मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?

मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?

यदि आपके पास एक या कई बिल्लियों हैं, तो शायद आप इस स्थिति से गुजर चुके हैं: आपकी बिल्ली आपको चुपचाप मार रही है ... iexcl- और अचानक यह आपको काटता है! Iquest- क्या हुआ है? iquest- क्या यह हो सकता है कि आप जिस मालिश की पेशकश कर रहे थे उसे पसंद न करें? Iquest- आप इस व्यवहार को क्यों करते हैं?

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम व्याख्यान दुनिया में प्रवेश करेंगे, समझाते हैं तुम्हारी बिल्ली आपको क्यों लाती है और फिर आपको काटती है प्रजातियों और उनके अर्थ के व्यवहार के आधार पर। इसके अलावा, हम आपको आपकी बिल्ली को काटने से रोकने के लिए आपको दिशानिर्देश भी दिखाएंगे। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

बिल्लियों का संचार

यद्यपि हम अनुभवी मालिक हैं, यह समझना हमेशा आसान नहीं होता कि हमारी बिल्ली हमें क्या बताने की कोशिश करती है, इसलिए, बिल्ली के ब्रह्मांड में प्रवेश करना और बिल्लियों की शारीरिक भाषा के बारे में और जानना आवश्यक है। नियमित रूप से संबंधित लेखों की समीक्षा करें नैतिकता (विज्ञान जो पशु व्यवहार का अध्ययन करता है) हमें हमारी प्यारी बिल्लियों के बारे में अधिक जानने और कुछ व्यवहारों को उचित तरीके से समझने में मदद कर सकता है।

जैसा कि आप जानते हैं, बिल्लियों हमारे शरीर का उपयोग हमारे साथ संवाद करने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए करते हैं, इसलिए जब आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको लाता है और आपको निबड़ने के बाद अपने शरीर के लिए बहुत चौकस रहो , इस तरह आप बेहतर समझेंगे कि आप इस व्यवहार को क्यों प्रकट कर रहे हैं।

बारीकी से देखो : Iquest-शायद तुमने उसे डरते हुए डर दिया और यही कारण है कि वह तुम्हें थोड़ा सा? iquest- क्या आपकी बिल्ली आपको शुद्ध करते समय चाटना और नरम काटने के दौरान इसे कर रहा था? iexcl- जिस तरीके से आपकी बिल्ली कुछ प्रथाओं को पूरा करती है, वह कल्पना करने से कहीं अधिक व्यक्त करती है!

लिक्स और काटने, उनका वास्तव में क्या मतलब है?

व्याख्या करने का कोई भी तरीका नहीं है बिल्लियों चाट, और न ही काटने के बारे में, अकेले अगर हम चाट और एक साथ काट बारे में बात करते हैं, इसलिए, विस्तार से इन कार्यों का उद्देश्य, इस प्रजाति के दोनों विशेषता को समझाने की कोशिश:

Iquest- बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?

बिल्लियों की जीभ निश्चित रूप से अनूठी है: यह छोटे केराटिन कताई द्वारा बनाई गई है, जो विशेष रूप से उपयोगी होती हैं जब खुद को साफ करते हैं, अपने बालों को उलझाते हैं, अपने कोट से गंदगी निकालते हैं और पानी पीते हैं।

इसलिए, जब एक बिल्ली हमें लाती है, और भी अधिक तो अगर हमारी बिल्ली हमारे बालों को लाती है, तो यह एक सौंदर्य व्यवहार कर रही है, जैसे कि हम सिर्फ एक और बिल्ली थे। यह एक है बहुत सकारात्मक सामाजिक व्यवहार , यह मालिक के साथ एक अच्छा बंधन और हमें अधिक आरामदायक महसूस करने की इच्छा प्रकट करता है।

फिर भी, बिल्लियों की तरह चाटना भी स्नेह का शो , चूंकि उन्होंने संगठनों के माध्यम से सीखा है कि ऐसा कुछ है जिसे हम पसंद करते हैं और यह अंतहीन सहवास और स्नेह भी उत्पन्न करता है। दूसरी तरफ, एक अत्यधिक और निरंतर चाट (यहां तक ​​कि बाध्यकारी) का अर्थ यह हो सकता है कि कुछ अच्छा नहीं चल रहा है और हमारे सबसे अच्छे दोस्त के कल्याण से समझौता किया गया है, इसलिए यह संकेत है तनाव और चिंता , इस मामले में हम आपको सबसे लगातार बिल्ली में तनाव के 5 लक्षणों की समीक्षा करने की सलाह देते हैं।

Iquest- बिल्लियों काटने क्यों करते हैं?




