सबसे आम agapornis रोगों

सबसे आम agapornis रोगों

iquest- क्या आपके पास एगापोर्नी है या आप एक का स्वागत करने के बारे में सोच रहे हैं? तो सबसे अच्छा तरीका संभव में की देखभाल करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है आपको सूचित है कि दोनों की देखभाल के अधिकांश के रूप में संभव स्वास्थ्य समस्याओं आप के लिए हो सकता है की जरूरत है, तो आप और अधिक आसानी से पता लगाया देख सकते हैं जब इतनी जल्दी पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए । तोते या तोते के परिवार का यह छोटा सा पक्षी घरों समय में अधिक लोकप्रिय हो रही है और इसलिए, तारीख को अपने स्वास्थ्य, बुनियादी जरूरतों के सभी पहलुओं और उनकी प्रजातियों के बारे में सब कुछ संभव जानने के लिए ऊपर रखने के लिए हमारी जिम्मेदारी है।

तो, इस आलेख में ExpertoAnimal से आपको वह सबकुछ मिल जाएगा जो आपको चाहिए Agaopornis की सबसे आम बीमारियों लेकिन, हालांकि आप इसके बारे में अधिक जानकारी जानते हैं, यह आवश्यक है कि आपकी उपस्थिति या व्यवहार में बदलाव के किसी भी संकेत से पहले आप इसे एक विदेशी पशुचिकित्सा में ले जाएं।

आप में भी रुचि हो सकती है: एगापोर्निस प्रजनन
सूची

कंजाक्तिविटिस

Conjunctivitis एक है सूजन जो पलकें के भीतरी झिल्ली में होती है और, कभी-कभी, यह संक्रमण का कारण बन सकता है। यह पिंजरे को साफ करने के लिए एक छोटे से आघात, वायु धाराओं, ठंड, एलर्जी, संक्रमण या मजबूत उत्पादों के उपयोग के कारण हो सकता है। लक्षण कौन आपको बताएगा कि आपके पास संयुग्मशोथ है:

  • बंद आंखें
  • पलकें की झिल्ली की जलन
  • पलकें की सूजन
  • legañas

तो, अगर आप अपना देखते हैं आंखें श्लेष्म, लाल, श्लेष्म या बंद के साथ आपको विदेशी विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए। उपचार अगर आंखों में या भोजन या पानी के माध्यम से सीधे एंटीबायोटिक पर आधारित संक्रमण होता है, जिसे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाएगा और चोट या स्ट्रोक के मामले में रोकथाम के रूप में भी निर्धारित किया जा सकता है। इसके अलावा, बाँझ गौज के साथ आप शारीरिक आंखों या ठंड कैमोमाइल चाय के साथ अपनी आंखें साफ कर सकते हैं। इस स्वास्थ्य समस्या से बचने के लिए हमें धाराओं से बचना चाहिए और एक अच्छी स्वच्छता और स्वस्थ जीवन बनाए रखना चाहिए।

कंजाक्तिविटिस

श्वसन संबंधी acariasis

यह एक ऐसी स्थिति है जो पक्षी के श्वसन पथ को प्रभावित करती है और इसके कारण होती है के कण(स्टेरस्टोमामेड ट्रेकेकुकम) जो गले के श्लेष्म झिल्ली को पुन: उत्पन्न और निवास करता है। लक्षण जो हमें इसका पता लगाने में सुविधा प्रदान करता है निम्नलिखित हैं:

  • मुश्किल सांस लेना
  • थकान
  • सो हो जाना
  • गले में गले लगाना
  • परेशान गले
  • पंख लगातार recessed

पशुचिकित्सक निर्धारित कर सकते हैं एक Acaricide, आमतौर पर स्प्रे में, और एंटीबायोटिक सलाह भी दे सकते हैं। इस समस्या को रोकने का सबसे अच्छा तरीका हमेशा एक बनाए रखना हैनिर्दोष स्वच्छता हमारे दोनों पक्षी और इसके निवास और पर्यावरण दोनों। संचित मल, भोजन जो पारित हो गया है या जो सड़ने लगे हैं, गिरने वाले पंख इत्यादि को हमेशा अस्वस्थ वातावरण बनाने की इजाजत के बिना हटा दिया जाना चाहिए।

