जब वे मिलते हैं तो कुत्ते क्यों अटक जाते हैं?

जब वे मिलते हैं तो कुत्ते क्यों अटक जाते हैं?

कुत्ते का प्रजनन यह एक जटिल प्रक्रिया है, जो आम तौर पर, प्रेमिका के साथ शुरू होती है, जिसमें नर और मादा सिग्नल को यह समझने के लिए संकेत देती है कि वे माउंट के लिए तैयार हैं और परिणामी नकल के लिए तैयार हैं। एक बार सवार हो जाने के बाद, हम देखते हैं कि पुरुष मादा को तोड़ देता है लेकिन लिंग योनि के अंदर होता है, दोनों कुत्तों को एक साथ दिखाता है। यह इस बिंदु पर है कि हम खुद को इस तथ्य का कारण पूछते हैं और क्या हमें उन्हें अलग करना चाहिए या इसके विपरीत, उन्हें स्वाभाविक रूप से करें।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम बताए गए कारण को साफ़ करने, इन और अधिक प्रश्नों का उत्तर देंगे कुत्तों के साथ कुत्ते क्यों फंस जाते हैं , iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को कुछ भी क्यों नहीं दिखता है?
सूची

पुरुष कुत्ते की प्रजनन प्रणाली कैसी है

अधिक आसानी से समझने के लिए कि जब वे मिलते हैं तो कुत्तों को झुकाव क्यों मिलता है, नर और मादा दोनों की प्रजनन प्रणाली की शरीर रचना के बारे में संक्षिप्त समीक्षा करना आवश्यक है। तो, द कुत्ते के आंतरिक और बाहरी उपकरण इसमें निम्नलिखित भाग होते हैं:

  • अंडकोश की थैली . एक पर्याप्त तापमान पर कुत्ते के टेस्टिकल्स की रक्षा और रखरखाव के लिए जिम्मेदार थैला। दूसरे शब्दों में, यह कहा ग्रंथियों का दृश्य हिस्सा है।
  • अंडकोष . स्क्रोटम के अंदर स्थित, उनके पास टेस्टोस्टेरोन जैसे शुक्राणु और पुरुष हार्मोन का उत्पादन और परिपक्वता का कार्य होता है। उनके पास एक अंडाकार आकार होता है, क्षैतिज रूप से स्थित होते हैं और आमतौर पर सममित होते हैं।
  • हम अधिवृषण . दोनों टेस्टिकल्स में स्थित, वे शुक्राणुओं को वास डिफरेंस में संग्रहीत करने और परिवहन के लिए जिम्मेदार ट्यूब हैं। ये ट्यूब सिर, शरीर और पूंछ से बना है।
  • डिफरेंशियल कंड्यूट . यह epididymis की पूंछ में शुरू होता है और प्रोस्टेट में शुक्राणु परिवहन के कार्य है।
  • प्रोस्टेट . चमक जो मूत्राशय की गर्दन और मूत्रमार्ग की शुरुआत से घिरा हुआ है, और जिसका आकार सभी जातियों में समान नहीं है, जो एक से दूसरे में महत्वपूर्ण रूप से भिन्न होता है। इसका कार्य शुक्राणु के परिवहन की सुविधा के लिए प्रोस्टेटिक तरल पदार्थ या मौलिक प्लाज्मा नामक पदार्थ उत्पन्न करना है और उन्हें पोषण देना है।
  • मूत्रमार्ग . यह कंडिट न केवल कुत्ते के मूत्राशय से मूत्र स्थानांतरित करने का इरादा है, यह शुक्राणु प्रजनन प्रणाली का भी हिस्सा है जो शुक्राणु और प्रोस्टेटिक तरल पदार्थ को अपने अंतिम स्खलन के लिए परिवहन करता है।
  • शिशन के मुख पर खुली त्वचा . उस त्वचा के अनुरूप है जो लिंग को बचाने और लुब्रिकेट करने के लिए लाइनों को रेखांकित करता है। फोरस्किन का यह दूसरा कार्य इस उद्देश्य के लिए हरे रंग के रंग के एस्मेग्ना नामक एक तरल का उत्पादन करने की क्षमता के लिए धन्यवाद है।
  • लिंग . सामान्य स्थिति में यह फोरस्किन के अंदर है। जब कुत्ता उत्साहित महसूस करता है, तो निर्माण शुरू होता है और इसलिए, बाहर की ओर लिंग की उपस्थिति होती है। यह penile हड्डी द्वारा गठित किया जाता है, जो प्रवेश की अनुमति देता है, और penile बल्ब, एक वेंट्रल नाली जो तथाकथित "बटनिंग" सक्षम बनाता है।
पुरुष कुत्ते की प्रजनन प्रणाली कैसी है

