कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?

कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?

iquest- क्या आपने अपने घर को कुत्ते के साथ साझा करने का फैसला किया है? यदि आप एक पशु प्रेमी हैं तो यह आपके द्वारा किए जा सकने वाले सर्वोत्तम निर्णयों में से एक है, क्योंकि कुछ जानवर कुत्तों के रूप में मिलनसार होते हैं, जो हमें कई तरीकों से दिखाते हैं कि वे वास्तव में मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त हैं।

एक कुत्ता हमेशा अपने मानव परिवार के साथ निरंतर संचार में रहता है और सच्चाई यह है कि उन्हें आमतौर पर काफी अच्छी तरह से समझा जाता है, ताकि हम अक्सर विचार करें कि उन्हें केवल बात करने की आवश्यकता है।

हालांकि, भले ही वे हमारी भाषा नहीं बोलते हैं, फिर भी यह कई विशेषज्ञों का लक्ष्य है जो कैनिन भाषा को समझने के लिए और इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं कैसे कुत्ते अपने प्यार दिखाते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है या नहीं?

1. अपने परिवार के पास या सो जाओ

Iquest- क्या आप अपने कुत्ते के साथ सोते हैं? यदि ऐसा है, तो आपको पता होना चाहिए कि आपका कुत्ता स्वीकार करता है या आपके साथ सोना चाहता है क्योंकि वह आपको बहुत सम्मान में रखता है। जब हम कहते हैं कि कुत्ते सामाजिक हैं तो हमारा मतलब है कि इन्हें अच्छा महसूस करने के लिए, आगे बढ़ने की जरूरत है सर्कल के भीतर वे अपने परिवार या झुंड के रूप में विचार करते हैं, चाहे वह अन्य कुत्ते, बिल्लियों या इंसान हों।

जब सोने की बात आती है, तो वे ऐसी जगह की तलाश करते हैं जो उन्हें सामाजिक रूप से आराम करे और उन्हें सुरक्षा लाओ , इसलिए, यदि आपका कुत्ता आपके नजदीक सोने की कोशिश करता है, तो इस बात पर विचार करें कि आप अपने परिवार के भीतर सबसे महत्वपूर्ण समर्थन हैं।

1. अपने परिवार के पास या सो जाओ

2. आपकी शारीरिक भाषा बहुत सकारात्मक है

Iquest- क्या आप कुत्ते भाषा और शांत संकेतों को जानते हैं? बोलने में सक्षम नहीं होने के कारण, कुत्ते अपने शरीर के माध्यम से अपनी भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त करते हैं, इसलिए यदि आप घर पर जाते हैं तो कुत्ते को ऊर्जावान रूप से अपनी पूंछ को स्थानांतरित करते हैं, कुत्तों को चलो आप पेट को खरोंच करते हैं या आप के साथ खेलने के लिए देख रहे हैं ... iexcl- आप भाग्य में हैं! वह आपको अपना प्यार दिखा रहा है।

2. आपकी शारीरिक भाषा बहुत सकारात्मक है

3. स्नेह के संकेत के रूप में चाटना

कुत्ते का चाट विभिन्न कारणों से उत्पन्न होता है, हालांकि, उनमें से हमें ज़ोर देना चाहिए कि यह प्यार और प्रेम का संकेत हो सकता है। अगर आपका कुत्ता आपको लाता है आपके साथ संपर्क ढूंढ रहा है और अपनी छेड़छाड़ करने के लिए अपनी चाटना का उपयोग कर रहा है.

3. स्नेह के संकेत के रूप में चाटना

4. स्नीफ

कुत्तों के लिए गंध है सबसे महत्वपूर्ण अर्थ है पर्यावरण के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए, इसलिए, आपका संचार बड़े पैमाने पर गंध पर निर्भर करता है।

निश्चित रूप से एक से अधिक अवसरों में आपने देखा है कि आपका कुत्ता आपके क्रॉच को कैसे झुकाता है और अजीब तरह से यह आपके जैसा प्रतीत हो सकता है यह एक दोस्ताना इशारा है , यह, कैनिन संचार में, एक हैंडशेक के बराबर होगा।

इस अधिनियम को मानव दृष्टि से सेंसर न करें क्योंकि जब आपका कुत्ता आपको इस तरह से गंध करता है तो वह दिखा रहा है कि वह आपका मित्र है।

4. स्नीफ

5. वह अपने परिवार को देखकर खुश है

iquest- बाहर निकलने के बाद जब आप घर लौटते हैं तो आपका कुत्ता कैसे कार्य करता है? आपकी प्रतिक्रिया उस प्रेम को समझने की कुंजी है जिसे आप अपने लिए महसूस करते हैं। वह कुत्तों कि वे पूंछ को दाईं ओर ले जाते हैं, वे पैंट करते हैं, वे कूदते हैं और वे दौड़ते हैं जब मालिक घर वापस आ जाता है तो वे खुशी का प्रदर्शन कर रहे हैं जब वे अपने मानव परिवार के साथ संपर्क करने के लिए वापस आते हैं, जिसे स्नेह के संकेत के रूप में व्याख्या किया जाना चाहिए।