श्वसन संबंधी acariasis

कैटरर और निमोनिया

ड्राफ्ट और तापमान में अचानक परिवर्तन हमारे विदेशी पक्षी को समाप्त होने का कारण बन सकता है सर्दी या सर्दी और, अगर हम समय पर इसका इलाज नहीं करते हैं, तो इसके परिणामस्वरूप श्वसन समस्याओं में वृद्धि हो सकती है। उदाहरण के लिए, एक और आम श्वसन स्थिति जो इन कारणों से होती है और ठंड के कारण भी होती है निमोनिया. जितनी जल्दी हो सके विशेषज्ञ को जाने में सक्षम होने के लिए सबसे आसान लक्षण निम्न हैं:

  • मुश्किल सांस लेना
  • नाक में संचित श्लेष्म
  • अविकसित पेन
  • पलकें की त्वचा का छीलना
  • उदासीनता
  • भूख की कमी

घरेलू श्वसन में सबसे आम बीमारियों में से कुछ श्वसन की स्थिति वास्तव में हैं। तो, इस मामले में, पशुचिकित्सक निश्चित रूप से निर्धारित करेंगे एंटीबायोटिक दवाओं, गौज और नमकीन के साथ नाक को साफ करें विटामिन परिसरों. के लिए सबसे अच्छा इन स्थितियों से बचें अच्छी स्वच्छता, स्वस्थ जीवन, पर्याप्त तापमान और ड्राफ्ट के बिना आपको बनाए रखने में मदद करना है।

Diarreas

agapornis में दस्त वे मुख्य रूप से भोजन के प्रकार या भोजन की स्थिति के कारण होते हैं, लेकिन वे आंत, परजीवी, वायरल, जीवाणु, कवक, और इसी तरह के खराब होने के कारण हो सकते हैं। कई बार यह एक प्रमुख स्वास्थ्य समस्या का एक लक्षण है, इसलिए आपको जल्द से जल्द विदेशी पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। इन विदेशी पक्षियों में दस्त का उत्पादन करने वाले सबसे अधिक सूक्ष्मजीवों में से कुछ हैं कोकोसिओसिस, कोलिबासिलोसिस, एंटरटाइटिस, डाइसेंटरी. लक्षण जो इंगित करता है कि यह समस्या है:

  • सामान्य से अधिक मल।
  • सामान्य से पीले रंग की और हरे रंग की और अधिक तरल लगता है।
  • Cloaca गंदा, गीला, सूजन और reddened।



पिंजरे को अच्छी तरह से साफ करने के अलावा, पशुचिकित्सा तय करेगा कि कौन सा उपचार सबसे उपयुक्त है जो आप देखते हैं उसके आधार पर दस्त की उत्पत्ति होती है। कुछ हम दोनों के लिए कर सकते हैंइस समस्या को रोकें उपचार को मजबूत करने के लिए अच्छी स्वच्छता बनाए रखने, ड्राफ्ट से बचने और तापमान में अचानक परिवर्तन करने की कोशिश करने और हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले फल और सब्ज़ियों को अच्छी तरह धोने और सूखने का प्रयास करना है।

Diarreas

कब्ज

अपर्याप्त या अपर्याप्त पोषण के कारण, विशेष रूप से यदि इसमें आवश्यक मात्रा में फल और सब्जियां नहीं हैं, तो अविभाज्य पीड़ित हो सकता है मल को निष्कासित करने में कठिनाई या यहां तक ​​कि उन्हें बहुत लंबे समय तक बनाए रखने के लिए भी। इस प्रकार, अगर हम देखते हैं, तो हमें विटामिन, पर्याप्त ताजे पानी और अधिक फल और सब्जियां देना चाहिए निम्नलिखित लक्षण:

  • मल को खाली करने में समस्याएं
  • निरंतर coletazos
  • सामान्यीकृत कंपकंपी
  • ब्लोटेड पेट

