क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?

क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?

उन कुत्तों को लगता है कि प्यार कुछ जटिल कथन है, हालांकि जिनके पास पालतू जानवर है, वे दावा करते हैं कि कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं और समझते हैं। ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि वे हैं "Humanizations" चूंकि कुत्ते महसूस नहीं कर सकते हैं। लेकिन, Iquest- कौन इनकार कर सकता है कि आपका कुत्ता ध्यान देने के करीब नहीं आया था कि वे उदास या बीमार थे? iquest- क्या व्यक्ति इनकार कर सकता है कि बीमारियों के मामले में जिसमें बिस्तर पर रहना चाहिए, उसके पालतू जानवर पूरे दिन अपने पक्ष में बिताए?

यद्यपि पालतू मालिकों का अनुभव महत्वपूर्ण है, विज्ञान जीवों के मस्तिष्क के कामकाज की जांच करना चाहता था जैसे हंसी या अपने मालिकों में रोना और यह निर्धारित करना कि वास्तव में मानव भावनाओं की स्वीकृति है या नहीं।

यही कारण है कि हमने कहा कि सवाल बहुत व्यापक है, लेकिन हम AnimalExpert से जवाब देने का प्रयास करेंगे Iquest-dogs प्यार महसूस करते हैं? और मैं वादा करता हूं कि लेख के अंत में आप आश्चर्यचकित होंगे।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों को ईर्ष्या है?

कुत्ते महसूस करते हैं

कुत्तों को वास्तव में हमारे जैसे महसूस होने पर, जिनके पास अपने घर में एक पालतू जानवर है, वे खुद से एक से अधिक बार पूछेंगे, लेकिन उन्होंने देखा होगा कि यह कोई सवाल नहीं है, बल्कि एक बयान है। हम वैज्ञानिक रूप से कह सकते हैं कि कुत्तों की ईर्ष्या, उदासी और खुशी जैसे विभिन्न भावनाएं होती हैं। लेकिन चलो कदम से कदम जाओ:

जब हम रोते हैं या बीमार होते हैं तो हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता हमेशा हमारी तरफ से होता है। कुछ समय पहले वैज्ञानिकों ने तर्क दिया कि कुत्ते ने जिज्ञासा से बाहर किया था और इसलिए नहीं कि वे उस पल में हमारी संवेदना महसूस करते थे।

हालांकि, विभिन्न अध्ययनों से पता चला है कि यह विश्वास झूठा है। पहले डॉक्टर ने अटलांटा विश्वविद्यालय में पढ़ाई शुरू की गंध के लिए मस्तिष्क प्रतिक्रिया कैनिन ज्ञात और अज्ञात लोगों के। यह साबित हुआ कि एक क्षेत्र जिसे जाना जाता है caudate न्यूक्लियस, यह मनुष्यों में भी मौजूद है, और यह प्यार से संबंधित है , हमारे कुत्ते में घर या शांति की गंध का प्रतिनिधित्व करते हैं।

रोने और मानव हंसी के बीच अंतर करने के लिए, बुडापेस्ट विश्वविद्यालय को एक ही समय में कुत्तों और मनुष्यों में चुंबकीय अनुनाद द्वारा कमीशन किया गया था। वे इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि हमारे पालतू जानवर पहुंचते हैं अलग-अलग होते हैं जब हम खुश होते हैं और कब नहीं , यह ध्यान में रखते हुए कि वह कुछ ठीक नहीं चल रहा है, अपने स्नेह को साझा करने के लिए आ रहा है।

कुत्ते महसूस करते हैं

कुत्ते मानव रोना समझते हैं




इससे पहले, हमने कहा था कि कुत्ते रोने और मानव हंसी के बीच अंतर कर सकते हैं। लेकिन, iquest- जब हम उदास होते हैं तो आप हमसे क्या संपर्क करते हैं?

कुछ साल पहले लंदन में एक विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग में भी यही सवाल उठता था। उन्होंने कुत्तों के एक समूह का मूल्यांकन अपने मालिकों और लोगों द्वारा कभी नहीं देखा। उन्होंने देखा कि सामान्य रूप से बात करने वाले लोगों के समूह और दूसरे समूह के रोने से पहले, कुत्तों ने उनके साथ शारीरिक संपर्क करने के लिए दूसरे समूह से संपर्क किया, भले ही वे उनके लिए पूर्ण अजनबी हों।

इसने मनोवैज्ञानिकों को बहुत आश्चर्यचकित कर दिया और वे यह दिखाने में सक्षम थे कि हमारे कुत्ते हैं जब हम दुखी हैं तो जान सकेंगे और वे हमें बिना शर्त समर्थन देने के लिए हमारे करीब रहना चाहते हैं।

कुत्ते मानव रोना समझते हैं

क्या मेरा कुत्ता मुझसे प्यार करता है?

हम मानते हैं कि हमारे कुत्ते को स्पष्ट से अधिक है। हम हमेशा अपनी कंपनी बनाना चाहते हैं और उसके साथ कई चीजें साझा करना चाहते हैं, हमें भी बहुत खुश करता है। लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी भाषा को सही ढंग से समझना चाहते हैं कि हमारा कुत्ता वही महसूस करता है। ऐसे पद हैं जो हमें दिखाते हैं कि कुत्ते को हमारे लिए एक ही प्यार महसूस होता है, आपको बस इसे पढ़ना है:

  • वह अपनी पूंछ चलाता है और जब वह हमें देखता है, उत्साहित हो जाता है, कभी-कभी हमें बधाई देने के लिए उत्तेजना में थोड़ा सा पीटा खोना पड़ता है।
  • जब हम स्वस्थ या खुश नहीं होते हैं तो यह हमारा ख्याल रखता है। हमारे घर का ख्याल रखना
  • हमें चाटना करने का मौका मत खोना।
  • खेलने, बाहर जाने या खाने के लिए हमारा ध्यान दावा करें।
  • यह हमारी आंखों या पैदल चलने के साथ ही हमारे सभी आंदोलनों में हमारा अनुसरण करता है।
  • जितना करीब हम सो सकते हैं उतना सो जाओ।

मुझे नहीं पता कि क्या संदेह होंगे लेकिन मुझे लगता है कि हमारे कुत्ते को एक विशाल और बिना शर्त प्यार लगता है हमारे लिए बस एक पुरानी कहावत याद रखें: "आंखें आत्मा की खिड़की हैं"।

क्या मेरा कुत्ता मुझसे प्यार करता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए?
» » क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
© 2022 TonMobis.com