मेरी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए टिप्स

मेरी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए टिप्स

बिल्लियों को स्वतंत्र, अलग और यहां तक ​​कि असभ्य जानवर होने के लिए प्रतिष्ठा है, लेकिन हालांकि यह कभी-कभी मामला हो सकता है, हमें उन्हें लेबल नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे भी बहुत प्यार करने वाले और निविदा जानवर बन सकते हैं। निश्चित रूप से, जब वे चाहते हैं।

उसी तरह, लोगों के रूप में, प्रत्येक जानवर का चरित्र और स्वयं का व्यक्तित्व होता है। कुत्तों और मनुष्यों की तरह बिल्लियों, उनके द्वारा प्राप्त किए गए उपचार के अनुसार प्रतिक्रिया देते हैं।

इसका मतलब है कि यदि आपकी बिल्ली थोड़ा मुश्किल है, तो इस स्थिति को बदलने शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका उसके साथ संबंध सुधारना होगा। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको कुछ महत्वपूर्ण टिप्स देंगे ताकि आप कुछ जान सकें मेरी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए सुझाव.

आप भी रुचि ले सकते हैं: खरगोश को स्नेही कैसे बनाया जाए?

अगर आप प्यार प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इसे भी देना होगा

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, हालांकि हम सभी एक व्यक्तित्व के साथ पैदा हुए हैं, यह सच है कि हम इसे समय और प्रयास के साथ ढाला कर सकते हैं। बिल्लियों में, यह विशेष रूप से निर्भर करेगा कि जानवर के साथ सह-अस्तित्व कितना है - यानी, इसका इलाज कैसे किया जाता है।

अगर आपकी बिल्ली घर के लिए नई है, तो यह अजीब और असहज हो सकती है। यह पूरी तरह से सामान्य है क्योंकि आपके पालतू जानवर को आपको और आपके नए घर को खरोंच से जानना सीखना है। परिवर्तन अक्सर बिल्लियों में तनाव पैदा करते हैं, अगर आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली नकारात्मक प्रतिक्रिया देती है तो आश्चर्यचकित न हों। जांचें कि पर्यावरण उनके लिए जितना संभव हो उतना आरामदायक है।

आपकी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए मूल कुंजी, चाहे वह परिवार का नया सदस्य हो या आपके साथ सालों हो, तीन हैं: धैर्य, निकटता और बहुत प्यार.

अगर आप प्यार प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इसे भी देना होगा

प्यार और भागीदारी की तकनीकें

अपनी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने और प्रयास में मरने के लिए, आपके पास अपनी जीवन गतिशीलता को थोड़ा सा संशोधित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। डरो मत, हमने बस थोड़ा सा कहा।

वास्तव में, यह पर्याप्त होगा कि आप साझा करने और खर्च करने के लिए समय निकाल दें उसके साथ गुणवत्ता के क्षण . समर्पित समय, एक बिल्ली घर के लिए सहायक नहीं है। यदि आप चाहते हैं, तो आपका पालतू एक उत्कृष्ट और प्यारा साथी बन सकता है। बेशक, यह पूरे दिन फंसने के बारे में नहीं है, बल्कि जब आप टीवी देख रहे हों या सोफे पर बैठे हुए फोन पर किसी के साथ वार्तालाप कर रहे हों, तो चीजों को करने के लिए जैसे आप अपने आस-पास सोते हैं।

यदि आप थोड़ा आगे जाना चाहते हैं तो आप उसे रात के दौरान अपने बिस्तर में सो सकते हैं या दोनों के भोजन के बाद झपकी ले सकते हैं। और भोजन के बारे में बात करते हुए, उसे एक ही समय में खाने के लिए आमंत्रित करें, यह एक दोस्त के साथ एक टेबल साझा करने जैसा होगा। समय-समय पर, उसे मछली के टुकड़े के रूप में समृद्ध चीज़ के साथ आश्चर्यचकित करें और जब वह अपने उपहार के लिए आता है, तो उसे एक सहवास प्रदान करें।




