स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?

स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?
Pseudopregnancy या pseudopregnancy अक्सर हमल के अभाव में दूध उत्पादन के साथ कुत्तों स्तन ग्रंथियों की वृद्धि से मुख्य रूप से विशेषता में अपेक्षाकृत आम लक्षण सेट है। यह घटना एस्ट्रस पेश करने के एक या दो महीने बाद होती है, मोंटेज का कोई पूर्ववर्ती नहीं होता है। यह ऊपर सभी तरह के घोंसले व्यवहार, मातृ व्यवहार, अत्यधिक क्षेत्रीयता, भूख की गड़बड़ी, घबराहट, पेट उभड़ा, वस्तुओं बनाने के रूप में अन्य अधिक विशिष्ट लक्षण के साथ किया जा सकता है (और अगर जरूरत, यहां तक ​​कि अन्य प्रजातियों के जानवरों) के रूप में अगर वे आपके पिल्ले थे।
इतिहास का थोड़ा सा ...
भेड़िया की तरह जंगली कुत्ता पैक में रहते थे और केवल एक कुतिया उठाया: प्रमुख महिला। हालांकि, खराब भोजन अक्सर होता है कि कुतिया में उसके कूड़े को स्तनपान कराने के लिए पर्याप्त दूध नहीं होता था और यदि अन्य बिछड़ों में सभी उठाए गए पिल्ले के बीच दूध होता था।
यह चरित्र अपने पालतू जानवरों के बावजूद प्रजातियों में बना रहा, जो उनके उत्साह "मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था" के दो महीने बाद सभी बिच पेश करता था। क्या बदलता तीव्रता जिसके साथ यह प्रस्तुत किया है है: कुछ में केवल एक छोटा सा स्तन विकास है, जबकि दूसरों दूध स्राव के बहुत है और यह भी घोंसला संचालन करने के लिए, खिलौने लेने के लिए या यदि एक और मां या यहाँ तक कि बिल्ली के बच्चे से उपलब्ध पिल्लों।
ऐसा क्यों होता है?
एस्ट्रस और ओव्यूलेशन की अवधि के बाद बिचियां अपने अंडाशय में प्रोजेस्टेरोन नामक एक हार्मोन उत्पन्न करती हैं, जो गर्भावस्था के मामले में गर्भावस्था का पक्ष लेती है। गर्भवती बिट्स और जो नहीं हैं, इस हार्मोन के समान स्तर पैदा होते हैं। प्रोजेस्टेरोन के इन स्तरों के रखरखाव और बाद में कमी, गर्मी के लगभग 6-8 सप्ताह बाद, वह कारक है जो छद्मप्रग्नेंसी को ट्रिगर करता है। अभी भी अस्पष्ट क्या है यह तंत्र है कि क्यों कुछ बिट्स में स्यूडोप्रग्नेंसी के अधिक स्पष्ट संकेत होते हैं।
स्यूडोप्रग्नेंसी के लक्षण
pseudopregnancy साथ perritas जैसे शारीरिक और व्यावहारिक संकेत की एक किस्म है एनोरेक्सिया (नहीं खा) - सामान्य संवर्धित या अधिक प्यास और स्तन विकास láctea- उत्पादन सीरम या स्राव क्षेत्र mamaria- temblores- घोर विरोध चाट , शारीरिक गतिविधि में कमी। उनके आचरण के संबंध में कुछ महिलाओं चिड़चिड़ा दिखाए जाते हैं, वे अपने चरित्र बदलने के लिए, अंधेरे कोनों की मांग जहां मांजना या घबराते जमीन खरोंच, टुकड़े छोटे-छोटे किरदारों में टूट और सामान्य व्यक्तित्व में कथित मेमने का जन्म की जगह पर इसे ले जाने क्या वो साले को बदल देता है डॉकिल लोग लोगों के प्रति आक्रामक बन जाते हैं (जिन्हें वे अपने अपेक्षित कूड़े के लिए खतरा मानते हैं) और उनकी क्षेत्रीयता बढ़ जाती है।
निदान और उपचार:
इस परिवर्तन का निदान नैदानिक ​​इतिहास, नैदानिक ​​संकेत, एक्स-किरण, अल्ट्रासाउंड और कुछ मामलों में हार्मोन का निर्धारण के आधार पर किया जाता है।




उपचार के लिए, ज्यादातर मामलों में 2 से 3 सप्ताह के बाद संकेत स्वयं गायब हो जाते हैं। यदि यह मामला नहीं है या बहुत तीव्र लक्षणों की उपस्थिति में, दवाओं को प्रशासित किया जा सकता है जो आसपास के प्रोलैक्टिन की मात्रा को कम करता है। एस्ट्रोजेन, एंड्रोजन और प्रोजेस्टोजेन्स का भी उपयोग किया गया है लेकिन बहुत अच्छे नतीजों के साथ नहीं।
आवर्ती मामलों में मादा (ovariohysterectomy) को कास्ट करना सुविधाजनक हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
कुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजेंकुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजें
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थामनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्यकुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्य
पार किए बिना सूजन स्तनों के साथ कॉकरपार किए बिना सूजन स्तनों के साथ कॉकर
स्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्लास्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्ला
पहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में हैपहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में है
» » स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?
© 2022 TonMobis.com