बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण





बिल्ली खरोंच सबसे आम ज़ूनोटिक बीमारियों में से एक है - याद रखें कि यह उन बीमारियों से है जो जानवरों से मनुष्य तक फैलती हैं - और ज्यादातर जीवन के पहले दो वर्षों में बिल्लियों को प्रभावित करती हैं।

जिस तरह से बिल्ली Bartonella Heneselae बैक्टीरिया से संक्रमित है, अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है। यह माना जाता है कि पर्यावरण संक्रमण का मुख्य स्रोत है।

जीवाणु लाल रक्त कोशिकाओं को संक्रमित करके और उनमें गुणा करके अपने चक्र को पूरा करता है। इस प्रक्रिया के दौरान यह मौखिक गुहा के श्लेष्म पर स्थित होता है और लार के साथ उत्सर्जित होता है। दूसरी तरफ मूत्र संक्रामक नहीं होने पर बिल्ली अपने बालों और नाखूनों को दूषित कर सकती है।

लक्षण है कि बिल्ली में हो सकता है कर रहे हैं: एक बुख़ारवाला अवधि 12 दिन दूसरों के बीच में अधिक नहीं, सूजन लिम्फ नोड्स और uvea (नेत्र रोग) में सूजन,। इस लक्षण को देखते हुए हम नग्न आंखों से पता लगाना मुश्किल है, इस मामले को छोड़कर कि हम एक ओकुलर सूजन का निरीक्षण करते हैं।

मनुष्यों के मामले में, रोग खरोंच और बिल्ली के काटने के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है, और वहाँ शरद ऋतु और सर्दियों के मौसम के दौरान संक्रमण का अधिक से अधिक मौका है, क्योंकि हमारे पालतू जानवरों के लिए घर पर अधिक समय बिताना।

पहला लक्षण स्क्रैच या काटने की साइट पर एक मुर्गी या दाने के समान एक पेपरुलर घाव की उपस्थिति है। इसके अलावा, पूरे दिन लिम्फ नोड्स की सूजन हो सकती है और संक्रमित लोगों में से आधे में बुखार के एपिसोड होते हैं। चरम मामलों में, सिरदर्द, वजन घटाने, उल्टी और स्प्लेनोमाल्जिया।

मनुष्यों के मामले में, इस बीमारी का पता लगाने का तरीका रक्त परीक्षण के माध्यम से होता है।

इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पशु चिकित्सक और जानकारी जो पेशेवर हमें प्रदान कर सकते हैं, एक छोटी बिल्ली के साथ रहने के दौरान, यह बहुत महत्वपूर्ण है। एक और महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि एक बार जब बिल्लियों में बीमारी ठीक हो जाती है, तो वे फिर से संक्रमित नहीं होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खरोंच के साथ संक्रमणबिल्ली खरोंच के साथ संक्रमण
बिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और सूजन हो जाती हैबिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और सूजन हो जाती है
मेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती हैमेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती है
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करेंअगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?
» » बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
© 2022 TonMobis.com