क्योंकि कुत्तों ने घोंसला किया

कुत्ते क्यों घोंघे करते हैं?

छवि
कुछ कुत्ते घोंघे। हालांकि, पुरानी और समयबद्ध स्नोडिंग के बीच अंतर करना सुविधाजनक है, जो एलर्जी या सोने के दौरान कुत्ते की स्थिति के कारण हो सकता है। इसके अलावा कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में उनके भौतिक विज्ञान के कारण खर्राटों की तुलना में अधिक प्रवण होती हैं। यहां हम बताते हैं कि कुत्ते क्यों घोंघे करते हैं।
खर्राटे क्यों है?

खर्राटे का कारण ट्रेकेआ, श्वसन मार्ग या नाक के मार्गों में बाधा उत्पन्न होती है जो श्वसन पथ में कमी का कारण बनती है और इसलिए इसकी दीवारों का अत्यधिक कंपन होता है। कुत्ते के खर्राटों का कारण बनने के कई कारण हैं। कुछ भौतिक विज्ञान हैं, जैसे कमजोर गले, जबड़े में तनाव या कुत्ते की चेहरे की विशेषताएं। अन्य अस्थायी हैं और दवाओं जैसे बाह्य एजेंटों के कारण, सोते समय शरीर की मुद्रा, नाक के मार्ग में बाधा, अधिक वजन या एलर्जी प्रतिक्रिया होती है। इसके बाद हम कुछ समझाते हैं।

एलर्जी प्रतिक्रिया
कभी-कभी खर्राटे एक एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण होता है जो वायुमार्गों को संकुचित करता है। एलर्जी ऑक्सीजन के उचित परिसंचरण को रोकती है और छींकने और नाक बहने का कारण बन सकती है, यह संकेत है कि वे सीधे श्वसन पथ को प्रभावित करते हैं। यदि कुत्ता धूल, पराग या धुआं के संपर्क में आने वाली एलर्जी से ग्रस्त होता है तो खर्राटों में वृद्धि होगी।
एलर्जी की वजह से खर्राटे ले रहा धूल और मृत बाल, साथ ही सफाई कालीन और पर्दे अक्सर दूर करने के लिए ऐसा क्षेत्र है जहां कुत्ते सोता है और उसके कंबल साफ करने की कोशिश कर सकते हैं समाप्त करने के लिए। तुम भी कुत्ते सुबह और शाम, में जल्दी चलने सकता है जब पराग स्तर, धूल और धुआं कम कर रहे हैं और सिगरेट के धुएँ और खाना पकाने से बचें।

अधिक वजन
अधिक वजन गले के आस-पास ऊतक की उपस्थिति का कारण बनता है जो वायुमार्ग में आंशिक अवरोध पैदा कर सकता है और खर्राटों का उत्पादन कर सकता है। ओवरवेट सही होने पर स्नोडिंग गायब हो जाएगी।




नाक नलिका बाधा

नासिका मार्ग की बाधा बाहरी एजेंटों द्वारा (खासकर यदि आप छेद बनाने के लिए पसंद करते हैं या घास पर रोलिंग, या यहाँ तक कि खाने और पीने के नाक में अवशेषों introducírsele सकता है), एक ट्यूमर या पुटी (इस स्थिति में नहीं है कारण हो सकता है जानवर को संचालित करने के अलावा कोई अन्य उपाय नहीं) या क्योंकि आपके पास ठंडा है और आपकी नाक भीड़ में है। इन मामलों में खर्राटे अस्थायी है और आपके कुत्ते की नाक की सफाई करके कम हो जाती है।

इलाज
ऐसी कुछ दवाएं हैं जो अस्थायी खर्राटों का उत्पादन कर सकती हैं जो दवा बंद होने के तुरंत बाद गायब हो जाएंगी। ये दवाएं मुख्य रूप से एंटीहिस्टामाइन, sedatives, मांसपेशी relaxants और एनाल्जेसिक हैं।

चेहरे की विशेषताएं
धँसा हुआ चेहरा दौड़ एक छोटी नाक, कोमल तालु और बहुत लंबा और बहुत ही संकीर्ण श्वासनली, जो कुछ हद तक सांस लेने की क्षमता कम कर देता है क्योंकि नाक की पूरी क्षमता का उपयोग नहीं किया जा सकता है। कुत्ता खुद खर्राटे ले इस मुखाकृति विज्ञान होने का खतरा जन्म देती हैं मुख्य रूप से बोस्टन टेरियर, बुलडॉग, बॉक्सर, पग, शिह जू Pequinés- चाउ चाउ और शार पी।

स्नोडिंग को खत्म करने या कम करने के उपाय
पुरानी खर्राटों के साथ कुत्तों के लिए, वहाँ कई उपचार आसन या इस तरह के तकिए के रूप में बेहतर, श्वास में सुधार, ताकि कुत्ते उसके सिर, एक दौर बिस्तर, जिसका आकार मोड़ने स्थिति की अनुमति देता है के लिए कुत्ते को मजबूर करता लिफ्ट में मदद कर सकते हैं वायु नलिकाओं का विस्तार होता है, एक humidifier, जो हवा को moistens और खर्राटों को कम करता है, या यहां तक ​​कि कमरे के कुत्ते को भी बदलने के लिए एलर्जी को खत्म करने के लिए बदल जाते हैं। बहुत चरम मामलों में, सर्जरी लागू की जा सकती है, लेकिन यह हमेशा खतरे और फायदे का वजन लेती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में अस्थमा का पता लगाएं और रोकेंकुत्तों में अस्थमा का पता लगाएं और रोकें
मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
Hypoallergenic पालतू जानवरHypoallergenic पालतू जानवर
पिल्ला में कुछ ऐसा होता है जो एलर्जी की तरह दिखता हैपिल्ला में कुछ ऐसा होता है जो एलर्जी की तरह दिखता है
खर्राटों के लिए एक इलाज खोजने के लिए बेताब?खर्राटों के लिए एक इलाज खोजने के लिए बेताब?
कुछ आदर्श स्नोडिंग मेरे पिता को ठीक करती हैकुछ आदर्श स्नोडिंग मेरे पिता को ठीक करती है
सरल घोंघे उपचार वास्तव में काम करते हैंसरल घोंघे उपचार वास्तव में काम करते हैं
एक असली खुशी खर्राटोंएक असली खुशी खर्राटों
स्नोर डिवाइस से बचेंस्नोर डिवाइस से बचें
» » क्योंकि कुत्तों ने घोंसला किया
© 2022 TonMobis.com