एक पुराने कुत्ते को क्यों अपनाना?

एक पुराने कुत्ते को क्यों अपनाना?

कुत्ते को अपनाने के दौरान अधिकांश लोग युवाओं या पिल्ला को हमेशा बुजुर्गों से परहेज करते हैं। फिर भी, ऐसे कई लोग हैं जो विपरीत निर्णय लेते हैं, एक बुजुर्ग कुत्ते को सम्मानित अंत देते हैं।

बुजुर्ग कुत्तों का व्यवहार प्रत्येक विशिष्ट मामले पर निर्भर करेगा, लेकिन हम आम तौर पर यह पुष्टि कर सकते हैं कि वे शांत, स्नेही नमूने हैं जो बहुत सारे प्यार के साथ हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम पुराने कुत्तों के गुणों पर जोर देना चाहते हैं, इस कारण से हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस लेख को पढ़ना जारी रखें पुराने कुत्ते का व्यवहार और पता लगाएं कि आपको एक को क्यों अपनाना चाहिए.

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
सूची

1. शांति

यदि आप एक नए पालतू जानवर को अपनाने की तलाश में हैं और आपके पास बहुत सक्रिय जीवनशैली नहीं है बुजुर्ग कुत्ते सबसे अच्छे विकल्प हैं। यद्यपि बॉक्सर की तरह कई नस्लें एक ईर्ष्यापूर्ण जीवन शक्ति और ऊर्जा को संरक्षित करती हैं, लेकिन अधिकांश पुराने कुत्ते अपनी शांति और शांति के लिए खड़े होते हैं।

आपकी व्यायाम की जरूरतें छोटी हैं और पिल्ले कुत्तों के विपरीत गर्मी गर्मजोशी का आनंद लेती है जो उन्हें आपके साथ घर देती है। आम तौर पर आपकी ज़रूरतें खाने, चलने और सोने के लिए पर्याप्त होंगी। इसी कारण से आपको 24 घंटे उसके बारे में अवगत होने की आवश्यकता नहीं होगी . वृद्ध लोग या कम गतिशीलता वाले लोग बेहतर तरीके से बुजुर्ग कुत्ते के जीवन की लय का आनंद ले सकते हैं।

1. शांति

2. वरिष्ठ कुत्ते पहले ही जानते हैं कि व्यवहार कैसे करें

हमारे कुत्ते की उम्र के रूप में हमारा दिल अधिक निविदा बन जाता है . और यह है कि एक पुराने कुत्ते को अपनाने से कई लोगों के जीवन में परिवर्तन होता है। उनकी गति धीमी और महंगी हो जाती है लेकिन यह तथ्य हमारे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि हम देखेंगे कि वे पूरी तरह से अपनी जगह का सम्मान करते हैं, वे अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं जहां उन्हें चाहिए और उन्हें काटने नहीं देना चाहिए।

संक्षेप में, एक पुराना कुत्ता जानता है कि घर के अंदर कैसे व्यवहार करना है . एक पुराने कुत्ते को अपनाने और इसकी देखभाल करने के रूप में इसका सम्मान करना एक सम्मान है और दिल में संतुष्टि उत्पन्न करता है कि बहुत से लोग नहीं जानते हैं।

3. वे बहुत स्नेही हैं!

यह हमेशा कहा गया है कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है, और यही वह तरीका है, इसलिए हम यह समझ सकते हैं कि कोई कुत्ता स्नेह के हमारे प्रदर्शन को प्राप्त करने के लिए तैयार और प्रसन्न है। लेकिन यह भी और अधिक ध्यान देने योग्य हो जाता है बुजुर्ग कुत्तों.




बुजुर्ग कुत्ते व्यावहारिक रूप से पर्यावरण में होने वाली हर चीज के प्रतिरोध का विरोध नहीं करते हैं और न कि उनके मानव परिवार के साथ संबंधों में क्या होता है। इसका मतलब है कि हालांकि एक पुराना कुत्ता कई बार अनुपस्थित प्रतीत हो सकता है, यह अधिक मूर्ख हो जाता है और स्नेह प्राप्त करने की अधिक इच्छा के साथ।

यदि आपको गोद कुत्ते पसंद हैं, तो एक पुराना कुत्ता एक उत्कृष्ट विकल्प है।

3. वे बहुत स्नेही हैं!

4. उनके पास एक निश्चित चरित्र है

जब हम एक पिल्ला कुत्ते को अपनाते हैं तो हम वास्तव में नहीं जानते कि इसके वयस्क चरण में इसका क्या चरित्र होगा। इसके विपरीत, एक पुराने कुत्ते के पास एक चिह्नित और परिभाषित चरित्र होता है, इसलिए हम जान जाएंगे चाहे वह हमारी जीवन शैली के साथ फिट हो या नहीं और हमारे अपने व्यक्तित्व।

यह कारक भी बहुत दिलचस्प हो सकता है अगर हमारे पास अन्य कुत्ते हैं घर पर, क्योंकि हम जानते होंगे कि यह हमारे अन्य कुत्तों के व्यक्तित्व के साथ फिट बैठता है या नहीं, जो हमेशा कम या ज्यादा समान होना चाहिए।

5. आप उसे एक योग्य अंत दे देंगे

बुजुर्ग कुत्तों, दूर तक, जो आश्रय या केनेल में होने पर सबसे ज्यादा पीड़ित होते हैं . वे भी हैं जो पहले बीमार कुत्तों के साथ बलिदान करते हैं। वे लोगों के साथ सामाजिककरण की कमी, व्यक्तिगत ध्यान की कमी या ठंड और गर्मी की कमी महसूस करते हैं, जो कई मामलों में घर पर और साथ ही नियंत्रित नहीं होते हैं।

अपने कुत्ते के आखिरी चरण में कुत्ते को अपनाना एक है दयालुता का कार्य इसकी कोई कीमत नहीं है, क्योंकि हम इस कुत्ते को एक आखिरी चरण योग्य और प्यार से भरा, कुछ अनिवार्य पेशकश करेंगे

5. आप उसे एक योग्य अंत दे देंगे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पुराने कुत्ते को क्यों अपनाना? , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियांबुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
पुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशियापुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया
एक बुजुर्ग कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक बुजुर्ग कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
एक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल करने के लिए पूर्ण गाइडएक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल करने के लिए पूर्ण गाइड
» » एक पुराने कुत्ते को क्यों अपनाना?
© 2022 TonMobis.com