मेरा हम्सटर व्हील का उपयोग क्यों नहीं करता?

मेरा हम्सटर व्हील का उपयोग क्यों नहीं करता?

पहिया का उपयोग करने के लिए हैम्स्टर की पसंदीदा गतिविधियों में से एक संदेह के बिना है। यह न केवल शारीरिक रूप से सक्रिय है, बल्कि मानसिक रूप से, इस छोटे कृंतक के अच्छे स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के लिए एक महान अभ्यास है।

हालांकि, कुछ हैम्स्टर अपने चक्र पर एक पल से दूसरे पल तक चलना बंद कर देते हैं, और दूसरों को, हमेशा से, उनसे पूरी तरह से बचें। यह तब होता है जब प्रश्न इन जानवरों के मानव साथी के लिए उठता है iquest- मेरा हम्सटर पहिया का उपयोग क्यों नहीं करता है? जबकि उनके अन्य व्यवहार उनके पर्यावरण के आसपास सामान्य लगते हैं। संभावित उद्देश्य को पढ़ना और खोजना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे हम्सटर पिंजरे काटने का कारण क्यों है?
सूची

आपका हम्सटर पुराना है

आपने अपने पालतू जानवर की इतनी अच्छी देखभाल की है कि यह परिपक्व उम्र तक पहुंच गया है। और इस दरवाजे से गुज़रने के लिए हैम्स्टर के लिए एक ही बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि यह मनुष्यों के लिए करता है। बुढ़ापे के आगमन के साथ आते हैं शारीरिक समस्याएं.

आपका पालतू पहले की तरह सक्रिय नहीं है, न ही यह एक ही शारीरिक स्थिति में है। उदाहरण के लिए, पुरानी हैम्स्टर में गठिया एक बहुत ही आम बीमारी है। जिसका मतलब है कि अगर आपके पालतू जानवर के किसी भी जोड़ में यह बीमारी है, तो हो सकता है असहज और दर्दनाक भी पहिया पर भागो।

यदि आपका हम्सटर बड़ा और पहिया का उपयोग बंद है, यह गठिया के रूप में दोनों के रोगों को खारिज करने और एक आहार है कि दूर एक संभव मोटापे के रूप में सिफारिश करने के लिए पशु चिकित्सक की यात्रा के लिए सबसे अच्छा है।

आपका हम्सटर पुराना है

पहिया का आकार

हैम्स्टर पहियों का उपयोग बंद करने के सबसे आम कारणों में से एक है क्योंकि वे उगाए गए हैं और वे छोटे हैं . उन्हें यह असहज लगता है और कुछ मामलों में भी दर्दनाक होता है क्योंकि उन्हें किसी भी आंदोलन के लिए बहुत दूर तक अपनी पीठ को कमाना करना पड़ता है, इसलिए वे पूरी तरह से उनसे बचते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि जब आपका पालतू पहिया का उपयोग करता है, तो उसकी पीठ पूरी तरह सीधी होती है, अगर यह मेहराब होती है, तो गंभीर पीठ की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

यदि आपका हम्सटर बहुत सक्रिय है और ऐसा होता है, तो इसका एक नया पहिया अपने आकार के लिए उपयुक्त होगा। सबसे अच्छा है प्रजातियों के लिए सबसे बड़ा चुनें अपने हम्सटर, खासकर जब पशु छोटा है और पता नहीं है यहां तक ​​कि कितना बढ़ सकता है (हमेशा सुरक्षित एक बड़ा पहिया है कि एक outgrows और भविष्य में बेहतर एक और खरीदने के लिए नहीं करना होगा करने के लिए)। दूसरा समाधान उसे नियंत्रित बगीचे में खेलने के लिए बाहर ले जाएगा जहां वह व्यायाम कर सकता है।

पहिया का आकार

पहिया का डिजाइन

हो सकता है कि आपका हम्सटर उस पहिया को पसंद न करे जिसे आपने उसके लिए खरीदा था (हां, जानवरों के स्वाद भी होते हैं) पहिया उसे पसंद नहीं कर सकता है या सामग्री असहज लगती है। उदाहरण के लिए, बार पहिया पंजे में समस्याएं पेश कर सकते हैं और संभावना है कि आपके पालतू जानवर यह dislocating या किसी भी चरम को तोड़ें, और यह भी हो सकता है कि आप इसे स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, इसलिए, जल्द ही आप इसके बजाय रोल करने की कोशिश करना बंद कर देंगे।




