कदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभाल

कदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभाल

कई लोग अपनाने का विकल्प चुनते हैं पेपिल्लरोस पक्षियों इस तरह से, छोटे कबूतर हमें अपनी मां के रूप में पहचानते हैं और एक परिचित और करीबी तरीके से हमारे साथ कार्य करते हैं, इस प्रकार सामान्य से परे एक रिश्ता प्राप्त करते हैं।

फिर भी, एक पेपिल्लरो पक्षी आगे ले जाएं यह एक साधारण काम नहीं है . हमें स्पष्ट होना चाहिए कि यह एक लंबी प्रक्रिया है जिसमें पक्षी को लगातार हमें आवश्यकता होगी। एक जीवित होने के नाते इतनी छोटी और नाजुक होने के कारण, अगर हम अनुभव नहीं करते हैं या खुद को पर्याप्त रूप से सूचित नहीं करते हैं तो यह जीवित रहने की संभावना कम है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम इन विशेषताओं की चिड़िया पक्षी आगे बढ़ने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है, उसके साथ हम विस्तार करेंगे। कैसे खोजें फ़ीड और कदम से पैपिल्लरोस का ख्याल रखना.

आप भी रुचि ले सकते हैं: चरण-दर-चरण कछुओं के लिए मछलीघर कैसे बनाना है
सूची

पिछला विवरण आपको पता होना चाहिए

एक पेपिल्लरो पक्षी होने और इसे बाहर निकालना एक अद्भुत अनुभव है, हालांकि, यह एक बहुत ही जटिल काम है जीवित रहने का जोखिम नहीं हमारे युवा कबूतर यदि आप दिन में 24 घंटे उसके साथ भाग लेने में सक्षम नहीं होने जा रहे हैं, तो एक पेपिलरो पक्षी को अपनाने पर विचार न करें, वयस्क और मिलनसार पक्षी के लिए बेहतर दिखें।

दूसरी ओर, अगर हमारे पास है एक पक्षी मिला जंगल में या ग्रामीण इलाकों में जंगल में जाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह एक पक्षी है विलुप्त होने के खतरे में . उदाहरण के लिए, लाइसेंस के बिना गोल्डफिन का कब्जा पूरी तरह से प्रतिबंधित है, खासतौर पर उन महिलाओं की जो अवैध हैं। यदि आपके पास यह स्पष्ट है और आप जानना चाहते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें और इसे सही तरीके से खिलाएं, तो पढ़ना जारी रखें:

पेपिल्लरो का घोंसला

घर पर आगमन पर, पेपिल्लरो पक्षी चाहिए अपने घोंसला तैयार है ताकि यात्रा की असुविधा न्यूनतम हो और आप अपने नए आवास में जल्दी से समायोजित कर सकें।

प्लास्टिक के कंटेनरों का उपयोग करके त्यागें क्योंकि वे बहुत अधिक तापमान तक पहुंच सकते हैं क्योंकि वे सांस नहीं लेते हैं। आप एक प्राप्त कर सकते हैं लकड़ी के बक्से या दफ़्ती और समाचार पत्र के साथ आधार को कवर करें। समाचार पत्र मिट्टी को बदलने और विसर्जन के संचय को रोकने में सक्षम होने के लिए बहुत उपयोगी है, यह गर्मी को बचाने के लिए भी सही है। हम बॉक्स के अंदर रखेंगे एक छोटा घोंसला prefabricated जहां papillero आराम होगा। आप किसी भी व्यापार में घोंसला पा सकते हैं। हम एक कपड़े के साथ खुले बॉक्स को कवर करेंगे जो गोपनीयता प्रदान करता है और अत्यधिक होने के बिना गर्मी को बरकरार रखता है।

