बिट्स में स्टेरलाइजेशन

बिट्स में किस मामले में नसबंदी की सिफारिश की जाती है?

ऐसे कई कारण हैं जो किसी व्यक्ति को अपने कुत्ते को निर्जलित करने का निर्णय ले सकते हैं।

मुख्य कारण, और क्यों सभी कुत्ते और बिल्ली का बच्चा संरक्षक बिट्स में नसबंदी की सलाह देते हैं, एक ऐसा करने में सक्षम होना है अवांछित लिटर के जन्म पर नियंत्रण , और इस प्रकार त्याग से बचें या ये भविष्य के पिल्ले गलत हाथों में खत्म हो जाएं।

एक मादा में दो से पंद्रह या लगभग बीस तक की लिटर हो सकती है! पिल्लों। तो उन पिल्लों (महिला) बदले में कर सकते हैं और अधिक litters है जब वे यौन परिपक्वता में से प्रत्येक के लिए, आप एक कुछ वर्षों में कल्पना कर सकते हैं दुनिया (प्रत्यक्ष या परोक्ष) अपने कुतिया में पिल्लों लाने में सक्षम हो सकता है?

यदि आप इन सभी छोटे बच्चों के लिए ज़िम्मेदार नहीं होना चाहते हैं, तो आपके चक्र के दौरान अपने ग्रहण चरणों में अपनी कुतिया को नियंत्रित करने में सक्षम होने की सुरक्षा होनी चाहिए। बिना किसी हत्या के अन्य पुरुषों के साथ रहने से बचें, यह नियंत्रित करना कि वे बच नहीं सकते हैं या खो सकते हैं आदि।

अन्य कारण जो किसी मालिक को अपनी कुतिया को निर्जलित करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, क्योंकि यह है स्वास्थ्य समस्याएं.

एक मादा अपने पूरे जीवन में विभिन्न प्रकार के सिस्ट और ट्यूमर विकसित कर सकती है। उदाहरण के लिए, मादाएं जो विकसित होती हैं  मनोवैज्ञानिक गर्भधारण (स्यूडोप्रग्नेंसी), स्तन ट्यूमर होने की अधिक संभावना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके स्तन दूध उत्पन्न करते हैं और स्तनपान कराने के लिए कोई पिल्ले नहीं होंगे, इसलिए कई मामलों में यह दूध कुतिया के स्तनों को सूजन और संक्रमित कर सकता है ट्यूमर और सिस्ट.

कुत्तों में नसबंदी के साथ, कोई स्यूडोप्रगेंसी नहीं होगी और इसलिए पीड़ा का खतरा होगा स्तन छाती यह उस उम्र के आधार पर कम या ज्यादा कम हो जाता है जिस पर कुत्ते को निर्जलित किया गया है। यदि आप अपने कुत्ते को कोई कूड़े रखने का इरादा नहीं रखते हैं, तो हम पहली या दूसरी गर्मी से पहले, प्रारंभिक नसबंदी की सलाह देते हैं।

बिट्स में नसबंदी के साथ हम भी बचते हैं गर्भाशय संक्रमण (पायमेट्रा)डिम्बग्रंथि के सिस्ट और योनि prolapses।

लब्बोलुआब यह है: अगर आप स्पष्ट है कि आप अपने कुत्ते के एक कूड़े नहीं करना चाहते हैं, आदर्श, स्वास्थ्य के लिए, युवा नसबंदी और इतने पूर्ण ट्यूमर और स्तनों, गर्भाशय और अंडाशय में अल्सर का खतरा कम हो जाएगा।

ऑपरेशन में क्या शामिल है?

सामान्य संज्ञाहरण:

कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक पहली चीज है पूर्व शल्य चिकित्सा परीक्षा . एक विश्लेषणात्मक और छाती एक्स-रे हमें बताएगा कि क्या यह सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार सामान्य संज्ञाहरण लागू न करें।

पशुचिकित्सा हमें हमारे कुत्ते की पृष्ठभूमि और पैथोलॉजी से संबंधित प्रश्नों की एक श्रृंखला भी पूछेगा: क्या आपको कोई बीमारी है? क्या आप वर्तमान में कोई दवा ले रहे हैं? क्या आप कुछ भी एलर्जी हैं?

