मेरी बिल्ली में अशक्त भागों क्यों हैं?

मेरी बिल्ली में अशक्त भागों क्यों हैं?

एक बिल्ली का कोट आपका व्यावसायिक कार्ड होगा और इसमें हम चोटों, डैंड्रफ़ या बालों के झड़ने जैसी समस्याओं का आसानी से पता लगाएंगे। यह आखिरी सवाल यह है कि हम विशेषज्ञ एनीमल के इस आलेख में निपटने जा रहे हैं, क्योंकि यह देखभाल करने वालों को जानने के लिए चिंता का स्रोत है आपकी बिल्ली में बेकार हिस्सों क्यों हैं , इसी कारण से हम इस विकार के सबसे आम कारणों के साथ-साथ मंडल को पुनर्प्राप्त करने के संभावित समाधानों की जांच करने जा रहे हैं, क्योंकि यह हमारे साथी के स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। और, हमेशा के रूप में, हमें चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ अगर हम अपनी बिल्ली के बालों में किसी भी समस्या की सराहना करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली हर जगह पेशाब क्यों करती है?
सूची

बालों की कमी क्यों है?

पहली बात यह है कि जब हम बिल्ली को अशक्त भागों के बारे में बताते हैं तो यह ध्यान में रखे जा रहे हैं कि यह गलती कैसी है, क्योंकि हम पहले से हो सकते हैं सामान्यीकृत अलगाव , कि, जहाँ हम शरीर पर बहुत बाल याद करेंगे, विशेष रूप से पक्ष और पेट, या अधिक ठोस बाल की कमी, शरीर के विभिन्न भागों में दिखाई दे के रूप में गंजा पर है।

इसके अलावा, हमें यह देखना होगा कि क्या गलती में इसकी उत्पत्ति है या नहीं बिल्ली की अत्यधिक चाट , चूंकि वे खरोंच की बजाय खुद को चाटना करते हैं और अत्यधिक चाट तोड़ सकती है और बाल गिरने का कारण बनती है, साथ ही साथ चोट लगती है क्योंकि उनकी जीभ किसी न किसी तरह का होता है। अन्य अवसरों पर बाल आपके हस्तक्षेप के बिना गायब हो जाएंगे। इन सभी डेटा महत्वपूर्ण हैं जब निदान की बात आती है जैसे कि हम निम्नलिखित खंडों में देखेंगे।

मेरी बिल्ली में गंजा धब्बे हैं, क्या यह रिंगवार्म हो सकता है?

अपनी बिल्ली गोल ईगल के रूप में गंजा भागों है और इन सब से ऊपर, कर रहे हैं, सिर से, हमें लगता है कि हो सकता है कि आप एक बहुत ही आम विकार कवक के कारण और दाद के रूप में जाना से पीड़ित हैं। बिल्लियों में रिंगवार्म अपेक्षाकृत आम बीमारी है, खासकर छोटे बच्चों में, और आमतौर पर शुरू होता है जब बिल्ली तनाव के अधीन होती है जैसे कि घर में बदलाव का अनुमान लगाया जा सकता है, लेकिन एक बीमारी, वयस्क बिल्लियों में भी क्या होता है।

अपर्याप्त स्वच्छता की स्थिति भी एक पूर्ववर्ती कारक हैं। दाद आमतौर पर स्वयं को सीमित है, इसका मतलब है कि बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली को ही दवा के बिना त्वचा की अखंडता को बहाल कर सकते हैं, बस गढ़ में सुधार क्या मौलिक नियंत्रण तनाव गुणवत्ता का भोजन और हो जाएगा के लिए, ।

किसी भी मामले में, पशुचिकित्सक निर्णय ले सकते हैं एक एंटीफंगल के साथ औषधि छोटे बिल्ली के बच्चे में, सामान्यीकृत प्लेक के साथ या कई बीमारियों की सहमति में अधिक गंभीर मामले। ये उपचार आमतौर पर लंबे उपचार होते हैं (कम से कम 4 सप्ताह)।