पेपिल्लरो के लिए आदर्श घोंसला एक टोकरी प्रकार होगा जो बिना कठिनाइयों के उसे देख पाएगा। ठहरने को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए और पैरों के विरूपण की समस्याओं से बचने के लिए हम आपको एक सलाह देने की सलाह देते हैं गद्दीदार आधार घोंसले या नारियल के बाल के लिए बकरी के बाल का उपयोग करना। आपको इन वस्तुओं को एक नियमित पालतू स्टोर में भी मिल जाएगा।

दूसरी ओर टिप्पणी करें कि जहां पेपिलरो रहता है वह बॉक्स निरंतर तापमान बनाए रखने की आवश्यकता होगी 37ordm-C और 39ordm-C के बीच . कम या उच्च तापमान लड़की के जीवन को जोखिम में डाल सकता है। यह जानने के लिए कि बॉक्स का वास्तविक तापमान क्या है, आप बॉक्स में क्लासिक थर्मामीटर को शामिल कर सकते हैं। गर्मी प्रदान करने के लिए हम एक का उपयोग करने की सलाह देते हैं थर्मल कंबल , बॉक्स के संपर्क में सीधे कभी नहीं। इसके लिए हम कंबल और बॉक्स के बीच एक तौलिया रख सकते हैं।

पेपिल्लरो का घोंसला

पेपिल्लरो की भोजन

पैपिल्लर को एक की आवश्यकता होगी पूर्ण और गुणवत्ता भोजन वे लायक होने के रूप में विकसित करने में सक्षम होने के लिए। इस स्तर पर वे अभी भी नहीं जानते कि बीज पर खुद को कैसे खिलाया जाए, इसलिए हमें तैयार रहना चाहिए अपनी प्रजातियों के अनुसार विशिष्ट porridges विशेष रूप से

मुख्य बात पक्षियों में एक विशेष व्यापार में जाना और हमारे पक्षी की प्रजातियों के लिए शिशु भोजन की तलाश करना होगा। दलिया तैयार करें बहुत सरल है: हमें पानी की थोड़ी मात्रा में गर्मी (लगभग 38ॉर्डएम-सी) तक गर्म करना चाहिए और जब तक हम बिना किसी गांठ के सजातीय मिश्रण बनाते हैं, तब तक पाउडर जोड़ें। यह बहुत मोटा या बहुत तरल नहीं होना चाहिए।

आपातकालीन दलिया

यदि आप क्षणिक रूप से अपने छोटे पक्षी के लिए एक विशिष्ट दलिया नहीं प्राप्त कर सकते हैं तो आप एक आपातकालीन दलिया बना सकते हैं। आवश्यक सामग्री निम्नलिखित हैं:

  • गर्म पानी
  • पका हुआ अंडे
  • कटलफिश हड्डी / कैल्शियम
  • ब्रेडक्रंब
  • एक्स्ट्रा कलाकार

प्रक्रिया पिछले एक के समान है, हमें पानी को गर्म करना और अवयवों को जोड़ना चाहिए। थोड़ा अंडा, कैल्शियम या कटलफिश और ब्रेड crumbs की हड्डी की एक छोटी राशि को तोड़ने के लिए grater का उपयोग करें। हम कैल्शियम को भी दबा सकते हैं और सीधे अंडा खोल जोड़ सकते हैं, जिसमें उच्च कैल्शियम सामग्री होती है। एक अतिरिक्त के रूप में हम पक्षियों, कीटिवाडोर पास्ता या किसी अन्य पोषण आवश्यकता के लिए विटामिन जोड़ सकते हैं जो हमारे कबूतर की जरूरत है।

अंत में आपको सभी अवयवों को कुचलना चाहिए ताकि लड़की उन्हें बिना किसी समस्या के उपभोग कर सके। आप मोर्टार या ब्लेंडर का उपयोग कर सकते हैं।

कदम से एक papillero कदम फ़ीड

एक बार जब आप तैयार दलिया हो, तो आपको इसे एक में दर्ज करना होगा सुई के बिना छोटे सिरिंज . दबाव से पहले परीक्षण करें, अगर यह सही तरीके से आता है और यदि यह गर्म है। विवरण बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप किसी भी फार्मेसी में सिरिंज प्राप्त कर सकते हैं, वे वास्तव में सस्ते हैं।