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पशु चिकित्सक को अपने चिकित्सा इतिहास का एक भी विवरण न बताना न भूलें।

एक बार जब हम पशुचिकित्सा से ठीक हो जाते हैं, तो हमें सुबह को क्लिनिक में जाना चाहिए जिस दिन उन्होंने हमें उद्धृत किया है।

बिट्स में नसबंदी का अभ्यास करने के लिए, यह जरूरी है कि यह उपवास आता है चूंकि यह एक सामान्य संज्ञाहरण के साथ किया जाएगा। यह न भूलें कि आपको रात के खाने से पहले रात से पानी और भोजन को हटा देना चाहिए, और उस रात या अगली सुबह के दौरान कोई पुरस्कार या बाउबल नहीं देना चाहिए।

कुत्ते के महत्वपूर्ण संकेतों को हमेशा एक विशिष्ट उपकरण द्वारा निगरानी और विशेषज्ञ द्वारा पर्यवेक्षित किया जाएगा। इस तरह, किसी भी विसंगति जो हो सकती है जल्दी से पता लगाया जा सकता है।

सर्जिकल हस्तक्षेप:

एक बार कुत्ते को एनेस्थेटिज्ड करने के बाद, खुले घाव के संपर्क में बालों को दर्ज करते समय संक्रमण के जोखिम के बिना ऑपरेशन करने के लिए यह आपके पेट को दाढ़ी देगा।

हस्तक्षेप का उद्देश्य डिब्बे से अंडाशय और गर्भाशय को कम से कम संभावित जोखिम के साथ निकालना है। (Ovariohysterectomy)।

एक बार हस्तक्षेप करने के बाद, (सबसे ऊपर कदम से हस्तक्षेप कदम के कदम देख सकते हैं), " उठो "कुतिया का। यह आमतौर पर कुछ मिनट लेता है और प्रगतिशील किया जाता है। एक बार कुत्ते जागने के बाद, पशु चिकित्सक उसे कई घंटों तक अवलोकन में रखेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सब ठीक से काम कर रहा है।

ज्यादातर मामलों में, कुतिया उसी दोपहर घर जा सकेगा।

बिट्स में नसबंदी के बाद देखभाल




कुतिया और पशु चिकित्सक पहले से ही अपना हिस्सा कर चुके हैं। अब यह मालिक की ज़िम्मेदारी है कि निशान जितनी जल्दी हो सके जल्दी और जल्दी से ठीक हो जाता है।

यह संभव है कि हस्तक्षेप के उसी दिन कुत्ता अनुपस्थित हो जाएगा, थोड़ा डरा हुआ होगा, और खाना या पीना नहीं चाहता। आदर्श रूप में, चिकन और चावल के जठरांत्र गीला भोजन का एक कर सकते हैं खरीदते हैं, और मजबूर कर के बिना एक छोटे से देते हैं, या यहां तक ​​कि उसके अगले दिन तक उपवास करते हैं।

इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कुत्ते को एक एलिजाबेथ कॉलर डालो (आमतौर पर "घंटी" के रूप में जाना जाता है)। यह घाव संक्रमण जोखिम चाट इस पैदा हो सकता है नहीं कर पाएगा, या यहाँ तक अंक शुरू कर रहे हैं और दुर्भाग्य हो सकता है!

आपको यह भी देखना होगा कि कुत्ता कूदता है, दौड़ता है, बिस्तर या सोफे इत्यादि को चालू और बंद नहीं करता है, क्योंकि कुछ बिंदु जारी किया जा सकता है।

पशुचिकित्सा हर समय दवा का संकेत देगा और हमें कितने दिन देना चाहिए, साथ ही साथ कुतिया के निशान कीटाणुशोधन और मॉइस्चराइज करने के दिशानिर्देश भी होंगे।

कुत्ते को उनके द्वारा लागू अंकों के प्रकार के आधार पर, पशुचिकित्सा यह निर्धारित करने के लिए पालन करेगा कि वे किस दिन उन्हें हटा सकते हैं। वर्तमान में, एक इंट्रैडर्मल सिवनी (आंतरिक बिंदु) आमतौर पर resorbable सामग्री के साथ बनाया जाता है जिसे हटाने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

