बिल्लियों को जब वे मिलते हैं तो बहुत शोर क्यों करते हैं?

बिल्लियों को जब वे मिलते हैं तो बहुत शोर क्यों करते हैं?

यदि आपने दो बिल्लियों के संभोग को देखा है तो आपको पता चलेगा कि वे बहुत शोर करते हैं। सच्चाई यह है कि जब बिल्लियों गर्मी में जाते हैं, तब तक शुरू होता है पुरुषों का ध्यान प्राप्त करें . वे मेयो के साथ भी प्रतिक्रिया देते हैं और इस प्रकार प्रेमिका शुरू होती है।

लेकिन यह संभोग के दौरान है कि चीखें अधिक स्पष्ट और घृणास्पद हैं। बहुत से लोग आश्चर्य करते हैं Iquest- बिल्लियों जब वे मिलते हैं तो बहुत शोर क्यों करते हैं? ExpertoAnimal पर हम आपके प्रश्न का उत्तर देंगे, आप आश्चर्यचकित होंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: जब वे मिलते हैं तो कुत्ते क्यों फंस जाते हैं?
सूची

यौन परिपक्वता और उत्साह

मादाएं यौन परिपक्वता तक पहुंचती हैं 5 और 9 महीने उम्र का दूसरी तरफ, पुरुष, कुछ हद तक बाद में 9 और 12 महीने . बिल्लियों गर्मी में होने पर यह काफी स्पष्ट है। विशेष मेयो के अलावा, कई अन्य संकेत हैं कि एक बिल्ली गर्मी में है, जैसे चाट, पूंछ उठाना आदि।

बिल्लियों में गर्मी का औसत 5 से 7 दिन होता है और यह महीने में एक बार दोहराया जाता है . यह अंतराल इस बात पर निर्भर करेगा कि बिल्ली गर्मी के दौरान नर के साथ पार हो गई है या नहीं। हस्तक्षेप कर सकते हैं अन्य कारक मौसम और दौड़ हैं। यदि आपके पास गर्मी में बिल्ली है और आप पिल्ले नहीं लेना चाहते हैं, तो गर्मी में बिल्ली की मदद कैसे करें।

यौन संबंधों की तलाश में खिड़की से बाहर निकलने के लिए बिल्ली या बिल्ली के लिए एक छोटा व्याकुलता पर्याप्त होगी। इसलिए बिल्ली काटनाशक का महत्व, खासकर अगर हम चाहते हैं एक अवांछित गर्भावस्था से बचें . इसके अलावा, अगर हम सड़क बिल्लियों के त्याग में योगदान नहीं देना चाहते हैं तो हमें ज़िम्मेदार होना चाहिए।

बिल्ली उपनिवेशों की संख्या में वृद्धि जारी है और हमें इस गंभीर समस्या को रोकने के लिए इस बारे में बहुत अवगत होना चाहिए। हमें छोटे बच्चों के लिए घर सुरक्षित किए बिना दुनिया में बिल्लियों की संख्या में वृद्धि नहीं करनी चाहिए, क्योंकि एक बेघर बिल्ली भूख, दुर्घटनाओं और दुर्व्यवहार जैसे अंतहीन खतरों से अवगत कराई जाती है।

यौन परिपक्वता और उत्साह

न्यायालयों और बिल्लियों की नकल

जब मादा गर्मी में जाओ (वह चरण जहां यह पुरुषों को आकर्षित करने के लिए सबसे अधिक ग्रहणशील है) मूल रूप से अपने व्यवहार को बदलता है और नर को घुमाने के प्रयासों को अस्वीकार नहीं करता है।

वे डाल दिया लॉर्डोसिस की स्थिति , वह है, अपने पेट के साथ फर्श को छूना और पेरिनेम उठाना। पुरुष के प्रवेश के लिए यह स्थिति आवश्यक है। वह नकल आंदोलन करेगा और जबकि, मादा धीरे-धीरे नरम को सुविधाजनक बनाने के लिए नरम आंदोलनों के माध्यम से पुरुष को समायोजित करती है।




संभोग के दौरान बिल्लियों का व्यवहार आक्रामकता के दौरान बनाए गए व्यवहार के समान ही होता है। आमतौर पर नकल के बारे में रहता है 1 9 मिनट , लेकिन यह 11 से 95 मिनट के बीच होने के साथ भिन्न हो सकता है। अधिक अनुभवी बिल्लियों का मिल सकता है एक घंटे में 10 बार . और वह है कि गर्मी के दौरान, iexcl- बिल्लियों 50 बार तक मिल सकता है!

मादाएं भी विभिन्न पुरुषों के साथ मिल सकती हैं। अंडाशय का निषेचन एक शुक्राणु द्वारा किया जाता है, लेकिन यदि मादा एक से अधिक पुरुष के साथ मिलती है, तो अलग शुक्राणु विभिन्न अंडाशय को उर्वरित कर सकता है। इसी कारण से, एक कूड़े में, मादा विभिन्न पुरुषों के पिल्ले हो सकते हैं.

न्यायालयों और बिल्लियों की नकल

बिल्लियों का संभोग दर्दनाक है?

बिल्लियों का लिंग कांटेदार है . अगर, iexcl- आप अच्छी तरह से पढ़ते हैं! बिल्लियों के जननांग को छोटे केराटिनिज्ड कताई (जैसे आप छवि में देख सकते हैं) द्वारा कवर किया जाता है जो सेवा करता है ovulation उत्तेजित करें महिलाओं की। ये penile spicules ovulation प्रेरित करते हैं। इसके अलावा, कताई संभोग के दौरान लिंग स्लाइड नहीं करता है।

कुछ लोग क्या सोचते हैं इसके विपरीत, चोटियों में मादा को चोट नहीं पहुंची है या खून बह रहा है। वे बस एक ट्रिगर करते हैं न्यूरोन्डोक्राइन उत्तेजना जो एक हार्मोनल निर्वहन (एलएच) का कारण बनता है। यह हार्मोन संभोग के बाद 24 से 36 घंटे के बीच कार्य करना शुरू कर देगा।

नकल के बाद, मादा का व्यवहार बहुत नाटकीय है। एक बार जब पुरुष लिंग को वापस लेना शुरू कर देता है तो विद्यार्थियों को फैलाया जाता है और 50% महिलाएं एक उच्च स्वर की तरह चिल्लाती हैं। अधिकांश बिल्लियों वे संभोग के बाद नर पर हमला करते हैं , बहुत आक्रामक, और फिर वे 1 और 7 मिनट के बीच अपने जननांग क्षेत्र को भिगोकर चाटना।

iexcl- अब आप जानते हैं कि बिल्लियों को जब वे मिलते हैं तो बहुत शोर क्यों करते हैं!

बिल्लियों का संभोग दर्दनाक है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को जब वे मिलते हैं तो बहुत शोर क्यों करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
मेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या हैमेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या है
बिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी हैबिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी है
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
» » बिल्लियों को जब वे मिलते हैं तो बहुत शोर क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com