उस समय की पहचान करना जब पक्षी भूख लगी है, यह बहुत आसान है: यह चिल्लाना बंद नहीं करता है और अक्सर दोहराया जाता है हर 3 या 4 घंटे . यद्यपि पक्षी की प्रत्येक प्रजाति के लिए एक अनुशंसित राशि है, लेकिन यह आदर्श है कि आप अपनी कबूतर की जरूरतों को समझें कि उसकी फसल कैसे भरती है।

शुरुआती पक्षियों कि सिरिंज अनिच्छुक हो सकते खिलाया नहीं किया गया है पर (समझ में नहीं आता क्या है कि साधन) इसलिए, एक छोटे से चाल एक पक्षी है, इस प्रकार छोटे मेरे मुंह आमतौर पर खोलने की नकल सीटी बजा रहा है और कहा कि जब हम चले है धीरे-धीरे अपने मुंह में सिरिंज खाली कर रहा है। उसे डूबने के लिए अपना समय ले लो। दलिया की खुराक की खुराक की पेशकश करें।

जब आप उसे खिला रहे हैं, तो आप देखेंगे कि कैसे पक्षी की क्रॉ बढ़ती है धीरे-धीरे सूजन होने तक धीरे-धीरे। यदि आपने इसे पहले नहीं देखा है, तो चिंता न करें, आप देखेंगे कि गर्दन का एक हिस्सा कैसे दलिया के समान, पीले रंग के रंग को बढ़ाता है और प्राप्त करता है।

छोटे से छोटे लड़की को इस तरह से खिलाने के लिए उपयोग किया जाएगा और अब अधिक भोजन के लिए चोंच खोलने के लिए शायद ही कोई उत्तेजना की आवश्यकता नहीं होगी।

पेपिल्लरो की भोजन

पेपिलीरो पक्षी की देखभाल

अपने घोंसले की तैयारी करना और इसे नियमित रूप से खिलााना पेपिलरो की मुख्य देखभाल है लेकिन आपको और जानना चाहिए:

  • स्वच्छता : नियमित रूप से "घोंसला" और पक्षी के सभी बर्तनों को साफ करना संक्रमण और किसी भी संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अपने पर्यावरण की स्वच्छता के माध्यम से आप अपने पक्षी के पंखों को मल से भरे होने से रोक सकते हैं (कुछ ऐसा होता है जो आसानी से होता है)। आप अपने पंखों में संचित गंदगी को बेबी पोंछे से साफ कर सकते हैं।
  • स्तब्ध हो जाना : यदि आप इससे बचने के लिए उचित उपाय नहीं करते हैं तो पेपिल्लरोस पक्षियों को संयम और उसके पैरों के बाद के विकृति का सामना करना आम बात है। घोंसले में बकरी के बालों का उपयोग करके, इसे अपनी उंगलियों पर छिड़कने के लिए तैयार करें और इसे कम से कम इससे बचने के अच्छे तरीके होंगे।
  • स्वच्छ विशेष रूप से यदि आपने जंगली लड़की को बचा लिया है तो आपको पता होना चाहिए कि जब तक यह वयस्कता तक नहीं पहुंच जाता तब तक आपको इसे कम नहीं करना चाहिए। यदि आपको संदेह है कि आपके पास पतंग या अन्य परजीवी हो सकते हैं, तो आप एक विदेशी विशेषज्ञ के पास जा सकते हैं या प्राकृतिक पक्षियों का उपयोग कर सकते हैं जो आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं। याद रखें कि वह अभी भी ऐसे उत्पादों को बेनकाब करने के लिए बहुत छोटा है।
पेपिलीरो पक्षी की देखभाल

