एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में

एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में

क्या आपके पास एक हम्सटर है? खैर, पता है कि एक चेतावनी है कि आपको ऊर्जा को जलाने के लिए उसे एक शारीरिक अभ्यास दिनचर्या प्रदान करनी चाहिए, बेहतर रहता है और एक उदार Acñón de saú में है। यह महत्वपूर्ण है कि आप उनमें से एक हम्सटर की देखभाल पर बुनियादी सिद्धांतों को जानते हों, यह व्यायाम है, क्योंकि जानवरों के लिए यह सही होना और लंबे समय तक जीना आवश्यक है। इस लेख में, हम आपको कुछ विवरण कैसे देते हैं एक हम्सटर व्यायाम के रूप में

तो आप जिस तरह से अपनी जरूरत है अपने दोस्त का ख्याल रख सकते हैं।

  • अभ्यास के महत्व को समझें

हैम्स्टर व्यायाम करने की जरूरत है वसा की एक गेंद बनने से बचने के लिए और जीवन की नकल करने के लिए यदि वे जंगली में रहते हैं तो उनके पास होगा। आपके हम्सटर के लिए व्यायाम की कमी का कारण बन सकता है मोटापा और यहां तक ​​कि àपक्षाघातकुछ हैम्स्टर के मामले में।

हैम्स्टर के अच्छे और आवश्यक साधनों की पेशकश करने के लिए, उन्होंने अभ्यास को बरकरार रखा।

  • पहिया

    एक अच्छा तरीका है एक हम्सटर व्यायाम करें और एक प्राप्त करना पहिया . यह एक पहिया है जो हम्सटर के चरणों से घूमता है और जानवर को चलाता है। एक अत्यधिक अनुशंसित अवधि। एक पहिया चुनते समय निम्नलिखित की सिफारिश की जाती है:

  • सुनिश्चित करें कि पहिया ठोस . यदि हम्सटर बहुत काटता है, तो एक ठोस धातु पहिया सबसे अच्छा होगा। तार के टुकड़े के साथ कभी भी इसका इस्तेमाल न करें, क्योंकि इससे आपके पैरों को गंभीर नुकसान हो सकता है - या सलाखों (प्रवक्ता) के साथ एक चक्र, क्योंकि वे आपके गधे को उलझ सकते हैं।
    • जांचें पहिया का आकार हैम्स्टर सिरीओस / गोल्डनउन्हें पहियों की आवश्यकता होती है जो व्यास में कम से कम 8 इंच होते हैं, भले ही पहिये 10 इंच या उससे अधिक हों, उनके बाकी जीवन के लिए काफी बड़ा हो। एनास लिंग को व्यास में कम से कम 6.5 इंच के साथ पहियों की आवश्यकता होती है। बहुत छोटे पहिये पीठ में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं और अक्सर यही कारण है कि एक हम्सटर इसका उपयोग करना चाहता है और बाद में, यह उबाऊ बंद कर दिया।
    • एक पिंजरे में एक हम्सटर व्हील रखें जहां एक बच्चा और स्तनपान हो। एक मॉन और अपने हैम्स्टर डीएस में रुचि खो सकता है और आम तौर पर दूसरे पर चलने वाले व्हील का उपयोग करने की कोशिश करता है, इस प्रकार घायल होने की संभावना पैदा होती है।
    • सभी हैम्स्टर एक पहिया पसंद नहीं करेंगे। अपने हम्सटर को मजबूर करें पसंद करने के लिए sea plaá। वे व्यायाम करने के विभिन्न तरीकों को पसंद करते हैं।
    पहिया
  • गेंद

    हम्सटर के लिए एक गेंद अपने पालतू जानवर को थोड़ा सा देने का आदर्श तरीका है मजा व्यायाम करें और यकीन है। एक गेंद का अच्छा यह है कि आपका हम्सटर कुछ भी लपेटा जाता है या कुछ के नीचे फंस जाता है। बस सुनिश्चित करें कि बॉल कैप अच्छी तरह से बंद हो जाता है ताकि हम्सटर जारी किया जा सके और सीढ़ियां या अन्य हों, और फिर आंशिक रूप से बादल छाए रहें जहां हम्सटर रोल कर सके।

    पिंजरे के बाहर एक हम्सटर बॉल का उपयोग करते समय, हर समय मौजूद होने की कोशिश करें ताकि आप किसी समस्या से पहले अन्य पालतू जानवरों या खतरों के खिलाफ खुद को बचा सकें।

    पहियों के साथ, सुनिश्चित करें कि पीठ के नुकसान से बचने के लिए यह काफी बड़ा है।




    एक चाल एक सीमा प्रदान करने के लिए चंब पर एक बाम्बोल या नली खेलना था जिसने गेंद को कहीं और जाने से बाधित किया था। इसी तरह, आपको अपने हम्सटर को एक गेंद में देखना चाहिए, लेकिन इससे जानवर को एक ही स्थान पर रखना आसान हो जाता है।

    एक हम्सटर एक गेंद में होना चाहिए 10-15 मिनट के लिए साथ ही, प्रति दिन 2 से 3 बार के बीच इसे दोहराने में सक्षम होना।

    गेंद
  • चढ़ाई

    हैम्स्टर चढ़ना पसंद करते हैं और यही कारण है कि क्षैतिज सलाखों वाला पिंजरा ऐसा करने का आदर्श तरीका है (यह एक उत्कृष्ट विंडमिल भी प्रदान करता है)। यदि आपके पास एक हम्सटर हैRoborovsky बौनाएक धातु हम्सटर पिंजरे पर एक माउस पिंजरे चुनें, क्योंकि सबसे छोटा सलाखों और भागने के बीच स्लाइड कर सकते हैं।

    चढ़ाई
  • खिलौने

    खेलें और व्यायाम करें और खिलौने ऐसे उपकरण होते हैं जो उन्हें ले जाते हैं। यदि आप चाहें तो पालतू जानवरों की दुकान में अच्छी तरह से हम्सटर खिलौने हैं जो आप खरीद सकते हैं या खरीद सकते हैं। ये खाने के लिए केवल कुछ विचार हैं:

  • सिसाल रस्सी के हिरण का एक टुकड़ा। पिंजरे के शीर्ष पर लटकाओ। यह चढ़ाई अभ्यास के लिए उत्कृष्ट है।
    • टॉयलेट पेपर रोल और रसोई कागज। वे गेंद के समान आंदोलनों की पेशकश करते हैं, और वे पाते हैं कि वे भी उसे चबा सकते हैं।
    • लकड़ी या लकड़ी का एक टुकड़ा पेड़ों की शाखाएं फल या विलो का। वे हम्सटर को gnaw (स्वयं-जबड़े अभ्यास) के साथ-साथ सामग्री को स्थानांतरित करने और निर्माण करने के लिए कुछ भी प्रदान करते हैं।
    • छोटे चिकनी पत्थरों या दिलचस्प तरीके से: वे छोटे डंबेल की तरह काम कर सकते हैं क्योंकि हम्सटर उन्हें ले जाता है, उन्हें रोल करता है और उनके साथ चीजों को बनाने की कोशिश करता है।
    • ढक्कन के बिना बोतल . यह अन्वेषण और बारी करने के लिए एक और मजेदार जगह हो सकती है।
    • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

      यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक हम्सटर व्यायाम के रूप में हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
    मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
    क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
    कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं
    हम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकारहम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकार
    हाइपरथेर की बीमारियों की रोकथामहाइपरथेर की बीमारियों की रोकथाम
    एक हम्सटर कितना रहता है?एक हम्सटर कितना रहता है?
    » » एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में
    © 2022 TonMobis.com