ध्यान रखें कि फेलिन उत्तम जानवर हैं वे चाहते थे और चाहते थे . हमेशा और खासकर जब हम उसे अधिक स्नेही होने के लिए सिखा रहे हैं, तो हमें उसे एक साथ बताने और समय बिताने के लिए उसकी तलाश करनी चाहिए। तो अपने पालतू जानवर को अधिक स्नेही बनाने के लिए एक और तरीका है, और सब से ऊपर, उसका ध्यान पाने के लिए, उसे आपके साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करना है। एक सुखद शारीरिक संपर्क बनाए रखने के साथ मिलकर मज़े करना, आपको विश्वास और सुरक्षा देगा।

प्यार और भागीदारी की तकनीकें

एक अच्छा सहायक अधिक प्यार के बराबर है

यह पूरी तरह से सच नहीं है कि बिल्लियों को एकांत पसंद है। वास्तव में, वे कंपनी के बहुत से आनंद लेते हैं, आपको पता करने के लिए, लेकिन इसके लिए जरूरी नहीं, उनके बारे में जागरूक होने और उन्हें घर के दिनचर्या में भाग लेने के लिए।

यदि आप अपनी बिल्ली को अपने साथ बुलाते हैं और "मदद" उदाहरण के लिए बिस्तर को समायोजित करने या कमरे को ठीक करने के लिए, जानवर इसे एक कस्टम के रूप में ले जाएगा, और जब भी आप करते हैं, निश्चित रूप से आपके साथ होता है। अब, यदि आप ध्यान नहीं देते हैं और आप उसे सिर्फ खिलाते हैं, निश्चित रूप से बिल्ली का बच्चा आपकी कंपनी को आकर्षित नहीं करेगा।

अगर बिल्ली किसी भी कारण से डरती है और वापस ले जाती है और छुपाती है, इसे मजबूर करने की सलाह नहीं दी जाती है अपने आराम क्षेत्र छोड़ने के लिए। हम पिछली मूल कुंजी में से एक पर वापस आते हैं, अपने धैर्य का उपयोग करते हैं और मुलायम स्वर के साथ इसे शांत करने की कोशिश करते हैं। उसे छिपाने से बाहर आने का यह सबसे अच्छा तरीका है।

हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि बिल्लियों हिंसा के माध्यम से कुछ भी नहीं सीखते हैं। आक्रामक और अपमानजनक तरीके से उसे इलाज और दंडित करना केवल उसमें भय की भावना पैदा करेगा और फिर जब आप उसे स्नेही होने के लिए शिक्षित करना चाहते हैं, तो यह बहुत देर हो जाएगी और लागत भी अधिक होगी। अगर आपकी बिल्ली में कुछ बुरा व्यवहार या रवैया है, तो निश्चित रूप से आपको इसे सही तरीके से सही करना चाहिए, लेकिन हमेशा उचित तरीके से और सकारात्मक सुदृढीकरण के उपयोग के साथ।

अतिरंजित caresses के साथ ही वही। यदि आप कट्टरपंथी नहीं होना चाहते हैं, तो उसे मजबूर मत करो, जब आपकी बिल्ली उन्हें चाहती है और उन्हें चाहिए, तो वह उनसे पूछेगा। अगर आपके अस्वीकृति से पहले भी आप प्यार से उसका इलाज जारी रखते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके पास उसे गले लगाने के लिए आपको शुद्ध करने में कुछ भी नहीं है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, अपने पालतू जानवर की जगह और व्यक्तित्व का सम्मान करना सीखें . कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी मेहनत करते हैं, कुछ बिल्लियों हमेशा दूसरों की तुलना में अधिक स्नेही होंगे।

एक अच्छा सहायक अधिक प्यार के बराबर है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए टिप्स , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रूसी नीली बिल्ली कैसी हैरूसी नीली बिल्ली कैसी है
ग्रे बिल्लियों के लिए नामग्रे बिल्लियों के लिए नाम
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्सबिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
मशहूर बिल्लियों के नाममशहूर बिल्लियों के नाम
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
एक फ्लैट में सबसे अच्छी बिल्लियों के लिएएक फ्लैट में सबसे अच्छी बिल्लियों के लिए
» » मेरी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com