मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है




मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है



वे बड़े, छोटे, बालों वाले, घबराहट, नींद या बेकार हो सकते हैं। इसकी विशेषताओं के बावजूद, इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपके पालतू जानवर के लिए प्यार दिन-प्रतिदिन बढ़ता है। क्योंकि उस छोटे जानवर जो बच्चे के रूप में घर आया था धीरे-धीरे किसी विशेष रूप से परिवर्तित हो गया था। यह वही है जो आपको उत्सुकता से इंतजार कर रहा है जब आप महसूस करते हैं कि आप घर पहुंचते हैं, कि आप अपने बगल में झूठ बोलते हैं या स्नेह प्राप्त करने के लिए अपने पैरों को डालते हैं और यदि आप उसके साथ खेलते हैं या उसे चलने के लिए ले जाते हैं तो आप पागल हो जाते हैं। एक वफादार दोस्त जो खुद को इतना प्यार करता है कि उसे परिवार का सदस्य माना जाता है, क्योंकि, आखिरकार, वह चुपचाप आपके साथ अच्छे समय और बुरे में रहता है। इसलिए, यह कहने के कई कारण हैं कि हम आपसे कितना प्यार करते हैं।

मेरे लिए, एक पालतू जानवर सिर्फ एक जानवर से ज्यादा है। इसे अपने घर और अपने दैनिक जीवन में एकीकृत करके, आप परिवार के सदस्य बन जाते हैं। मेरे सारे जीवन में मेरे घर में बिल्लियों या कुत्ते थे, और जब किसी कारण से उन्होंने उन्हें दूर कर दिया या खो गया, तो मुझे बहुत नुकसान हुआ। क्योंकि यह केवल इतना नहीं था कि मैं वहां रहता था, वह प्यार जो कि असुरक्षित चार पैर वाले लोगों के लिए विकसित हुआ था वह बहुत बड़ा था। जब मैं बड़ा था और जब मैं बड़ा हुआ तो वह मेरा विश्वास था।

हमारे फेसबुक पर, पशु प्रेमियों ने भी अपने पालतू जानवरों पर भाग लिया और टिप्पणी की। "वे महत्वपूर्ण सदस्य हैं क्योंकि भले ही वे बात नहीं करते हैं, वे आपको समझते हैं और बहुत से संचारित करते हैं, उनके साथ आप बहुत ही मजेदार और अद्वितीय क्षण रहते हैं। इसके अलावा, वे आपके साथ चिंता की हर इशारा दिल में आपको धन्यवाद देंगे। वे वफादार, मजेदार और प्यारा हैं। मैं अपने पालतू जानवरों से प्यार करता हूं, वे बच्चे हैं जिनके पास अभी भी नहीं है, यह पागल लगता है लेकिन मैं खुद को समझता हूं, "विक्टोरिया लोपेज़ कहते हैं। और, पालतू जानवरों के साथ बनाए गए रिश्ते आपके आगे रहने वाले लोगों के समान हैं। वे लोग हैं जिन्होंने आपको रोया, हंसी, आप के साथ यात्रा और थके हुए खेलते हैं।

वे भी एक महान कंपनी हैं, क्योंकि जब आपका परिवार अकेले महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं आता है तो वह जानवर आपके बगल में है। यह शायद आपके सभी मौजूदा कमरों में आपका अनुसरण करेगा और इसे आपके पास फेंक दिया जाएगा। यह हमेशा आपका वफादार उपहार होगा और बदले में आप केवल स्नेह और थोड़ा ध्यान मांगेंगे। "वे हमेशा मेरे परिवार का हिस्सा रहे हैं क्योंकि मेरे पास स्मृति है, मेरे लिए और अधिक। मैं एस्पर्जर सिंड्रोम से पीड़ित हूं और मुझे लगता है कि मनुष्यों के बीच पालतू जानवरों के बीच होना बेहतर है क्योंकि, एक तरह से, जानवर आपको किसी व्यक्ति से ज्यादा प्यार करते हैं और वे आपको कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे या आपको धोखा नहीं देंगे। फैबियोला बैरिएंटोस कहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कैसे हैं लेकिन वे अधिक वफादार हैं।

यह अंतर करना महत्वपूर्ण है कि हमारे प्रत्येक पालतू जानवर अद्वितीय हैं और साथ ही, वे हमारे मूड पर प्रतिक्रिया करने में सक्षम हैं। इसके बारे में, मगडालेना एलियास क्रूज़ हमें बताता है: "वे अविश्वसनीय प्राणियों हैं जो जानते हैं कि आप उदास हैं (...)। उनमें से प्रत्येक का चरित्र है, इसका अपना व्यक्तित्व है। "

क्योंकि वे हजारों और एक चीजों से प्यार करते हैं, जिन जानवरों को आप अपने घर में समय बीतते हैं, या शायद उन्हें जानने के पल से, वे परिवार का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाते हैं। चूंकि, हालांकि वह आपके साथ दोपहर का भोजन नहीं करता या महसूस नहीं करता है, लेकिन वह आपको अपने तरीके से समझता है और जितना संभव हो सके साथ जाता है। क्योंकि एक पालतू जानवर सिर्फ पालतू जानवर नहीं है, यह आपके घर का एक और है।

और आप, आप अपने पालतू जानवर के परिवार पर क्यों विचार करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारणघर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण
बिल्लियों: प्यार या विश्वासघातीबिल्लियों: प्यार या विश्वासघाती
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
पालतू कहानियां: "ड्यूक", एक कुत्ते संस्करण में दृढ़तापालतू कहानियां: "ड्यूक", एक कुत्ते संस्करण में दृढ़ता
अलविदा दोस्तअलविदा दोस्त
अलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौतअलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौत
मैं अपने पालतू जानवर के नुकसान के लिए शोक करता हूँ?मैं अपने पालतू जानवर के नुकसान के लिए शोक करता हूँ?
मेरा पालतू नाक से खून बह रहा हैमेरा पालतू नाक से खून बह रहा है
बड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहारबड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहार
पशु बचाव कहानी: छद्म बाकूपशु बचाव कहानी: छद्म बाकू
» » मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
© 2022 TonMobis.com