स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?

स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?

यदि आपके पास बिल्ली और सोफा है, तो आपको आखिरी व्यक्ति को कटाई से रखने के लिए शायद एक स्क्रैपर की आवश्यकता होगी। सस्ते और घर के बने विकल्पों के साथ आपको विशेष रूप से बड़े या महंगे विकल्प की आवश्यकता नहीं है, आप एक शानदार स्क्रैपर प्राप्त कर सकते हैं।

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको चाबियाँ देते हैं एक बिल्ली को स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए सिखाओ , वयस्क या पिल्ला चाहे, हर कोई एक अलग गति से हालांकि सीख सकता है।

अपने फर्नीचर और कपड़ों के लिए पीड़ित रहें और अपनी बिल्ली को एक बार और सभी को स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए सिखाएं, चलो वहां जाएं:

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: बिल्लियों के लिए होम स्क्रैपर
सूची

उपयुक्त खुरचनी चुनें

आपको पता होना चाहिए कि बाजार में कई प्रकार के स्क्रैपर्स हैं, अपनी बिल्ली के लिए आदर्श हमेशा आसान नहीं है लेकिन कुछ चाल के साथ आप जान सकते हैं जो सबसे संकेतित है उसके लिए

एक घर का बना स्क्रैपर बनाओ

स्क्रैपर के उपयोग में अपनी बिल्ली को शिक्षित करना शुरू करने के लिए आपको एक विस्तृत करने या खरीदने की आवश्यकता होगी . स्क्रैपर्स के कई प्रकार और किस्में हैं लेकिन याद रखें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको एक सस्ता मिलता है जो आपको ऑफ़र पर मिलता है, आपकी बिल्ली कम से कम खुश होगी।

हालांकि, आपको यह पता होना चाहिए बहुत कम आप बहुत कुछ कर सकते हैं , ExpertoAnimal में हमारे पास एक सुपर पूर्ण लेख है जिसमें हम बताते हैं कि घर से घर का बना स्क्रैपर कदम कैसे कदम उठाएं। आप इसे पोस्ट करने और आवश्यक सामग्री को ले जाने के लिए सभी सलाह पोस्ट करेंगे।

एक घर का बना स्क्रैपर बनाओ

स्क्रैपर का उपयोग कैसे करें उसे सिखाएं




स्क्रैचिंग एक है पैतृक और सहज कस्टम कि बिल्लियों बाहर ले जाते हैं। न केवल यह काम करता है अपने नाखूनों को तेज करें , जिसके साथ उन्हें अपने शिकार का शिकार करना चाहिए, उनके शरीर की गंध के फर्नीचर को भी कम करने में मदद करता है। यह एक और तरीका है अपने क्षेत्र को चिह्नित करें.

अगर हम अपने फर्नीचर को नष्ट करने, फंसे और टूटे होने से रोकना चाहते हैं तो हमारी बिल्ली को स्क्रैपर का उपयोग करना सिखाया जाना महत्वपूर्ण है। बिल्लियों का विशाल बहुमत स्वयं ही सीखता है स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए, लेकिन अन्य मामलों में हमें अपनी बिल्ली को ऐसा करने के लिए मार्गदर्शन करना होगा। यहां कुछ उपयोगी टिप्स दी गई हैं:

  • स्क्रैपर कहां रखना है : अगर आपकी बिल्ली में फर्नीचर या सोफे के एक विशेष टुकड़े को खरोंच करने के लिए एक प्रवृत्ति है, तो यह जगह रखने के लिए आदर्श जगह होगी।
  • अपनी बिल्ली को इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें : स्क्रैपर से लटकने वाली एक गेंद, डस्टर या माउस डालें, अपनी बिल्ली को आगे बढ़ाने और नई वस्तु को पकड़ने के लिए प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका होगा, जो शुद्ध जिज्ञासा और मजेदार होगा।

सिद्धांत रूप में आपकी बिल्ली को स्वाभाविक रूप से खुरचनी का उपयोग शुरू करना चाहिए क्योंकि उनके लिए नाखूनों को भरने का तथ्य अच्छा और बहुत फायदेमंद है।

स्क्रैपर का उपयोग कैसे करें उसे सिखाएं

और यदि आप स्क्रैपर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं?

कुछ बिल्लियों को इस तरह के प्यार के साथ लाए गए स्क्रैपर का उपयोग करने से इंकार कर दिया जाता है। निराशा मत करो, अपनी बिल्ली अधिक समय की आवश्यकता है इसके संचालन को समझने के लिए, कुछ नहीं होता है, यह सामान्य है। अगर आपकी बिल्ली में दिलचस्पी नहीं है तो आप कुछ चाल का उपयोग कर सकते हैं:

  • अपनी गंध के साथ स्क्रैपर Impregna : स्क्रैपर के खिलाफ अपने कंबल को रगड़ें ताकि आपकी बिल्ली इसे अपने जैसा महसूस करे और उसके खिलाफ रगड़ने के लिए प्राकृतिक वृत्ति हो।
  • बिल्लियों के लिए घास की चाल : अगर आपकी बिल्ली पसंद है कटनीप इसे खुरचनी के पास रखने में संकोच न करें और इसके खिलाफ घास भी घास लें।
  • खेल में शामिल हों : पिछले चरण में हमने आपको एक ही समय में खुरचनी और बिल्ली के साथ खेलने की सलाह दी थी। इस तरह न केवल आप एक साथ मजा करते हैं, आप उसे इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और इसे सकारात्मक तरीके से जोड़ते हैं।
  • पोस्ट सुदृढीकरण का प्रयोग करें : हर बार जब आप उसे स्क्रैपर में अपने नाखूनों के पास आते या दाखिल करते हैं तो आपको उसे बधाई देना चाहिए। फ्रैंकफर्ट का एक टुकड़ा, आपकी बिल्ली को यह समझने के लिए कि आप इसे पसंद करते हैं, एक स्पर्श या दयालु शब्द पर्याप्त से अधिक होंगे।
  • उसे फर्नीचर को खरोंच न करने दें : अगर आपकी बिल्ली अभी भी एक पिल्ला है, तो उसे फर्नीचर के दूसरे टुकड़े को खरोंचते हुए देखते हुए आपको इसे ले जाना चाहिए और इसे सीधे स्क्रैपर पर ले जाना चाहिए।
  • एक और खुरचनी पाएं : कभी-कभी स्क्रैपर डिज़ाइन स्वयं इसे पसंद नहीं करता है। आप एक ही आकार को अनुकरण करने और अपने फर्नीचर को नष्ट करने से बचने के लिए सोफे का पालन कर सकते हैं।

इन युक्तियों का पालन नियमित रूप से और हमेशा महान धैर्य और स्नेह के साथ करें, जो कुछ जानवरों को चाहिए। अचानक होने के नाते, भौतिक बल का उपयोग करना या हमारी बिल्ली की शिक्षा के लिए पर्याप्त समय समर्पित नहीं करना एक गंभीर गलती है, इसे ध्यान में रखें।

और यदि आप स्क्रैपर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए खुरचनीबिल्लियों के लिए खुरचनी
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें?घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें?
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपरबिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर
बिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौने
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
मेरी बिल्ली को कैसे पुरस्कृत करेंमेरी बिल्ली को कैसे पुरस्कृत करें
» » स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?
© 2022 TonMobis.com