अंत में, हमें पता होना चाहिए कि रिंगवार्म इंसानों के लिए भी एक संक्रामक ज़ूनोटिक बीमारी है, इसलिए यदि आप बच्चे, बुजुर्ग या इम्यूनोकोम्प्रोमाइज्ड लोग बिल्ली के साथ रहते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। आपको उन इलाकों में विशेष ध्यान देने के साथ उचित स्वच्छता, कीटाणुशोधन और अक्सर आकांक्षा करना पड़ता है जहां बिल्ली आराम करती है या अधिक समय बिताती है।

रिंगवॉर्म को हमारे पशुचिकित्सा द्वारा किए गए एक सरल परीक्षण के साथ पुष्टि की जाती है और इसमें दीपक गुजरने होते हैं ( लकड़ी का दीपक ) हमारी बिल्ली के बारे में। प्रबुद्ध क्षेत्र कवक की उपस्थिति का संकेत देंगे, जिसे एक माइक्रोस्कोप के तहत भी देखा जा सकता है।

मेरी बिल्ली में गंजा धब्बे हैं, क्या यह रिंगवार्म हो सकता है?
स्रोत: vetbabble.com

मेरी बिल्ली में अशक्त क्षेत्रों, एक संभावित एलर्जी है

कभी-कभी, यह बिल्लियों में एलर्जी है जो बताती है कि हमारी बिल्ली में अशक्त भागों क्यों हैं। ये एलर्जी कुछ प्रोटीन या सामग्रियों या यहां तक ​​कि fleas के लार के लिए एलर्जी के लिए पराग के लिए विकसित कर सकते हैं। बाद के मामले में एक एकल काटने पूरे एलर्जी तस्वीर को ट्रिगर करने में सक्षम है, यही कारण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है, अगर हमारी बिल्ली एलर्जी है, इसे बनाए रखने के लिए desparasitaciones एक दिन, भले ही आप एक आंतरिक अंतरिक्ष में रहते हों, और ध्यान रखें कि आपको उन उत्पादों का उपयोग करना है जो अपने सभी चरणों में fleas को खत्म करते हैं, न केवल वयस्कों को।




हमारी पशु चिकित्सक हमारी बिल्ली की परिस्थितियों पर विचार करते हुए हमें इस संबंध में सलाह देंगे। यह एलर्जी खुजली का कारण बनती है, ताकि हमारी बिल्ली licks और खरोंच और बड़े क्षेत्रों और यहां तक ​​कि घावों में बालों को खोने से समाप्त होता है। बाद में पशु चिकित्सा सहायता प्राप्त करने में, तस्वीर जितनी अधिक जटिल होगी।

इस प्रकार की एलर्जी के साथ एक बिल्ली में हम देखेंगे कि बाल विशेष रूप से गायब हैं पूंछ का आधार (Lumbosacral क्षेत्र) और पेट, किनारों और गर्दन तक बढ़ाया जा सकता। उपचार खुजली का प्रबंधन और माध्यमिक संक्रमण को रोकने के लिए दवाओं की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन सब से ऊपर, के रूप में हम ने कहा, अनुसूची स्वच्छ, हमेशा बिल्लियों worming के लिए सबसे अच्छा उत्पादों का उपयोग करने से रोका जाना चाहिए।

अलगाव के अन्य कारणों

बिल्लियों में तनाव एक और कारक है जो समझा सकता है कि हमारी बिल्ली में अशक्त भागों क्यों हैं। यह मानने के लिए कि बालों की अनुपस्थिति का कारण मनोवैज्ञानिक है, हमें पहले अवश्य ही होना चाहिए भौतिक कारणों को त्यागें . तनाव से बिल्ली को अधिक नुकसान हो सकता है जिससे बालों के झड़ने का कारण बनता है। साथ ही, जैसा कि हमने देखा है, यह इसकी सुरक्षा को कम करता है, जो बालों और मोल्ट की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है। इससे बचने के लिए हमें उन कारणों की जांच करनी चाहिए जो उन्हें सही करने के लिए बिल्ली पर दबाव डाल सकती हैं।

इस बिंदु पर आप एक से संपर्क कर सकते हैं ethologist (पशु व्यवहार में विशेषज्ञ) या बिल्ली के मनोविज्ञान और व्यवहार में प्रशिक्षण के साथ एक पशुचिकित्सा। बालों पर तनाव की घटनाओं का उदाहरण विकार है जिसे नाम से जाना जाता है टेलोजेन effluvium , जो हमारी बिल्ली के पक्षों, पेट और छाती पर बाल याद करेंगे। इस मामले में, अशक्त हिस्सों अत्यधिक चाट की वजह से नहीं हैं, बल्कि एक विकार की वजह से हैं गिरना.