हालांकि, यह शांत और धीरज रखने के लिए स्नेह का संकेत भी हो सकता है, एक गहरी और सुखद झपकी में प्रवेश करने के लिए सहवास और मालिश की खुराक प्राप्त करने का इंतजार कर रहा है।

5. वह अपने परिवार को देखकर खुश है

6. खेल और प्यार के काटने

आपने एक से अधिक अवसरों पर ध्यान दिया होगा कि आपका कुत्ता कैसे fleas से छुटकारा पाने की कोशिश करता है और साथ ही साथ कोई अन्य एजेंट जो आपकी त्वचा को परेशान कर रहा है मुलायम, छोटे और निरंतर नॉर्डिसक्विटोस.

यदि आप अपनी त्वचा पर एक ही चीज़ करने की कोशिश करते हैं तो इसका मतलब है कि आप उन्हें प्यार करते हैं, क्योंकि कुत्ते संचार में यह देखभाल का संकेत है और कुत्तों की भावना पर विचार देखभाल और सुरक्षा अपने प्रवृत्तियों के हिस्से के रूप में, जब वे पिल्ले होते हैं तो उनकी मां से यह सीखने के अलावा।

6. खेल और प्यार के काटने

7. जब आप बीमार होते हैं तो उन लोगों के बगल में रहें जिन्हें आप पसंद करते हैं

iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्तों में मानव दर्द को समझने की क्षमता है? जब आप अच्छी तरह से नहीं होते हैं, चाहे वह शारीरिक या भावनात्मक स्नेह हो, तो आपका कुत्ता आपकी तरफ से रहेगा, यहां तक ​​कि आपको अपना प्यार दिखाने के लिए भी झुकने में सक्षम होना चाहिए। सामाजिक जानवरों की देखभाल की भावना होने के बाद से यह एक और सहज संकेत है अस्तित्व के लिए प्राथमिकता सर्कल, झुंड या परिवार के।

7. जब आप बीमार होते हैं तो उन लोगों के बगल में रहें जिन्हें आप पसंद करते हैं

8. यह जारी रखने की प्रवृत्ति है

कुत्तों को अकेले रहना पसंद नहीं है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि अगर आपका कुत्ता चाहता है जहां भी जाएं, आप का पालन करें यह अकेलापन से बचने के लिए ऐसा नहीं करता है, लेकिन जब आप उपस्थित होते हैं तो यह अच्छा लगता है और आप इसे से वंचित नहीं करना चाहते हैं।

जाहिर है कुत्तों की सीमाएं होनी चाहिए लेकिन आपको हमेशा प्यार के संकेत के रूप में इसकी व्याख्या करनी चाहिए, क्योंकि आपका कुत्ता आपके कल्याण की तलाश में है और आपको यह समझने देता है कि वह ठीक है जब आप उसके पक्ष में हैं.

8. यह जारी रखने की प्रवृत्ति है

9. अपने अनुरोधों को समझें और स्वीकार करें

कुत्तों पर विचार करने वाले लोगों के विपरीत वे हमारी सेवा करने और हमारी आज्ञा मानने के लिए पैदा नहीं हुए थे . उचित शिक्षा, प्यार और हमें समझने के हमारे प्रयासों के माध्यम से मनुष्यों को हमारे कुत्तों के स्नेह और आज्ञाकारिता के योग्य होना चाहिए। यदि आपका कुत्ता न केवल आपको समझता है, लेकिन जो भी आप पूछते हैं वह आपको खुश से अधिक हो सकता है: आपने अपना विश्वास और सम्मान अर्जित किया है.

9. अपने अनुरोधों को समझें और स्वीकार करें

10. संतुलन में प्यार

आपका कुत्ता आपको अपने शरीर की भाषा के माध्यम से लगातार दिखा सकता है कि वह आपको प्यार करता है, आपकी देखभाल करना चाहता है और आपके साथ रहना चाहता है। और वास्तव में, कुछ जानवर जितना चाहें उतना चाहते हैं।

यह स्पष्ट है कि आपके कुत्ते को खुश होने के लिए आपको यह प्यार वापस करना होगा और उसे यह भी बताएं कि आप इसे चाहते हैं . जैसे ही हम अपने कुत्ते के प्यार को समझने में सक्षम हैं, इस बात पर शक न करें कि वे हमारे प्यार के अभिव्यक्तियों को आसानी से समझते हैं।

यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि हमें केवल कुत्ते को प्यार करना चाहिए, क्योंकि कुत्ते को और अधिक चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से, प्यार जरूरी है.

10. संतुलन में प्यार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
» » कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
© 2022 TonMobis.com