एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?

हैम्स्टर के लिए व्यायाम ... पहिया या गेंद? रैंप या सुरंगों?

आपके हम्सटर को क्या अभ्यास करना चाहिए?हैम्स्टर को व्यायाम करने की ज़रूरत है , उन्हें हमारे जैसे आंदोलन और गतिविधि की आवश्यकता है। उचित रूप से अपने पैरों का प्रयोग करें हम्सटर के लिए अभ्यास और सहायक उपकरण और अपनी गतिविधि को प्रोत्साहित करें और जिज्ञासा आपके छोटे पालतू जानवर के आनंद लेने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है अच्छा स्वास्थ्य.

आप अपने हम्सटर का प्रयोग कैसे कर सकते हैं? हमने 6 हफ्तों में आपके हम्सटर के अभ्यास के लिए कुछ बुनियादी सुझाव दिए हैं और सभी ओलंपिक एथलीट बन गए हैं।

चरण 1।: अपने हम्सटर के लिए अभ्यास के महत्व को समझना पहला कदम है . इन छोटे पालतू जानवरों को मोटापा की समस्याओं, जोड़ों के अत्याचार से बचने और जंगली में रहने पर नियमित रूप से अनुकरण करने के लिए व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। हैम्स्टर के पास एक सहज इच्छा शक्ति है जिसके लिए यदि आप व्यायाम करने के साधन प्रदान करते हैं, तो वे करेंगे। शिकायत के बिना।

चरण 2।: पिंजरे के अंदर व्यायाम करने के लिए एक "जिम" प्रदान करें . उनके लिए सबसे अधिक इस्तेमाल और स्वस्थ सामान में से एक "पहिया" है। यह चक्र जो पिंजरे (सलाखों के पिंजरे) के किनारों से जुड़ा हुआ है या संरचना में बनाया गया है, वह जानवर को अपनी मांसपेशियों को व्यायाम करने के इंटीरियर के माध्यम से भागने की अनुमति देता है।

ध्यान रखें कि:

  • पहिया एक प्रतिरोधी सामग्री से बना होना चाहिए जिसे जानवर द्वारा कुचला नहीं जा सकता है।
  • जांचें कि पहिया आपके हम्सटर के लिए सही आकार है क्योंकि आकार नस्ल के आधार पर भिन्न होता है।

चरण 3।:  उसे पता चले कि उसके पिंजरे से क्या बाहर है। इसके लिए, हम आपको हैम्स्टर के लिए गेंद प्राप्त करने की सलाह देते हैं। व्यायाम करते समय अपने पालतू जानवरों का मनोरंजन करने का एक और शानदार तरीका है . इसकी महानता में से एक यह है कि, इसके डिजाइन के कारण, हम्सटर ग्लाइड कर सकते हैं और पर्याप्त सतहों की यात्रा कर सकते हैं और छोटे नुकीले और क्रैनियों में सीमित या छुपा नहीं सकते हैं। लेकिन सावधान रहें! सुनिश्चित करें कि कोई सीढ़ियां या ढलान नहीं हैं जहां आपका हैम्स्टर + गेंद गिर सकती है और खुद को चोट पहुंचा सकती है।

* एक छोटी सी चाल: एक का प्रयोग करें हुला हुप आंदोलन के क्षेत्र को सीमित करने और गेंद को और अपने हम्सटर को अपनी दृष्टि से गायब होने या किसी अन्य स्थान पर जाने से रोकने के लिए।




चरण 4।: करने के लिए हैम्स्टर चढ़ना पसंद करते हैं, यदि आपका पिंजरा सलाखों से बना है, तो आप देखेंगे कि यह मजेदार है और एक तरफ से "बंदर" की तरह लटककर अपने ट्रैपेज़ीस्ट कौशल को बाहर लाता है। आप मॉड्यूलर एक्सेसरीज़ जोड़कर और भी मजेदार प्रदान कर सकते हैं। वहाँ मॉड्यूल है कि लगभग सभी पिंजरों फिट और के रूप में एक सीधे या घुमावदार हम्सटर सुरंगों पिंजरे के दूसरे हिस्से तक पहुंच की अनुमति, लंबे समय तक पर्यटन, जहां चलाने के चलते हैं, चढ़ाई या उच्च अन्य स्तरों पहुँच करने के लिए कर रहे हैं।

चरण 5।: खिलौने प्रदान करें . खेल व्यायाम है और खिलौने साधन हैं। हैम्स्टर के लिए बहुत सारे खिलौने हैं जिन्हें आप विशेष दुकानों में खरीद सकते हैं। इन के उदाहरण हैं: विभिन्न उद्घाटन कि, एक आश्रय के रूप, व्यायाम को प्रोत्साहित करने और अपने पालतू जानवरों खेलने के साथ लकड़ी के घरों, मॉड्यूलर घरों हेवी-ड्यूटी प्लास्टिक और आसान साफ ​​करने के लिए, लकड़ी के seesaws के टुकड़े से बना ...

जीवित दुनिया के हम्सटर के लिए व्यायाम गेंद हम्सटर के लिए दो मंजिला लकड़ी का घर मॉड्यूलर प्लास्टिक घर जीवित शब्द

  चरण 6।: आपको प्रदान करता है हमेशा साफ और ताजा पानी . हैम्स्टर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है। सुनिश्चित करें कि आपका शराब हमेशा साफ पानी से भरा हुआ है।

_____________________________________________________________________________________________

!!!चेतावनी !!!

  • ध्यान रखें कि कुछ हैम्स्टर पहिया से बहुत आकर्षित हो सकते हैं और इसे जुनून से उपयोग कर सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपका हम्सटर इसमें बहुत अधिक समय बिताता है और इसे थकावट के लिए उपयोग करता है, तो इसे रोकने से रोकने के लिए कदम उठाएं। ऐसा करने के लिए, बस पिंजरे से पहिया को हटा दें और इसे हर दिन कुछ घंटों का उपयोग करने दें।
  • सभी हैम्स्टर पहिया का आनंद नहीं लेते हैं। यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं तो इसका उपयोग करने के लिए अपने हम्सटर को मजबूर मत करो। जैसा कि हमने समझाया है, अभ्यास करने के लिए वैकल्पिक तरीके हैं।
  • यदि आपके पास हैम्स्टर के लिए व्यायाम गेंद है तो उसे कभी भी पूरी तरह से अलग नहीं करना चाहिए और विशेष रूप से बिल्लियों और कुत्तों जैसे अन्य पालतू जानवरों से सावधान रहें क्योंकि वे निरंतर गति में गोल वस्तुओं द्वारा आसानी से आकर्षित होते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि लीक या नुकसान को रोकने के लिए गेंद का दरवाजा और पिंजरे बंद हैं।
  • एक हम्सटर केवल अधिकतम 10-15 मिनट के लिए गेंद पर होना चाहिए और दिन में 2-3 बार इसे दोहराएं।
  • गेंद को दर्ज करने के लिए कभी भी एक हम्सटर को मजबूर नहीं करें। यदि आप देखते हैं कि आप इसमें रहने के इच्छुक हैं तो ढक्कन को बंद करें। सभी हैम्स्टर उन्हें आनंद नहीं लेते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप मेंएक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में
क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
मेरा हम्सटर कैसे ढूंढेंमेरा हम्सटर कैसे ढूंढें
कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं
» » एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com