बिल्लियों को कुछ भी क्यों नहीं दिखता है?

बिल्लियों को कुछ भी क्यों नहीं दिखता है?

जिन लोगों को बिल्लियों के साथ रहने का मौका मिला है, हम जानते हैं कि ये अविश्वसनीय बिल्लियों हमें अपनी आदतों और व्यवहारों के साथ लगातार आश्चर्यचकित कर सकती हैं। वास्तव में, इन जानवरों की विभिन्न संस्कृतियों द्वारा उनकी पूजा की जाती थी असंख्य कौशल और शक्तिशाली प्रवृत्तियों।

और यद्यपि कई बिल्लीरेखा के दृष्टिकोण हमारे लिए "अजीब" लग सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उनके व्यवहार को और समझने के लिए उनके व्यवहार को बेहतर तरीके से खोजना उचित है। ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में, हम आपको सूचित करने के लिए आमंत्रित करते हैं क्यों बिल्लियों कुछ भी नहीं देख रहे हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: जब वे मिलते हैं तो कुत्ते क्यों फंस जाते हैं?

बिल्लियों की दृष्टि: मिथक और सत्य

बिल्लियों की इंद्रियां और प्रवृत्त हमें इतना जिज्ञासा देते हैं कि हम इसके बारे में कल्पनाओं की एक श्रृंखला बना रहे हैं। उन्हें थोड़ा बेहतर समझने के लिए, हम बिल्लियों के दृष्टिकोण के बारे में कुछ सच्चाइयों और मिथकों को सारांशित करेंगे, केवल इस तरह से आप समझेंगे कि क्यों बिल्लियों कुछ भी नहीं देख रहे हैं:

1. "बिल्लियों के मनुष्यों की तुलना में दृष्टि का एक बड़ा क्षेत्र है" - सत्य

ललित दृष्टि शोधकर्ताओं ने पाया कि बिल्लियों के मनुष्यों की तुलना में दृष्टि का व्यापक क्षेत्र है। जबकि दृष्टि का हमारा क्षेत्र 180 डिग्री है, फेलिन की 200 डिग्री तक पहुंच जाती है।

2. "बिल्लियों में दिन की रोशनी की तुलना में चमक में बेहतर दिखता है" - सत्य

यह सच है कि फेलिनों का एक विशेषाधिकार प्राप्त रात दृष्टि है, क्योंकि वे घने अंधेरे में शिकार करने में सक्षम होने के लिए विकसित हुए हैं। उसकी आंखों की संरचना हमारे से अलग है और वह मंदर रोशनी के नीचे बेहतर समझने के लिए तैयार है। बिल्लियों ने इस विशेषता को अपने बिल्ली के पूर्वजों से विरासत में मिला और पेनम्बरा में मनुष्यों की तुलना में 8 गुना बेहतर देख सकते हैं।

बिल्ली के दृष्टिकोण के बारे में एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि इसकी ओकुलर संरचना इसकी दिन की दृष्टि में बाधा डालती है। आपकी आंखों की कोशिकाएं, जब तीव्र प्रकाश के अधीन होती हैं, मस्तिष्क को विस्तृत जानकारी संचारित करने में विफल होती हैं। इसलिए, एक बिल्ली के लिए, छवियों दिन के दौरान अधिक धुंधला हो जाते हैं।

3. "बिल्लियों काले और सफेद देखते हैं" - गलत

मानव आंखों में 3 प्रकार के रंग रिसेप्टर कोशिकाएं होती हैं: नीली शंकु कोशिकाएं, लाल शंकु कोशिकाएं और हरी शंकु कोशिकाएं। यह बताता है कि हम बड़ी संख्या में रंगों और टोनों को अलग करने में सक्षम क्यों हैं।




बिल्लियों और कुत्तों में लाल शंकु नहीं होता है, इसलिए वे गुलाबी और लाल रंग के रंगों को समझने में असमर्थ हो जाते हैं। उन्हें रंगों की तीव्रता और संतृप्ति को पहचानने में भी कठिनाई होती है। लेकिन यह झूठा है कि बिल्लियों काले और सफेद देखते हैं, क्योंकि वे नीले, हरे और पीले रंग के रंगों को अलग करते हैं।

बिल्लियों को कुछ भी क्यों नहीं दिखता है?