आदर्श और हम्सटर सर्वश्रेष्ठ जैसे प्लास्टिक या लकड़ी हैं एक ठोस मंजिल . यदि आपके मामले में आपके पास बार व्हील है, तो आप जिस घर का बना समाधान लागू कर सकते हैं वह एक चिकनी मंजिल जैसा पहिया के चारों ओर एक मोटा गत्ता चिपकाना है, लेकिन फिसलन नहीं है। यदि आपके पास पैसा अलग-अलग डिज़ाइनों के पहियों की एक जोड़ी खरीदने का प्रयास करता है, तो इस तरह, आपका हम्सटर अधिक मनोरंजक रहेगा। अपने पालतू जानवरों के पंजे को अच्छी तरह से काटना याद रखें ताकि पहिया की सतह के साथ कम कारण खत्म हो सके।

पहिया का डिजाइन

एक घृणित पहिया

कम से कम आम कारणों में से एक यह हो सकता है कि यह हर बार सक्रिय होने पर पहिया बहुत घृणित हो जाता है। आपको पहले सुनिश्चित करना होगा कि धीरे और बिना मारने के रोल , और सब से ऊपर शोर नहीं करते हैं, क्योंकि कुछ हैम्स्टर के लिए यह आमतौर पर काफी अप्रिय होता है और यदि वे घबराते हैं तो अधिक होता है।

यह देखने के लिए कि क्या तेल शोर बनाने से रोकता है और यदि नहीं, तो आपको एक शांत चक्र में बदलना पड़ सकता है।

एक घृणित पहिया

अभ्यास करना पसंद नहीं है

शायद, बस, आपका हम्सटर थोड़ा आलसी है और व्यायाम का प्रशंसक नहीं है। यह कई मामलों में होता है और यदि जानवर बड़ा होता है तो भी अधिक होता है क्योंकि वे पूरे दिन थक जाते हैं और सोते हैं और खाते हैं।

यह बिल्कुल अजीब नहीं है, वास्तव में, ऐसे कई मामले हैं जहां हम्सटर लगभग अपने पहिये को छूता नहीं है। अपने पालतू जानवर के चरित्र को समझने की कोशिश करें, याद रखें कि सभी हैम्स्टर के समान व्यक्तित्व नहीं है, कुछ अधिक सक्रिय हैं, दूसरों को और अधिक आसन्न.

अभ्यास करना पसंद नहीं है

पहिया एकमात्र विकल्प नहीं है

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास सबसे अच्छा डिज़ाइन है, दुनिया में सबसे शांत और सबसे आरामदायक पहिया बनें। हो सकता है कि आपका हम्सटर बस अपने पहिये को पसंद न करे ... और यह आपके लिए जो कुछ हासिल हुआ है उसके खिलाफ व्यक्तिगत नहीं है, यह है कि उसे किसी भी पहिया को पसंद नहीं है। यदि ऐसा है, तो इसका उपयोग करने पर जोर न दें, पेड़ या गेमिंग टावरों पर चढ़ने जैसे अन्य विकल्पों को आजमाएं।

दूसरी ओर ऐसे अन्य हैम्स्टर हैं जो अधिक कार्बनिक व्यायाम पसंद करते हैं, यानी, घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से चलना , सीढ़ियों पर ऊपर और नीचे जाओ, बिस्तर पर दौड़ें और तकिए कूदें। अपने पालतू जानवर को अपने घर में अनुभव करने दें, अगर, इस पर आपका ध्यान रखें, तो यह छोटा है और अनजान हो सकता है।

पहिया एकमात्र विकल्प नहीं है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा हम्सटर व्हील का उपयोग क्यों नहीं करता? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
हम्सटर के लिए मूल नामहम्सटर के लिए मूल नाम
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप मेंएक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में
क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
मेरा हम्सटर कैसे ढूंढेंमेरा हम्सटर कैसे ढूंढें
» » मेरा हम्सटर व्हील का उपयोग क्यों नहीं करता?
© 2022 TonMobis.com