चाट के साथ, एक काटने के कई अर्थ भी हो सकते हैं, हालांकि, बिल्ली द्वारा काटा गया है बहुत गुस्सा या बहुत डरा हुआ वह जानता है कि उसके पास काटने वाले बिल्ली के साथ कुछ भी नहीं है जो एक चंचल बिल्ली बना सकता है, भले ही वे कुछ हद तक दर्दनाक हों। बिल्लियों वास्तव में गुस्सा या डर शरीर की भाषा दिखाओ बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण , संक्रमित, कठोर और ब्रिस्टलिंग, स्नॉर्टिंग के साथ, मीटो और घुमावदार बैक को अलर्ट करें।

इन प्रकार के काटने (दर्दनाक खरोंच के साथ) के साथ बिल्कुल कुछ नहीं करना है प्रति खेल काटने , जब वे नियंत्रण से बाहर निकलते हैं, तो वे आमतौर पर बाहर निकलते हैं चेतावनी , ताकि हम उन्हें काटने से परेशान या परेशान करना बंद कर दें स्नेह का शो , जो अधिक नियंत्रित और दोहराव होते हैं।

तो, बिल्लियों चाटना और काटने क्यों करते हैं?

कुछ बिल्लियों हमें चाट के बाद काट सकते हैं चेतावनी संकेत ताकि हम उन्हें सहारा बंद कर दें, अन्य इसे ए के रूप में महसूस कर सकते हैं स्नेह का शो अधिक और एक तिहाई समूह इसे आगे के अनुक्रम के रूप में निष्पादित कर सकता है जो इसमें शामिल है संवारने , वह है, सौंदर्य।

बिल्लियों को एक दूसरे की चाटना साफ करने और एक दूसरे को चबाने के लिए, पूरी तरह से स्वच्छता और ब्रश करने के लिए, इसलिए हमारे साथी के लिए "सौंदर्य" सत्र के दौरान हमें काटने के लिए यह सामान्य बात होगी। यह अपनी प्रजातियों के लिए पूरी तरह से सामान्य और उचित कुछ है, यह एक नकारात्मक व्यवहार नहीं है.

तो, बिल्लियों चाटना और काटने क्यों करते हैं?

जब काटने दर्द होता है ..

ऐसा हो सकता है कि हमारी बिल्ली, हमें काटकर, हमें दर्द पहुंचाती है। iquest- तब हमें क्या करना चाहिए? पहली बात यह है कि इसे हाइलाइट करना होगा किसी भी परिस्थिति में हमें उसे डांटना चाहिए , चूंकि हमारी बिल्ली का बच्चा सामाजिक व्यवहार कर रहा है, हालांकि यह पूरी तरह से सुखद नहीं है।

iquest- जब बिल्ली हमें काटती है तो हम कैसे कार्य कर सकते हैं? आदर्श रूप से, काटने के बाद आइए उसे पेट करना बंद करें या ध्यान दें . यदि हम निरंतर हैं और हमेशा एक ही पैटर्न का पालन करते हैं, तो समय बीतने के साथ, हमारी बिल्ली काटने के खेल के साथ या सहवास के सत्र के साथ काटने को जोड़ती है।

साथ ही, सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना और उन व्यवहारों को मजबूत करना जरूरी है जो हमें खुश करते हैं, जैसे कि शांत होना, बिना काटने या शुद्ध रूप से चाटने के बिना चाटना। इसके लिए हम स्वादिष्ट पुरस्कारों के लिए एक साधारण "बहुत अच्छा" या शर्त का उपयोग कर सकते हैं, जैसे पके हुए चिकन का टुकड़ा।

जब काटने दर्द होता है ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करेंअगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
एक बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँ
» » मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
© 2022 TonMobis.com