मेरे कुत्ते को मुझसे कैसे प्यार करें

मेरे कुत्ते को मुझसे कैसे प्यार करें

यदि आप पूछते हैं मेरे कुत्ते को मुझसे कैसे प्यार करें निश्चित रूप से आप सही जगह पर आए है, ExpertoAnimal में हम आपको उस कुत्ते आप को प्यार करता है और कहा कि बहुत आभारी है इलाज किया जानवरों खूबसूरती से प्यार से जवाब देंगे, जब एक प्रभावी तरीका प्राप्त करने में मदद।

चाहे आपने कुत्ते को आश्रय से अपनाया हो या अपनी नई प्रेमिका को खुश करने का नाटक किया हो, यह आवश्यक है कि आप हमारे सुझावों को पढ़ सकें, वे आपको कुत्ते के सामाजिक संबंधों को समझने और उन्हें बाहर ले जाने में मदद करेंगे।

कुत्ता एक जानवर है जिसका अपना व्यक्तित्व है, इस कारण से यह समझना महत्वपूर्ण है कि हर कोई इसका प्रतिक्रिया नहीं करेगा। इस लेख में डिस्कवर करें कि मेरे कुत्ते को मुझसे कैसे प्यार किया जाए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
सूची

पहली छाप

जैसा कि हमने कहा है, सभी कुत्ते समान नहीं हैं, प्रत्येक व्यक्ति के पास अलग-अलग व्यक्तित्व, स्वाद और प्रेरणा हैं, इस कारण से किसी व्यक्तित्व के लिए तैयार होना महत्वपूर्ण है। यदि आप वास्तव में एक कुत्ते को सबसे अच्छे दोस्त के रूप में चाहते हैं तो आपको इसे जीतना चाहिए, लेकिन शुरुआत में शुरू करें:

कुत्ते के लिए एक सकारात्मक और मैत्रीपूर्ण तरीके से आपसे संबंधित एक अच्छा प्रभाव आवश्यक है। इसके लिए बिना चेतावनी के उसे छूएं , ध्वनि (चुंबन की तरह) बनाने के लिए बेहतर है या उसका नाम उसका ध्यान पाने के लिए उच्चारण करें, फिर उसे सावधानी से गंध दें।

कुत्तों के लिए व्यवहार सकारात्मक संबंध शुरू करने के लिए आदर्श हैं, अपने आप को कुछ नरम स्नैक्स प्राप्त करें और उन्हें पहली छाप को बेहतर बनाने के लिए एक इनाम के रूप में पेश करें।

पहली छाप

अपने नए दोस्त के साथ समय बिताएं

कुत्ते सामाजिक संबंधों के मामले में सीमित हैं, अगर आप इसे अनुमति नहीं देते हैं तो सड़क पर नहीं जा सकते हैं और अन्य कुत्तों के साथ खेल सकते हैं। इस कारण से उसे चलने के लिए ले जाओ यह आपके रिश्ते को परिभाषित करना शुरू करने का एक शानदार विकल्प है: उसे चूसने दें, अन्य कुत्तों से संपर्क करें यदि वह अच्छी तरह से सामाजिककृत है और लोग अगर उन्हें स्वीकार करते हैं।

कुत्ता इस बात की सराहना करेगा कि आप समय, खेल, सहारे या गले लगाते हैं, जो कुछ भी आप कर सकते हैं, वह आपकी पसंद के अनुसार होगा: वे सामाजिक जानवर हैं। हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि यदि आप एक बहुत सक्रिय कुत्ते हैं तो आप उनके साथ अभ्यास करें।




कुत्ते के साथ समय व्यतीत करना आपको जानने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण तरीका है क्योंकि वह आपको जो भी ध्यान दे सकता है, वह बहुत सकारात्मक मूल्य मानता है, कुत्ता एक आभारी जानवर है।

अपने नए दोस्त के साथ समय बिताएं

सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें

शायद जब आप सड़क पर चले जाते हैं तो आप उन मालिकों को देखेंगे जो अपने कुत्तों को डांटते हैं जब वे ऐसा कुछ करते हैं जो उन्हें पसंद नहीं है। ExpertoAnimal हम पसंद करते हैं कुत्ते को अधिकतम तक सीमित करें : जब आप कुछ पसंद नहीं करते हैं तो केवल "नहीं" का उपयोग करें।

अत्यधिक अवधि के दौरान एक कुत्ते को और अधिक स्केल करना प्रतिकूल है क्योंकि यह तनाव उत्पन्न करता है और सीखना मुश्किल बनाता है, इसके बजाय हम सकारात्मक सुदृढीकरण लागू करने की सलाह देते हैं।

हम एक सकारात्मक तकनीक के रूप में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण को संक्षेप में सारांशित कर सकते हैं जिसमें पुरस्कृत कुत्तों के व्यवहार होते हैं जिन्हें हम अपने पालतू जानवरों में सकारात्मक और पर्याप्त पाते हैं। जब हम ऑर्डर सिखाते हैं, तो हम इसे सड़क पर इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां यह अच्छा व्यवहार करता है, जब यह अच्छा लगता है ...

सकारात्मक मजबूती निस्संदेह दुनिया में सबसे अच्छी मूल्यवान शिक्षा तकनीक है, शिक्षकों, नैतिकताविदों और कुत्ते की दुनिया के अन्य पेशेवरों द्वारा अनुशंसित। यह उन सभी चीजों को याद रखने और सहयोग करने में आपकी सहायता करता है जो आप सोचते हैं। सकारात्मक मजबूती क्लिकर के उपयोग तक फैली हुई है।

सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें

जब भी आपको इसकी ज़रूरत हो तो इसका ख्याल रखें

हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत होता है जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो, आपको अपने कुत्ते का ख्याल रखना चाहिए , इस खंड में पशु चिकित्सा यात्राओं, अच्छे उपचार, भोजन और दैनिक चलने की ज़रूरतें शामिल हैं। इन दायित्वों में से किसी को भूलना और उपेक्षा करना एक अंतर्मुखी, तनावग्रस्त या बुरे स्वभाव वाले कुत्ते के परिणामस्वरूप होगा, ऐसा न होने दें।

आखिरकार, हम आपको सबसे अच्छी सिफारिश दे सकते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं, कि आप उससे बहुत प्यार करते हैं और जब आप उसे खर्च करते हैं या उसे डर देते हैं तो आपको धैर्य होता है: उसे अपना समय छोड़ दें, वह इसके लायक है।

जब भी आपको इसकी ज़रूरत हो तो इसका ख्याल रखें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को मुझसे कैसे प्यार करें , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते में ऑपरेशन क्रूसिएट लिगामेंट्समेरे कुत्ते में ऑपरेशन क्रूसिएट लिगामेंट्स
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता इशारा कर रहा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता इशारा कर रहा है?
क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
कुत्ते वाक्यांशकुत्ते वाक्यांश
एक कुत्ते की डायरीएक कुत्ते की डायरी
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
मैं तुम्हें एक कुत्ता उधार दूंगामैं तुम्हें एक कुत्ता उधार दूंगा
मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
मैं तुम्हें एक कुत्ता उधार दूंगा "मैं तुम्हें एक कुत्ता उधार दूंगा "
» » मेरे कुत्ते को मुझसे कैसे प्यार करें
© 2022 TonMobis.com