मेरे पिल्ला को उसके अंडकोष नहीं मिलते हैं, क्यों?

मेरे पिल्ला को उसके अंडकोष नहीं मिलते हैं, क्यों?

जैसा कि अधिकांश प्रजातियों के पुरुषों में होता है, यहां तक ​​कि मनुष्यों में भी, एक ऐसा चरण होता है जिसमें अंडकोष पेट के गुहा से निकलने वाली थैली तक उतरना चाहिए।

कभी-कभी हमें सही समय के बारे में संदेह होता है, अगर यह प्रजातियों, जीवन की गुणवत्ता या भोजन के बीच भिन्न होता है। निश्चित रूप से ये और अन्य कारक भी प्रभावित होते हैं, लेकिन iquest- कैसे पता चलेगा कि मुझे इंतजार करना चाहिए या पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए?

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम यह जानने के लिए, इस विषय में आपके कई संदेहों का उत्तर देने का प्रयास करेंगे मेरे पिल्ला को उसके अंडकोष नहीं मिलते हैं, iQuest-क्यों?

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा पिल्ला क्यों नहीं खाता?

क्रिप्टोरिडिज्म क्या है? ऐसा क्यों होता है?

गुप्तवृषणता या दोनों टेस्टिकल्स का प्रतिधारण, जैसा कि हमने परिचय में कहा था, आज पिल्लों के बीच एक काफी आम स्थिति है। आम तौर पर वे स्क्रोटम में उतरते हैं जब हमारे पिल्ला बहुत छोटे होते हैं, नस्लों के बीच भिन्न होते हैं, लेकिन अनुमान लगाया जाता है कि 2 महीने से पहले वे पहले से ही वहां रह सकते हैं। कुछ दौड़ में यह बाद में हो सकता है, लेकिन जीवन के 6 महीने बाद कभी नहीं.

Cryptorchidism एक अपूर्ण वंश, एक एकल टेस्टिकल (mononuclear) या scrotal गुहा में दोनों की कमी के कारण हो सकता है। जब हम पाते हैं कि हमारे पिल्ला को छह महीने में अभी भी टेस्टिकल्स नहीं हैं, तो हमें चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ यह देखने के लिए कि हमारे छोटे से क्या हो रहा है।

क्रिप्टोरिडिज्म क्या है? ऐसा क्यों होता है?

लक्षण जो हम देख सकते हैं

जब एक या दोनों टेस्टिकल्स का वंशज नहीं होता है, तो यह समझा जाता है कि उन्हें शरीर के निचले भाग में कहीं भी रखा गया था। हम शायद ही कभी दर्द या बीमारी के किसी अन्य संकेत से संबद्ध हो सकते हैं।

उदाहरण के लिए, कभी-कभी उन्हें इंजिनिनल नहर में रखा जाता है, यह एक पुल की तरह होता है जहां वे टेस्टिकल्स के साथ शुक्राणु कॉर्ड में संवाद करते हैं। यदि वे वहां हैं, तो विशेषज्ञ शारीरिक परीक्षा के माध्यम से इसका निदान कर सकते हैं। लेकिन उन मामलों में जहां वे अभी तक पेट की गुहा से नहीं उतरे हैं, जहां वे जन्म के समय हैं, हमें अल्ट्रासाउंड का सहारा लेना चाहिए कि वे कहां स्थित हैं और उनका आकार क्या है। कई बार अभी भी वे सही ढंग से विकसित नहीं हुआ था या वे बहुत बड़े हैं।




लघु दौड़, चरवाहों और मुक्केबाज वे हैं जो इन रोगों में अधिक घटनाएं हैं। ऐसा माना जाता है कि वे आनुवंशिक संचरण के हैं जो लिंग से जुड़े एक अवशिष्ट गुणसूत्र गुण के रूप में हैं। हालांकि यह किसी भी विशेष लक्षण से जुड़ा नहीं है, हमें होना चाहिए कुछ संकेतों के लिए चौकस जो प्रकट हो सकता है, जिनमें से हम पाते हैं:

  • तीव्र पेट दर्द : ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि शुक्राणु कॉर्ड उलझ गया है और क्षेत्र में सिंचाई काट रहा है। हम अपने पेट को छूते समय बुखार और दर्द के साथ, हमारे पिल्ला उदास देखेंगे।
  • लिंग जो बढ़ता है और स्तन बढ़ता है : मादा हार्मोन के असामान्य पृथक्करण के कारण यह एक या दोनों टेस्टिकल्स के विकास की कमी के कारण हो सकता है।

यह सब एक उच्च जोखिम पैदा कर सकते हैं टेस्टिकुलर कैंसर , इसलिए पशु चिकित्सक के पास जाना जरूरी है, खासतौर से उन लक्षणों की उपस्थिति से पहले जिन्हें हमने उल्लेख किया है।

लक्षण जो हम देख सकते हैं

निदान और उपचार

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, पशुचिकित्सा क्षेत्र के तलछट द्वारा शारीरिक परीक्षा के माध्यम से कुत्ते का निदान कर सकता है। इसके साथ कई बार पर्याप्त होगा। लेकिन दूसरी बार, जब पूरक तरीकों की आवश्यकता होती है, तो आप अल्ट्रासाउंड या अल्ट्रासाउंड का सहारा लेते हैं।

पशु चिकित्सक सिफारिश कर सकते हैं कि उपचार के भीतर हमें एक महान विविधता मिलेगी क्योंकि यह उस मामले की गंभीरता पर निर्भर करेगा जिसके साथ यह निदान में है। बहुत कम मामले दवाओं का जवाब देते हैं , लेकिन कभी-कभी, हार्मोन के इंजेक्शन के साथ प्रयास करने लायक है अगर हम देखते हैं कि शारीरिक रूप से सब कुछ सही है। आमतौर पर, बधिया करना , कई कारणों से:

  • वे उन टेस्टिकल्स में ट्यूमर विकसित कर सकते हैं जो नीचे नहीं आये हैं।
  • अपने वंशजों को अनुवांशिक संचरण से बचें क्योंकि यह प्रजनन में बाधा नहीं डालता है।
  • प्रतिक्रियाशीलता घटाएं (मोनोरिच कुत्तों में बहुत उपस्थित है)।
निदान और उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे पिल्ला को उसके अंडकोष नहीं मिलते हैं, क्यों? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहारकुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहार
चोट लगने तक अंडकोष और crotches में picazgіn के साथ कुत्ताचोट लगने तक अंडकोष और crotches में picazgіn के साथ कुत्ता
अंडकोष मेरे कुत्ते को कम नहीं किया गया हैअंडकोष मेरे कुत्ते को कम नहीं किया गया है
कुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैंकुत्ते के अंडकोष में कीड़े हैं
क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्सबुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
पिल्ला कुत्ते में स्कैब्स और पुसपिल्ला कुत्ते में स्कैब्स और पुस
चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्राचिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा
» » मेरे पिल्ला को उसके अंडकोष नहीं मिलते हैं, क्यों?
© 2022 TonMobis.com