बालों के विकास का चक्र मोज़ेक में होने वाले तीन चरणों में बांटा गया है, ताकि बालों को धीरे-धीरे नवीनीकृत किया जा सके। तनाव इस चक्र को बाधित कर सकता है, इसे छोड़कर टेलोजेन चरण , जिसमें बाल नहीं बढ़ते हैं। एक बार तनाव का कारण हल हो जाने के बाद, नए बाल मौजूदा तेल को दूर करते हैं, टेलोजेन चरण में, एक ही समय में सभी बालों के अचानक परिवर्तन का उत्पादन करते हैं। इसे उपचार की आवश्यकता नहीं होती है और बालों को ठीक करने के लिए समाप्त होता है लेकिन तनाव से होने वाले कारणों से हमें बचाना चाहिए।

खासतौर पर पक्षों और यहां तक ​​कि बड़े क्षेत्रों को प्रभावित करने के लिए एक और कारण, सच है अंतःस्रावी रोग , जैसे बिल्लियों में कुशिंग सिंड्रोम, जो पानी के सेवन में वृद्धि, मूत्र उत्पादन में वृद्धि या एक बहुत स्पष्ट त्वचा की नाजुकता जैसे अन्य लक्षण प्रदान करेगा। इन मामलों में, बालों की कमी का प्राथमिक कारण इलाज किया जाना चाहिए, जिसका रक्त विश्लेषण द्वारा निदान किया जाएगा।

अलगाव के अन्य कारणों

निवारक उपायों

एक बार उन सबसे आम कारणों की पहचान करने के बाद जो बताते हैं कि हमारी बिल्ली में अशक्त हिस्सों क्यों हैं, हमें उन उपायों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना चाहिए जो हमें बालों के साथ समस्याओं से बचने में मदद करेंगे। वे निम्नलिखित हैं:

  • स्वच्छता और ब्रशिंग : बालों की देखभाल बुनियादी दिनचर्या में एकीकृत किया जाना चाहिए।
  • कमजोर पड़ना: आंतरिक और बाहरी दोनों के एक कैलेंडर को स्थापित करना और पूरे वर्ष और घर के सभी जानवरों के लिए इसे रखना आवश्यक है।
  • संक्रमण से बचें : अगर हमारी बिल्ली के बाल की कमी रिंगवार्म या फ्लीस के कारण होती है, तो हमें अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि कवक के कारण अंगूठी बहुत संक्रामक होती है। Fleas के लिए एलर्जी संक्रामक नहीं है, लेकिन fleas करते हैं, तो हम deworming का ख्याल रखना चाहिए।
  • खिला : हमें अपनी बिल्ली को अपनी जरूरतों के लिए पर्याप्त आहार प्रदान करना होगा, प्रोटीन, खनिजों, विटामिन या फैटी एसिड के संदर्भ में इसकी गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा, क्योंकि वे बाल की गुणवत्ता और विकास को प्रभावित करेंगे।
  • तनाव हमने देखा है कि यह एक पहलू यह है कि व्याख्या कर सकते हैं क्यों हमारे बिल्ली गंजा भागों है है, तो हम पर्याप्त देखभाल, एक वातावरण उसे विषय में कोई भी परिवर्तन करने के लिए ऊब और हताशा और क्रमिक अनुकूलन से बचने के लिए समृद्ध प्रदान करनी चाहिए।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली में अशक्त भागों क्यों हैं? , हम आपको हमारी त्वचा समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली पूरे दिन मेहनती हैमेरी बिल्ली पूरे दिन मेहनती है
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
मेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैंमेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैं
मेरी पूंछ मेरी बिल्ली द्वारा चली गई है और यह उसे परेशान करता हैमेरी पूंछ मेरी बिल्ली द्वारा चली गई है और यह उसे परेशान करता है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली में कवक हैमेरी बिल्ली में कवक है
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़नेमेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़ने
» » मेरी बिल्ली में अशक्त भागों क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com