मादा की प्रजनन प्रणाली कैसी है

पुरुष के उपकरण के साथ, कुतिया की प्रजनन प्रणाली का निर्माण होता है आंतरिक और बाहरी अंग , उनमें से कुछ सवारी के बाद कुत्तों को झुकाव रखने के तथ्य के दोषी हैं। इसके बाद, हम संक्षेप में उनमें से प्रत्येक के कार्य को समझाते हैं:

  • अंडाशय . अंडाकार आकार के साथ, उनके पास पुरुषों में टेस्ट के रूप में वही कार्य होता है, जो एस्ट्रोजेन जैसे अंडाशय और मादा हार्मोन का उत्पादन करता है। नर प्रोस्टेट के साथ, अंडाशय का आकार नस्ल के आधार पर भिन्न हो सकता है।
  • oviducts . प्रत्येक अंडाशय में स्थित ट्यूब और जिसका कार्य अंडाशय को गर्भाशय के सींग में स्थानांतरित करना है।
  • गर्भाशय सींग "गर्भाशय के सींग" के रूप में भी जाना जाता है, वे दो ट्यूबों का गठन करते हैं जो अंडे को गर्भाशय के शरीर में ले जाते हैं यदि उन्हें शुक्राणु द्वारा निषेचित किया गया हो।
  • गर्भाशय . यह वह जगह है जहां ज़ीगोट्स का घोंसला भ्रूण, भ्रूण और बाद में, पिल्ले बनने के लिए होता है।
  • योनी . इसे भेड़ के साथ भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि योनि आंतरिक अंग है और भेड़िया बाहरी है। कुत्ते में, यह गर्भाशय और योनि vestibule के बीच स्थित है, जहां जगह संकलन होता है।
  • योनि हॉलवे . योनि और भेड़ के बीच स्थित, सवारी के दौरान प्रवेश की अनुमति देता है।
  • भगशेफ . महिलाओं के साथ, इस शरीर का कार्य कुतिया को खुशी या यौन उत्तेजना पैदा करना है।
  • योनी . जैसा कि हमने कहा, यह कुतिया का बाहरी यौन अंग है, और यह एस्ट्रस अवधि के दौरान आकार में बदल जाता है।

लेकिन ... वे सवारी के बाद क्यों झुकते रहते हैं?

एक बार जब उत्पादन प्रवेश, पुरुष, कुतिया "नष्ट" जाता है इसे से जुड़े रहने और दोनों जानवरों के मालिकों लेने आश्चर्य क्यों कुत्तों संभोग और कैसे उन्हें अलग करने के दौरान अटक बने हुए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुत्ते का स्खलन तीन चरणों या अंशों में होता है:

  1. यूरेथ्रल अंश . यह प्रवेश की शुरुआत के दौरान किया जाता है, और इसमें कुत्ता शुक्राणु से मुक्त पहले तरल को मुक्त करता है।
  2. शुक्राणु अंश . पहले स्खलन के बाद, जानवर शुक्राणु के साथ इस समय एक दूसरे स्खलन को उत्सर्जित करने के लिए निर्माण पूरा करता है और गुजरता है। इस प्रक्रिया के दौरान, ए penile बल्ब के आकार में वृद्धि लिंग के शिरापरक संपीड़न और परिणामी रक्त एकाग्रता के कारण। इस बिंदु पर, पुरुष कुत्तों को संलग्न करते हुए मादा को बदल देता है और अलग करता है।
  3. प्रोस्टेटिक अंश . हालांकि पुरुष पहले से ही महिला को हटा लिया था संभोग नहीं पूरा, क्योंकि एक बार बदल पिछले की तुलना में काफी कम है तथाकथित शुक्राणु के साथ तीसरे स्खलन के निष्कासन के लिए "buttoning" होता है गिनती । एक बार जब बल्ब आराम करता है और अपने सामान्य राज्य को वापस ले लेता है, तो कुत्तों का असंतोष होता है।

