बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: आपको जो कुछ पता होना चाहिए

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था

कुत्ते, भेड़िया के वंशज के रूप में, मनुष्यों के बीच कई पीढ़ियों के बावजूद जीवित रहने के कुछ विशिष्ट व्यवहारों को बनाए रखता है। इस विरासत के सबसे स्पष्ट उदाहरणों में से एक है मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था

या pseudopregnancy  उस बिट्स एस्ट्रस चक्र के दौरान पीड़ित हैं। से Gudog  इस प्रक्रिया में अपने कुत्ते के साथ इलाज करने के तरीके को समझने और जानने के लिए हम आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है उसे समझाएंगे।

 कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था क्यों है?

कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था का इलाज करने के तरीके को समझाने से पहले, हम इसके अस्तित्व, इसकी उत्पत्ति के कारण को समझेंगे। जैसा कि हमने पहले ही कहा है, यह व्यवहार कुत्तों, भेड़िये के पूर्वजों की विरासत से आता है . यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है जो नवजात पिल्लों के लिए जीवित तंत्र के रूप में कार्य करती है। मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के माध्यम से एक झुंड की मादाओं में पिल्लों को जन्म देने वाली महिलाओं के समान लक्षण और शारीरिक परिवर्तन होते हैं। इस तरह वे स्तनपान कर सकते हैं, उन्हें उठा सकते हैं, और आगे बढ़ सकते हैं। यह बनाता है अस्तित्व के अधिक अवसर , चूंकि मां की बीमारी या मृत्यु के मामले में, बाकी की महिलाएं चार्ज करने में सक्षम होंगी।

मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था बिट्स

मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था की प्रक्रिया और लक्षण

मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था या स्यूडोप्रग्नेंसी  यह एक बीमारी नहीं है , लेकिन गर्मी के बाद कुछ महिलाओं द्वारा एक हार्मोनल असंतुलन का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, यह सभी महिलाओं में आम नहीं है, यह अनुमान लगाया जाता है कि दस में से छह को प्रभावित करता है . वहाँ तीन मुख्य एक महिला पीड़ा या मानसिक गर्भावस्था यौवन, हार्मोन को प्रभावित कारक हैं, और आप procreated नहीं किया है।

जो हम आमतौर पर गर्मी के रूप में जानते हैं वह बिट्स के एस्ट्रस चक्र का केवल एक चरण है। एस्ट्रस चक्र गर्मी चरण और उसके बाद के दायरे से बना है। दाहिने हाथी लगभग दो महीने तक रहता है, और वह तब होता है जब मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था समाप्त हो सकती है, जब कुत्ता पैदा करता है प्रोलैक्टिन . हालांकि, हार्मोन दाएं हाथ के अंत में सभी बिट्स द्वारा उत्पादित किया जाता है सभी सामान्य लक्षणों को पीड़ित नहीं करते हैं . के बारे में सारी जानकारी पाएं बिट्स का उत्साह  यहाँ।

आपको सभी लक्षणों को पेश करने की ज़रूरत नहीं है, या उन्हें एक ही समय में पेश नहीं करना है। ये मुख्य हैं:

  • सूजन पेट
  • वजन बढ़ाना
  • बेचैनी और घबराहट
  • असुरक्षा
  • व्यवहार और दिनचर्या का परिवर्तन
  • चिड़चिड़ापन
  • भूख की कमी
  • घटित गतिविधि
  • स्तन के आकार में वृद्धि
  • घोंसला की तैयारी
  • वस्तुओं को गोद लेना (भरवां जानवर, जूते, ...)
  • शिकायत
  • दीवारों और फर्श पर स्क्रैपिंग

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था

मुझे किस उपचार का पालन करना चाहिए?




आपके कुतिया में इनमें से कुछ लक्षण पिछले या कम हो सकते हैं उत्साह समाप्त होने के ढाई महीने बाद . उस स्थिति में आपको यह निर्धारित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए कि आप वास्तव में गर्भवती हैं या इसके विपरीत मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था या छद्मप्रग्नेंसी का सामना करना पड़ता है।

तब से हमें एक का पालन करना होगा व्यवहार उपचार अगले दो या तीन हफ्तों में प्रक्रिया रहता है . ये कुछ युक्तियां हैं जो आपको दिन में अधिक सहनशील बनाती हैं:

  • उसे गतिविधि और व्यायाम के स्तर को बढ़ाकर मनोरंजन करें।
  • कार्बोहाइड्रेट कम करें।
  • अपने स्तनों को चाटने से रोकें (यदि आप दूध पैदा करते हैं)। इस तरह आपका उत्पादन उत्तेजित नहीं किया जाएगा। अत्यधिक उत्पादन का कारण बन सकता है स्तन की सूजन . एक निवारक उपचार के रूप में हम नियमित रूप से गीले धुंध के साथ स्तनों को साफ कर सकते हैं।
  • उन वस्तुओं को छुपाएं जिन्हें आपने "बच्चों" के रूप में अपनाया है: स्नीकर्स, भरवां जानवर इत्यादि।
  • एक घोंसला बनाने से बचें जहां वह अपनाए गए उद्देश्यों की परवाह करता है।
  • प्रतिदिन पीने वाले पानी की मात्रा कम करें। इससे आपको कम दूध पैदा करने में मदद मिलेगी।
  • बहुत कम करें!

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था

जैसा कि हमने पहले कहा है, लक्षण गायब होने में लगने वाला समय दो से तीन सप्ताह तक जाता है। यदि इस समय के बाद आप देखते हैं कि वे जारी रखते हैं, तो आपको इसे समीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए और संभवतः निर्धारित करना चाहिए  antiprolactinos.

क्या कोई समाधान है?

आज बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था से बचने के लिए कोई इलाज या विधि नहीं है। यह एक कारण है कि अधिक से ज्यादा लोग इसका सहारा लेते हैं बंध्याकरण , चूंकि यह न केवल ईर्ष्या और इसके परिणामों से बचाता है, जैसे कि स्यूडोप्रगेंसी, बल्कि यह भी बीमारियों और ट्यूमर की उपस्थिति को रोकता है . के बारे में और जानने के लिए बिट्स में नसबंदी हमारी पोस्ट को पढ़ने में संकोच न करें जहां हम आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है उसे बताते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो साल के कुत्ते की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थादो साल के कुत्ते की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के साथ मिश्रितमनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के साथ मिश्रित
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?
मेरी बिल्ली में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था हैमेरी बिल्ली में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था है
कुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजेंकुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजें
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थामनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?
» » बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: आपको जो कुछ पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com