बिट्स में नसबंदी के पेशेवरों और विपक्ष

पेशेवरों:
  • हम अपने कुत्ते को "दुर्घटना से" गर्भवती होने से रोक देंगे।
  • हम अपने कुत्ते को ट्यूमर, छाती और प्रकोप विकसित करने से रोक देंगे, और इसलिए हम अपने जीवन को काफी बढ़ा देंगे।
  • हम अपने कुत्ते को मनोवैज्ञानिक गर्भधारण (स्यूडोप्रग्नेंस) विकसित करने से रोक देंगे।
  • हम अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ बेहतर संबंध रखने के लिए मिलेंगे। याद रखें कि जब वह गैर-ग्रहणशील चरण में सवारी करने की कोशिश करती है तो वह उसके लिए परेशान होती है और वह इस कारण से कुत्तों को "उन्माद पकड़ सकती है"।
  • जब वह गर्मी में होती है तो हम पुरुषों के बीच झगड़े से बचेंगे।
  • हम इसे अपने ग्रहणशील चरण में पार्क में भारी पुरुष से बचने या इसके विपरीत, अपने ग्रहणशील चरण में प्यार की तलाश करके बचने से रोक देंगे।
  • हालांकि यह कम महत्वपूर्ण है, हम हर छह महीने में हमारे कुत्ते के खून बहने से बचेंगे।
विपक्ष:
  • सामान्य संज्ञाहरण जानवर के जीवन के लिए जोखिम पैदा कर सकता है यदि यह बहुत पुराना है या कुछ दिल या फेफड़ों की विफलता है।
  • कुछ मामलों में, पोस्ट ऑपरेटिव कुत्ते (और इसके मालिकों) के लिए कठिन हो सकता है।
  • कुछ बहुत ही विशिष्ट मामलों में, ऑपरेशन के बाद बिट्स में मूत्र असंतोष हो सकता है।
  • नसबंदी वाले बिचों में (कुछ मामलों में) वसा प्राप्त करने की अधिक प्रवृत्ति होगी और इसलिए उनके आहार पर अधिक निगरानी की आवश्यकता होगी और उनका दैनिक अभ्यास बढ़ जाएगा।

हमने अपने कुत्ते सकुरा के नसबंदी के बाद हमारे हाल के अनुभव से यह सब गिना।

हम थोड़ी देर के लिए साकूरा को फैलाने का विकल्प सोच रहे थे। उत्साह के चरणों के दौरान उन्होंने पार्क एक भारी पुरुष से छुटकारा पाने के से दूर होने की जानकारी मिली है, वह माउंट करने के लिए कोशिश कर रहा है और अनगिनत अधिक स्थितियों कि उनका रिश्ता बनाने के लिए पुरुषों के साथ बदल लिए शुरू किए गए कुत्तों के दर्जनों, द्वारा हड़प लिया गया है। (वह उनके साथ आक्रामक बन गया था)।

इस के अलावा, अपने पिछले दो हीट में वह pseudogestaciones विकसित की है, जो, बना सूजन स्तनों था बाहर जाने के लिए नहीं करना चाहता था और duller थे (प्लस उसकी रात बिताने के अपने ही बिस्तर में खुदाई)।

यह देखते हुए कि इस व्यवहार की समस्याओं और स्वास्थ्य का कारण बन सकता है, और उस का लाभ लेने के पैर का एक छोटा सा पुटी दूर करने के लिए anesthetize किया था, हम नसबंदी का फैसला किया।

ऑपरेशन के उसी दिन यह सकुरा का निशान है। वे अवशोषित intradermal अंक हैं।

सकुरा नसबंदी निशान

अगर आपके घर पर एक और कुत्ता है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने कुत्ते पर एक पुरानी शर्ट डाल दें ताकि आपका दोस्त घाव को चूस न सके। कुत्ते न केवल अपने घावों को चाटना: वे अन्य कुत्तों को भी शांत करने के लिए चाटना करेंगे।

सकुरा

निश्चित रूप से सकुरा अब गुडोग के कार्यालय में लाड़ प्यार कर रहा है!

फोटो 3 (3)

हमें आशा है कि यदि आप अपने कुत्ते को निर्जलीकरण करने की सोच रहे हैं तो यह जानकारी उपयोगी रही है।

हम जानते हैं कि स्पै / न्यूरेटर के बारे में कई दृष्टिकोण और राय हैं या नहीं। हमारे मामले में, और सकुरा के साथ प्रजनन का कोई इरादा नहीं है, हमने केवल जोखिम का आकलन किया है जो ऐसा नहीं कर सकता है।

इस पोस्ट में के बारे में बिट्स का उत्साह आप अपने कुत्ते को निर्जलित करने का सबसे अच्छा समय पा सकते हैं।

हम टिप्पणियां स्वीकार करते हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
जर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभालजर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभाल
एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
बिट्स के लिए उत्साह की जाँघियाबिट्स के लिए उत्साह की जाँघिया
पालतू जानवरों में स्टेरलाइजेशन, त्याग से बचने का तरीकापालतू जानवरों में स्टेरलाइजेशन, त्याग से बचने का तरीका
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
मातृ वृत्तिमातृ वृत्ति
» » बिट्स में स्टेरलाइजेशन
© 2022 TonMobis.com