बेटा मछली की देखभाल कैसे करें

बेटा मछली की देखभाल कैसे करें

बेटा मछली यह एक हड़ताली और उत्सुक जानवर है, जो इसकी आक्रामकता और क्षेत्रीयता के लिए भी जाना जाता है, यही कारण है कि इसे भी कहा जाता है लड़ाकू मछली और के सियामी लड़ मछली . इतने सारे लोग जो इस प्रकार की मछली को सम्मान के जानवर के रूप में चुनते हैं, लेकिन उनमें से सभी केवल स्पष्ट नहीं हैं बेटा मूल बातें की देखभाल और उन्हें क्या ध्यान में रखना चाहिए ताकि मछली जितनी संभव हो सके उतनी ही अच्छी हो। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम आपको समझाते हैं बेटा मछली की देखभाल कैसे करें.

सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि बीटा मछली एक ही प्रजाति की मछली के साथ बहुत आक्रामक है। उसके लिए, आपको मछली को एक साथ या महिलाओं के साथ रखना होगा . यदि आप एक से अधिक betta चाहते हैं, तो आप कुछ beteira करने के लिए क्या कर सकते हैं। उसके बाद एक-दूसरे के प्रोप्रोक्सिमोस होने के बाद क्या हो सकता है, वे एरिनेचाडोस हो सकते हैं और अन्य बीटा तक पहुंचने के प्रयास में ग्लास के खिलाफ प्रक्षेपण कर सकते हैं। इसके साथ, आप थोड़ा व्यायाम करने के लिए मछली मिल जाएगा। एक दूसरे के बगल में केवल दो या तीन घंटे के लिए रखें, क्योंकि इससे अधिक मछली में तनाव पैदा कर सकता है।

  • के समय में अपनी मछली या बेटा मछली के लिए टैरियो चुनें आप इस प्रकार की मछली के लिए छोटे लोगों का उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें बीटाइरा कहा जाता है। आप कई आकार और मॉडल पा सकेंगे, लेकिन फ्लैट ग्लास के मॉडल और 30 लीटर के बारे में 6 लीटर से अधिक के साथ केवल सबसे अधिक अनुशंसित। जितना बड़ा समय, बेहतर, मैंने 30 सेमी ऊंचा बांध लिया, क्योंकि इस तरह मछली मछली जाती है और पानी लंबे समय तक साफ रहेगा।

  • इसके बारे में, इस क्षेत्र में कृत्रिम पौधों को स्थापित करने की सिफारिश की जाती है चूंकि बीटा मछली उन्हें पकड़ा जा सकता है और अपनी पूंछ फाड़ सकता है। वनस्पति डालना चाहते हैं, यह प्राकृतिक होना चाहिए।

  • बीटा मछली को इस तरह से हवा में और पानी में ऑक्सीजन को सांस लेने की उनकी क्षमता से विशेषता है। हमें यह पता होना चाहिए कि धाराओं को बनाने से बचने के लिए पानी फ़िल्टर आसान है, इसे प्राप्त करने के मामले में, और शून्य होने के लिए बेहतर है।




  • ए के बारे में बेटा मछली के लिए आदर्श तापमान , 22 और 30ordm-C के बीच बनाए रखा जाना चाहिए। इस कारण से, जब बीटा मछली की सही देखभाल करने की बात आती है, तो थर्मोस्टेट हीटर खरीदने के लिए जरूरी है।

  • आपको अधिग्रहण करना होगा भोजन आपकी मछली के लिए और अधिक पूरा घर पर जानवर के आगमन के दिन, वह जिसे खिलाना चाहिए, क्योंकि यह सक्रिय है जो तनावग्रस्त है और इसलिए भोजन की तलाश है। अगले दिन, लगभग 3 गुच्छे लगाने की कोशिश करें। यदि आप जल्दी से इस काटने खाते हैं, तो 4 से अधिक गुच्छे रखें। Faía यह दिन में एक या दो बार।

  • को गड़बड़ मिटाओ विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें और कभी भी पानी sanitária या अन्य घर्षण उत्पादों जो आपके betta मछली को मार सकता है। इसके अलावा, यह सिफारिश की जाती है कि पानी में परिवर्तन आंशिक और कुल हो, ताकि पानी का तापमान बनाए रखा जा सके। पानी की मात्रा और आपके पास फ़िल्टरिंग सिस्टम के आधार पर आपको सप्ताह में एक बार या हर दस दिनों में बीटाइरा का पानी बदलना चाहिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बेटा मछली की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • युक्तियाँ
    आप बीटाइरा को कहीं भी रख सकते हैं, जब तक कि यह सीधे सूर्य की रोशनी, ठंड, बारिश या रसायनों और मजबूत गंधों के नीचे न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
    एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
    Betta fingerlings की देखभाल कैसे करेंBetta fingerlings की देखभाल कैसे करें
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
    मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
    गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
    पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
    » » बेटा मछली की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com