इसे रोकने के लिए एकमात्र तरीका सुनिश्चित करना है सही भोजन, साफ पानी और अच्छी तरह से व्यायाम करने के लिए पर्याप्त जगह है, इसलिए हम सभी आवश्यक पोषक तत्वों और इष्टतम पाचन सुनिश्चित करेंगे।

असामान्य मौत

में से एक अविभाज्य की बीमारियां यह असंगत मौल है, जो सामान्य मोल्ट सीजन, गर्मी के बाहर मुख्य और द्वितीयक पंखों का परिवर्तन कहना है। यह तनाव, विटामिन की कमी, अपर्याप्त पोषण या खराब स्वच्छता के कारण हो सकता है। लेकिन, अगर हमारे पास हमेशा एक ऐसी जगह में अविभाज्य होता है जो गर्मी के गर्म तापमान पर होता है, तो यह संभव है कि यही कारण है कि वह एक से पीड़ित है पंख का असामान्य मोल्ट.

इस समस्या को रोकने और इलाज करने के लिए दोनों को तापमान को अनुकूलित करना होगा, गर्मी अत्यधिक नहीं है, पर्यावरण कीटाणुरहित करें और आवश्यक विटामिन के साथ एक पूर्ण आहार प्रदान करें या पानी में विटामिन परिसर का प्रशासन करें।

असामान्य मौत

लवबर्ड में अन्य सामान्य स्थितियां

चर्चा की मुख्य शिकायतों के अलावा, वहाँ हैं अन्य बीमारियां जो अविभाज्य को प्रभावित करती हैं हमें ध्यान में रखना चाहिए:

  • आंतरिक परजीवी: आंतों का विषाक्तता या आंतों कीड़े। परजीवी उन्नत मामलों में मल में देखा जा सकता है, घरघराहट और खुले चोंच, एक बहुत हल्का रंग एनीमिया, अस्थायी पक्षाघात और झटके का संकेत के पैरों। पशु चिकित्सक के दिशानिर्देश के अधीन अविभाज्य के लिए उपयुक्त desparasitantes को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • अंडा प्रतिधारण: ऐसा तब होता है जब मादा को अंडा निकालने में बहुत कठिनाई होती है और यह अटक जाता है। जब ऐसा होता है तो मादा घोंसला में लंबे समय तक रहता है, क्लॉका सूजन और उगलता है, बार-बार धक्का देता रहता है, थका हुआ और विकृत पंखों से होता है। जितनी जल्दी हो सके विदेशी विशेषज्ञ के पास जाना सबसे अच्छा है।
  • psittacosis: अगर आपको आश्चर्य है कि क्या रोग लोगों को प्यार पक्षी भेजता है आपको पता होना चाहिए कि psittacosis उनमें से एक है, क्योंकि यह लगभग है एक ज़ूनोसिस इसलिए एक जोखिम है कि यह इन जानवरों से मनुष्यों तक गुजरता है। इसकी उत्पत्ति वायरल है (मियागावेनेला psittaci) और मुख्य लक्षण घबराहट अस्थिरता, उच्च प्यास, उनींदापन, भूख की कमी और कभी-कभी दस्त होते हैं। कोई इलाज नहीं है और प्रेमियों के लिए जीवित रहना मुश्किल है।
  • सलमोनेलोसिज़: यह वह जगह है एक और ज़ूनोसिस जो इसे एक जीवाणु संक्रमण है कि इस तरह सामान्य thinning लेकिन सूजन पेट, परिश्रम सांस लेने, दस्त, भूख न लगना और बहुत प्यास के रूप में लक्षण का कारण बनता है के कारण होता है। पशु चिकित्सक इन्सुलेशन, गर्म तापमान और शांत, व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक, विटामिन बी, पिंजरे और सामान की कीटाणुशोधन लिख सकते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे आम agapornis रोगों , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
बिल्लियों में तीसरी पलक - कारण और उपचारबिल्लियों में तीसरी पलक - कारण और उपचार
तोते शरीर की भाषातोते शरीर की भाषा
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
तोते की देखभालतोते की देखभाल
तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
ट्रेन agapornisट्रेन agapornis
तोतेतोते
» » सबसे आम agapornis रोगों
© 2022 TonMobis.com