Iquest- क्या आपने अपनी बिल्ली को लगातार घंटों और घंटों के लिए कुछ भी नहीं देखा है? खुद से पूछना अनिवार्य है कि आपका ध्यान इतना कितना अवशोषित करता है, iQuest-ना? यह बिल्ली का व्यवहार इतना जिज्ञासा उत्पन्न करता है कि कुछ लोग कहते हैं कि बिल्लियों और यहां तक ​​कि कुत्ते भी भूत देख सकते हैं। चूंकि अलौकिक हमारे ज्ञान से नहीं पहुंचा जा सकता है, इसलिए हम यह बताने की कोशिश करेंगे कि क्यों बिल्लियों अन्य कारणों से कुछ भी नहीं देख रहे हैं:

पहली बात यह है कि हमें समझना चाहिए कि जहां हम "कुछ नहीं" देखते हैं, फेलिन बहुत कुछ देख सकते हैं। हमारी दृष्टि कुछ पहलुओं में सीमित है और हम विविध नहीं समझ सकते हैं सूक्ष्म उत्तेजना कि बिल्लियों के तेज प्रवृत्त जल्दी से पता लगाते हैं।

लेकिन फेलिन की अत्यधिक सांद्रता न केवल उनकी दृश्य क्षमता द्वारा समझाया जाता है। यह उनके बीच सद्भाव से संबंधित है होश , आपका मस्तिष्क और आपका शरीर, जो आपके शरीर को संतुलन प्रदान करता है। हमारी बिल्ली के लिए, एक का सरल प्रतिबिंब छोटी कीट या ए धूल का कण दीवार पर वे एक पंक्ति में घंटों और घंटों के लिए अपना ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।

हम हजारों डेटा, छवियों और ध्वनियों के साथ प्रतिदिन बमबारी कर रहे हैं। इसलिए, हमारे लिए केवल एक चीज पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो रहा है। इसके अलावा, हमारे समय के साथ तालमेल रखने के लिए, हम जो कुछ भी सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हम कई विवरणों को अनदेखा करते थे। अगर हमारी बिल्ली "कुछ नहीं" पर नजर रखती है, हमें डरना नहीं चाहिए या चिंता करो

हालांकि, उन मामलों में जहां बिल्ली बोरियत से संबंधित लक्षण दिखाती है, हमें यह आकलन करना चाहिए कि यह व्यवहार पर्यावरणीय उत्तेजना की कमी के कारण हो सकता है या नहीं। इस मामले में, खिलौनों, catwalks, बिल्ली के खाने के निवास के साथ पर्यावरण को समृद्ध करने पर शर्त है ...

बिल्लियों को कुछ भी क्यों नहीं दिखता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को कुछ भी क्यों नहीं दिखता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. ब्लूम एम।, बर्कले एमए दृश्य acuity और बिल्लियों में आवास के नजदीकी बिंदु विजन रिसर्च, वॉल्यूम 17, अंक 6, 1 9 77, पेज 723-730
  2. Pasternak टी।, मेरिगन डब्ल्यूएच, बिल्ली में स्थानिक दृष्टि की चमक की निर्भरता विजन रिसर्च वॉल्यूम 21, अंक 9, 1 9 81, पेज 1333-133 9
  3. मिलर पीई, लाइट्स एफ, जानवरों में दृष्टि- कुत्ते और बिल्लियों क्या देखते हैं वाल्थम / ओएसयू संगोष्ठी लघु पशु ओप्टाल्मोलॉजी 2001
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों के रूप में देखते हैंबिल्लियों के रूप में देखते हैं
सफेद बिल्लियों में बहरापन - ऐसा क्यों होता हैसफेद बिल्लियों में बहरापन - ऐसा क्यों होता है
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?
बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
» » बिल्लियों को कुछ भी क्यों नहीं दिखता है?
© 2022 TonMobis.com