कुल मिलाकर, नकल यह 20 से 60 मिनट के बीच रह सकता है , 30 सामान्य औसत होने के नाते।




इस प्रकार, एक बार पुरुष स्खलन के तीन चरणों की समीक्षा की, हम कारण है कि प्रश्न क्यों कुत्तों अटक जाते हैं जब वे संभोग यह शिश्न बल्ब का विस्तार है उत्तर देखें। आकार ऐसा है कि यह योनि वेस्टिबुल से गुजर नहीं सकता है, जो इसकी गारंटी देने के लिए ठीक से बंद हो जाता है और मादा को नुकसान पहुंचाने से बचता है।

लेकिन ... वे सवारी के बाद क्यों झुकते रहते हैं?

क्या मुझे दो कुत्तों को अलग करना चाहिए जो झुकाए गए हैं?

स्पष्ट रूप से नहीं . नर और मादा एंटीथेसिस कुत्ते के तीसरे स्खलन को खत्म करने से पहले लिंग के निष्कर्षण की अनुमति नहीं देता है। अगर वे बल से अलग हो गए, तो दोनों जानवर घायल हो जाएंगे और क्षतिग्रस्त हो जाएंगे, और नकल खत्म नहीं होगा। इस चरण के दौरान, जानवरों को अपनी प्राकृतिक सवारी प्रक्रिया करने की अनुमति दी जानी चाहिए, जिससे उन्हें आराम से और आरामदायक माहौल मिल सके।

यह महिला आँसू के समान लगता है फेंकना सुनना एक आम बात है और यहां तक ​​कि कराहना या छाल, तथापि, और हालांकि वे अपने मानव साथी ले की जरूरत है कि पुरुष को अलग विचार करने के लिए कर सकते हैं, यह सबसे अच्छा तनाव प्रोत्साहित करने के लिए नहीं है और, जैसा कि हम कहते हैं, उन्हें खुद को अलग करने दें।

एक बार संभोग का उत्पादन किया, अगर अंडे निषेचित किया गया है और कुत्ते के गर्भ में आता है, तो आप ध्यान की एक सीमा प्रदान करनी चाहिए, तो हम निम्नलिखित मदों की जाँच की सिफारिश:

  • एक गर्भवती कुतिया की देखभाल
  • एक गर्भवती कुतिया खिला रहा है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब वे मिलते हैं तो कुत्ते क्यों अटक जाते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • वैलेरा, एमए। कैनाइन प्रजनन. पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक सेंटौर। Alcorcón।
  • ग्रैडिल, सी। एम। यगर, ए-कंकनॉन, पीडब्ल्यू। 2006। कुत्ते नर की प्रजनन समस्याओं का मूल्यांकन. IVIS।
  • XIOMARA, एल। कुत्ते में मौलिक निष्कर्षण. चिकित्सा और पशु सर्जरी विभाग, अस्पताल क्लिनिको पशु चिकित्सक डी मर्सिया के Obstetrics और प्रजनन। मर्सिया।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानेंअपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानें
कुत्ते की Urogenital प्रणालीकुत्ते की Urogenital प्रणाली
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
जमीन हेजहोग का प्रजननजमीन हेजहोग का प्रजनन
कुत्तों में संभोग के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिएकुत्तों में संभोग के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
कुत्ते एक-दूसरे की गंध क्यों करते हैं?कुत्ते एक-दूसरे की गंध क्यों करते हैं?
» » जब वे मिलते हैं तो कुत्ते क्यों अटक जाते हैं?
© 2022 TonMobis.com