कुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजें

Pseudopregnancy, लोकप्रिय मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के रूप में जाना यह है एक शारीरिक घटना है कि गैर spayed महिलाओं और में होता है प्रकट, या बल्कि "प्ले" - न रहने पर भी कुछ संकेत और एक वास्तविक (दोनों रूपात्मक और व्यवहार) गर्भ के लक्षण वास्तव में पिल्ले के लिए इंतजार कर रहा है। यह पहली नज़र में लगता है हालांकि एक "असाधारण दुर्लभ वस्तु", सच्चाई यह अनुमान है कि है कि महिला कुत्तों के लगभग 60% अक्सर पेश कर सकते हैं, और उनमें से कई भी गर्मी के बाद गर्मी है। हम समझाते हैं कि यह वास्तव में क्या है और इसका इलाज कैसे किया जा सकता है।

1. इसका उत्पादन क्यों किया जाता है? भेड़ियों में कुंजी हो सकती है
यह ध्यान देने योग्य है कि एक विशेष कारण शुरू किया जा करने के लिए जाना नहीं है और दोनों महिलाओं को के रूप में वे कभी नहीं किया है जन्मा है दे सकते हैं। Pseudopregnancy एक शर्त है कि अच्छी तरह से, प्रकृति में जाना जाता है के रूप में जंगली canids सामाजिक महिलाओं गर्मी के बाद उसके अंडाशय छिपाना प्रोजेस्टेरोन (गर्भावस्था हार्मोन) जारी रखने के लिए एक प्रवृत्ति है।

इस विरासत की उत्पत्ति, हमारी "घरेलू" वो साले पेश, वह जंगली भेड़ियों (हमारे कुत्ते के पूर्वजों), जो प्रजनन में एक प्राकृतिक चयन बनाए रखा विकासवादी लाभ का आनंद लेने के के सामाजिक और प्रजनन पदानुक्रम झुंड में है: इस प्रकार, केवल पुरुष और प्रमुख महिला और अन्य महिलाओं के pseudopregnancy physiologically तैयार किए गए सभी युवा भेड़ियों की देखभाल में मदद करने के लिए (जो स्पष्ट रूप से उनके जैविक बच्चे नहीं थे) पेश करने के लिए, उनके प्रति एक पूरी तरह से मां जैसा रवैया विकसित करने reproduced किया गया है, उन्हें नर्स करने के लिए दूध के उत्पादन सहित: पूरे झुंड को फायदा हुआ।

हालांकि, बिट्स में इस प्रक्रिया का कोई फायदा नहीं होता है, और हालांकि यह आमतौर पर आपके स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, लेकिन इसका हानिकारक प्रभाव हो सकता है।

कुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजें

2. यह कैसे प्रकट होता है?
Pseudopregnancy गर्भावस्था के हार्मोनल राज्य और लगभग साठ दिनों अतीत गर्मी (मद) कुत्ता इन संकेत या लक्षण से कोई भी शुरू कर सकते हैं करने के लिए चालीस reproduces:
शारीरिक परिवर्तन:
- पेट की दूरी।
- स्तन ग्रंथियों और दूध स्राव के आकार में वृद्धि।
उल्टी
- वल्वर प्रवाह।

व्यवहार में परिवर्तन:
- घबराहट या बेचैनी: कुत्ते को आराम का क्षण नहीं मिल रहा है।
- घोंसले: वस्तुओं या खिलौनों का इलाज करें जैसे कि वे अपने पिल्ले थे (आमतौर पर वे उन्हें उस स्थान पर इकट्ठा करते हैं जहां वे अपने "घोंसले" के रूप में मानते हैं, आमतौर पर उनकी टोकरी या बिस्तर, और वहां वे "ख्याल रखते हैं")।
- जुनूनी और अतिरंजित मातृ वृत्ति: वे कभी कभी आक्रामक दिखाई देते हैं, हम उसे काल्पनिक पिल्ले, जो उन लोगों के घर के आसपास आगे बढ़ रहे हैं, एक सुरक्षित छिपने की जगह की तलाश में दृष्टिकोण की कोशिश करो।
- अवसाद और क्षय।
-भूख की कमी (एनोरेक्सिया)।
- Whimpers।




3. क्या किया जा सकता है?
आम तौर पर, स्यूडोप्रगेंसी एक आत्म-सीमित प्रक्रिया है, जिसे प्रत्येक महिला के आधार पर कुछ दिनों या कई हफ्तों के बाद हल किया जाता है।

पहली बात यह है कि तीव्रता का आकलन करना होगा जिसके साथ यह स्वयं प्रकट होता है। मामूली मामलों में यह ठीक से हमारे perra- घोंसले के लिए सक्रिय और मनोरंजक मोड़ एक तरफ उनका ध्यान लालसा रखने का व्यवहार में परिवर्तन को संभालने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, कभी-कभी व्यवहार में परिवर्तन दिन और रात के दौरान बहुत स्पष्ट और स्थिर होते हैं, जो कुत्ते और मालिक के लिए एक गहन भावनात्मक तनाव है। इस मामले (और आम तौर पर किसी भी शक के) में, यह पशुचिकित्सा जो दवा (anxiolytics या antidepressants) निर्धारित करने के औचित्य का आकलन करेंगे है चिकित्सा - अत्यधिक दूध उत्पादन के मामले में, वहाँ एक जोखिम है कि कुत्ते के स्तन की सूजन अनुबंधित है, इसलिए पशुपालन इस स्राव को रोकने के लिए एंटीप्रोलैक्टिन दवाओं की एक श्रृंखला निर्धारित कर सकता है। यह हमेशा पेशेवर होगा जो इसके बारे में कोई निर्णय लेगा।

महिला इस घटना को नियमित रूप से दोहराने की प्रवृत्ति से पता चलता है आप,, चाहे नसबंदी पर अपने पशु चिकित्सक के साथ परामर्श करने की आवश्यकता के रूप में recidivists pseudogestaciones गर्भ में हार्मोनल परिवर्तन है कि संक्रमण कि खुद piómetras के रूप में प्रकट करने के लिए संभावना अधिक होती है पैदा कर सकता है कि हमेशा फार्माकोलॉजिकल और यहां तक ​​कि शल्य चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है।

किसी भी मामले में समाधान "पार" करना और कूड़े रखना है, यह सोचकर कि समस्या हल हो जाती है। यह उसकी अगली गर्मी में या बाद में लोगों की गारंटी नहीं देता है, वह एक और छद्मप्रदर्शन पेश करेंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के साथ मिश्रितमनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के साथ मिश्रित
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?
बिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटनाबिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटना
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थामनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
झूठी गर्भावस्थाझूठी गर्भावस्था
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
» » कुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजें
© 2022 TonMobis.com