कुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहार

यद्यपि संभोग एक प्राकृतिक कार्य है, लेकिन यह हमेशा उतना आसान नहीं होता जितना कोई सोच सकता है। अनुभवहीन कुत्ते, विशेष रूप से नर के लिए, यौन कार्य को समाप्त करना अक्सर उनके लिए मुश्किल होता है। निश्चित रूप से, लगभग सभी पुरुष मादा पर आसानी से सवारी करते हैं और यौन कृत्यों की गतिविधियों को करते हैं, लेकिन कभी-कभी वे इसे घुसते नहीं हैं। इसके विपरीत, घबराहट बिट्स पुरुष नकल मुश्किल बना सकते हैं।

वे नर के इंतजार में खड़े नहीं हैं और वे उसे दांत देते हैं, जो न केवल चीजों को मुश्किल बनाता है, बल्कि उसे हतोत्साहित करता है। ये संभोग की कुछ जटिलताओं हैं।

पुरुष पूरे साल यौन या ज्यादा सक्रिय होता है। सेक्स में उनकी रूचि तब शुरू होती है जब वह पिल्ला हो। तीन महीने के जानवर हैं जो यौन रुचि दिखाते हैं।

वे पाठक के पैर या अपने चारा साथी के पीछे घुड़सवार होते हैं। पिल्ला के इन यौन कृत्यों का मतलब यह नहीं है कि यह बहुत यौन है या उनका व्यवहार असामान्य है। वह बाद में होगा, जब वह परिपक्व हो जाएगा। और वह अपनी यौन ऊर्जा नहीं दे सकता है। कम उम्र में सेक्स के लिए ब्याज एक सहज प्रतिक्रिया है। प्रकृति अपनी भविष्य की प्रजनन भूमिका के लिए पिल्ला तैयार करती है।

जैसा कि कुत्ता परिपक्व होता है, यह अधिक से अधिक यौन रुचि दिखाएगा। उम्र के साथ संभोग करने की इच्छा बढ़ जाती है।

पिल्ला अन्य कुत्तों, महिलाओं और पुरुषों दोनों में अधिक रुचि दिखाएगी। वह सावधानीपूर्वक अपने जननांग अंगों की जांच करेगा और यौन कृत्यों की गतिविधियों को बनाने, उन पर सवारी करेगा।

लगभग हमेशा, यह सवारी और यौन कार्य को अनुकरण करने के लिए यह एक पैरोडी से अधिक नहीं है। आम तौर पर, युवा पुरुष नकल करने के लिए बहुत अनुभवहीन है। यद्यपि पाठक इसे विश्वास नहीं करता है, फिर भी आपको पूर्ण संभोग करने में मदद की आवश्यकता हो सकती है।




जब तक कि पुरुष को दमन नहीं किया जाता है, तब तक सेक्स में उसकी बढ़ती दिलचस्पी उसे बांध में डाल सकती है। सेक्स और भोजन दो विषय हैं जो निश्चित रूप से एक डॉगफाइट शुरू करेंगे। आज, लगभग सभी कुत्तों को अच्छी तरह से खिलाया जाता है और अक्सर यह नहीं होता कि वे भोजन पर लड़ते हैं।

लेकिन सेक्स के साथ ऐसा नहीं होता है। पिल्लों से लेकर अनुभवी दिग्गजों तक, पुरुषों के बड़े जुलूस के लिए गर्मी में मादा के लिए पर्याप्त है। उनके पक्षों के लिए प्रतियोगिता भयंकर हो जाती है और लड़ाई शुरू होती है। आम तौर पर, सबसे अच्छा सेनानी एकमात्र ऐसा होता है जो कम से कम, ऐसा करने वाला पहला व्यक्ति होता है।

पुरुषों के बीच यह यौन प्रतिस्पर्धा एक जोरदार प्रजातियों को कायम रखने के लिए प्रकृति की योजनाओं में से एक है। कमजोर और अप्रभावी पुरुष इन झगड़ों में त्याग दिए जाते हैं। केवल मजबूत लोगों को जंगली कुत्तों के पैक में मिलाने का अवसर होता है - कमजोर लोगों को खुद को दर्शकों की भूमिका निभाने के साथ संतुष्ट करना होगा।

लेकिन सबसे अच्छा अनुकूलन का अस्तित्व घरेलू कुत्तों के बीच एक समस्या नहीं है। पाठक को अपने कुत्ते से छुटकारा पाने में कोई दिलचस्पी नहीं है, न ही वह घायल होना चाहता है। और यदि वह एक महिला पर विवाद करने के लिए मजबूत और चतुर कुत्तों का सामना कर रहा है तो वह घायल हो सकता है। कुत्ते को घर के अंदर रखने का यह एक अच्छा कारण है।

परिपक्व परिपक्व पुरुष जो संतुलित भोजन प्राप्त करता है और पर्याप्त व्यायाम करता है, वह दस से बारह वर्ष तक तक मिल सकता है। यह एक वर्ष से कम या दस साल से अधिक उम्र के होने पर मिलना नहीं चाहिए। क्लब डॉग ब्रीडर्स संयुक्त राज्य अमेरिका उनके रिकॉर्ड में ningГєn पिल्ला स्वीकार नहीं करता है जब माता-पिता से भी कम समय सात महीने पुरानी या ओएस ± बारह mГЎs वॉलपेपर है। यह एक वर्ष से अधिक और दस से कम होने पर इसे जोड़ने की योजना का पालन करना बेहतर है।

गुप्तवृषणता

कुत्तों के बीच क्रिप्टोरिडिज्म असामान्य नहीं है। यह एक विसंगति है जिसमें कुत्ते के शरीर से स्क्रोटम में प्रवेश करने के लिए दो परीक्षण नहीं हुए हैं। क्रिप्टोरिडिज्म वाले जानवर बाँझ हैं। वे पुनरुत्पादित नहीं कर सकते हैं, क्योंकि जिन कोशिकाओं में उतरे नहीं हैं वे शरीर के गर्मी से मारे गए हैं या शुक्राणु मस्तिष्क या immobilized हैं।

Monorquidism

समय-समय पर पाठक एक कुत्ते को देखेगा जिसमें उतरने वाले टेस्टिकल से अधिक नहीं है। ये जानवर बाँझ नहीं हैं। वे युवाओं के साथ मिलकर पैदा कर सकते हैं, कुत्ते की तरह दो परीक्षण हैं। लेकिन यह एक विसंगति है। जो लोग अध्ययन genГ © tica मानना ​​है Monorquidism नतीजतन hereditario- है, अगर पाठक एक testГculo साथ एक कुत्ता है, tendrГЎ संभावना नहीं एक शुद्ध नस्ल के कुत्ते के साथ युग्मित करना। यह बहुत संभव है कि इसके द्वारा उत्पन्न कूड़े का एक हिस्सा एक विसंगति प्राप्त करता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेहघर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेह
कुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोगकुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोग
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
संभोग करने वाले आक्रामक कुत्तेसंभोग करने वाले आक्रामक कुत्ते
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
कुत्तों और बिल्लियों के जुनून को जलाने के लिए 17 युक्तियां मिलती हैंकुत्तों और बिल्लियों के जुनून को जलाने के लिए 17 युक्तियां मिलती हैं
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
भेड़िया का प्रजननभेड़िया का प्रजनन
कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
पिल्ला के बाल का नुकसान होता हैपिल्ला के बाल का नुकसान होता है
» » कुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहार
© 2022 TonMobis.com