कब पिंजिलो को पिंजरे में ले जाना है

लगभग 3 सप्ताह और डेढ़ महीने के बीच जीवन के हम अपने कबूतर में एक बदलाव का निरीक्षण करेंगे। एक वयस्क पंख विकसित करना शुरू करें और इस चरण के छोटे भूरे पंखों की विशेषता खो दें। इस समय हम आपके दिन में और अधिक गतिविधि देखेंगे और लंबे और निरंतर विस्थापन के लिए छोटे उड़ान प्रयासों से चले जाएंगे।

जब हम इस शारीरिक और व्यवहारिक परिवर्तन को देखते हैं तो हमें तुरंत पिंजरे में जाना चाहिए ताकि वह इसमें रहने के आदी हो। प्रीफैब्रिकेटेड घोंसला भी जोड़ें ताकि आपको पता चले कि आश्रय और नींद कहाँ लेनी है क्योंकि आप अभी भी नहीं जानते कि शाखा पर सोना कैसे है। हम बिना किसी संदेह के बड़े और क्षैतिज पिंजरों की सलाह देते हैं ताकि युवा पक्षी उड़ान के बारे में व्यायाम और प्रयोग जारी रख सकें।

इस समय, आपकी पक्षी अधिक विकसित हो जाएगी, इसलिए यह समय होगा बीज में inciarle . वह अपने नए निवास में एक प्रचुर मात्रा में भंडारित फीडर छोड़ देता है ताकि वह खुद को खिलाने के लिए सीख सके। थोड़ा सा आप देखेंगे कि वह इस नए भोजन को कैसे खोजता है।

नौसिखियों और उनकी देखभाल

जब लड़की बढ़ती है और पहले से ही वयस्क आकृति प्राप्त करने लगती है और व्यवहार तब होता है वे उपन्यास बन जाते हैं . यह एक जटिल चरण है क्योंकि उन्हें अपने छोटे चरण में समान ध्यान देने की आवश्यकता है।

शुरू करने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि हमारी पक्षी उड़ सकती है और व्यायाम कर सकती है, हालांकि उसके पास एक व्यापक पिंजरा है, यह उसके केबिन से बाहर रहने में सक्षम होने के लिए बहुत फायदेमंद होगा। अपने उपन्यास को चलो घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से उड़ो कम से कम आधे घंटे के लिए हर दिन।

गायन पक्षियों का भी आनंद लेना चाहिए अपनी प्रजातियों के सदस्यों को सुनो . इंटरनेट पर खोजें और अपने उपन्यास सत्रों को आधे घंटे और संगीत के एक घंटे के बीच पेश करें। उन्हें गायन के लिए पढ़ाने के अलावा आप अपने दिन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण संवर्द्धन को बढ़ावा देंगे।

उसे कुशल बनाना शायद बहुत आसान होगा क्योंकि आप उसे बहुत समय खिला रहे हैं और वह आपके लिए इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, अगर आप इसका आनंद लेना जारी रखना चाहते हैं तो आपको इसे अपनी उपस्थिति में आदी करना जारी रखना चाहिए। आप भूख भोजन का उपयोग करके उसे प्रशिक्षण देने के बारे में भी सोच सकते हैं।

नौसिखियों और उनकी देखभाल

अपनी चाल साझा करने के लिए टिप्पणी करना न भूलें या हमसे क्या सोचें, हमें पूछें, हम आपको ब्राउज़िंग जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ...

  • मेरा पेपिलरो खाना नहीं चाहता है
  • एक पेपिल्लरो ट्रेन करें
  • कैनरी गीत में सुधार करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभाल , हम आपको हमारे स्तनपान अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
पक्षियों के लिए समृद्धिपक्षियों के लिए समृद्धि
अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)
एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है
अविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओअविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओ
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?
एक पक्षी के पैर स्प्लिंटएक पक्षी के पैर स्प्लिंट
» » कदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभाल
© 2022 TonMobis.com