंसला बना रहा है
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
क्या मेरी बिल्ली खराब है?क्या मेरी बिल्ली खराब है?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोटापा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोटापा है या नहीं
» » क्या मेरी बिल्ली को घोंसला करना सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com