चालें ताकि मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित न करे

चालें ताकि मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित न करे

सभी घरेलू फेलिन अपने क्षेत्र को चिह्नित करते हैं और विभिन्न तरीकों से ऐसा करते हैं। दो तरीकों से जो हमें सबसे ज्यादा परेशान करते हैं, हम उनके साथ रहते हैं, मूत्र के साथ अंकन और फर्नीचर पर स्क्रैप और खरोंच के साथ अंकन कर रहे हैं।

अगर आपके घर में आपके टैग के साथ अनियंत्रित बिल्ली का बच्चा है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें आपको मिलेगा चाल ताकि मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित न करे सबसे अधिक इस्तेमाल किया और सबसे प्रभावी वहाँ है।

यदि आपके पास एक चाल है जिसे आप साझा करना चाहते हैं, तो अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी सलाह पर ध्यान देने के लिए लेख के अंत में टिप्पणी करने में संकोच नहीं करें। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

बिल्लियों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करते हैं?

हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि बिल्लियों, आम तौर पर, यदि वे आरामदायक और सुरक्षित महसूस करते हैं घर पर उन्हें क्षेत्र को चिह्नित करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे जानते हैं कि वे अपने क्षेत्र के राजा या रानियां हैं और उनके मानव साथी के सभी ध्यान उनके पास जाएंगे।

इसलिए, अगर हमारी बिल्ली का बच्चा घर, उसके क्षेत्र को चिह्नित करता है, तो हमें खुद से पूछना है कि वह ऐसा क्यों करता है। संभवतः ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके पास प्रतियोगिता है, या तो अन्य बिल्लियों या घर के अन्य पालतू जानवरों या बच्चों या अन्य लोगों के साथ, संक्षेप में, जो दूसरों को कर सकते हैं उनका ध्यान और स्वतंत्र इच्छा चुराओ उन लोगों में से जो बहुत आनंद लेना पसंद करते हैं।

लेकिन, हालांकि ये सबसे आम हैं, अन्य कारण भी हैं जिनसे हमारी बिल्ली इस व्यवहार या व्यवहार को प्राप्त कर सकती है जो टैग की तरह लग सकती है।

बिल्लियों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करते हैं?

हमारी बिल्ली के व्यवहार के प्रकार को अलग करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम जानते हैं कि कैसे अंतर करना है संभव उद्देश्य जो व्यवहार का कारण बनता है हमारी बिल्ली का उदाहरण के लिए, तथ्य यह है कि आप बाहर पेशाब करते हैं लेकिन सैंडबॉक्स के पास अलग-अलग चीजों का मतलब हो सकता है। इस मामले में, यह अंकन का मामला हो सकता है, लेकिन शायद यह एक स्वास्थ्य समस्या है या सैंडबॉक्स के साथ ही समस्या है।




इसलिए, पशु चिकित्सक के लिए एक पूर्ण जांच करने के लिए हमें पहले चीजों में से एक करना चाहिए बीमारियों से बाहर निकलें या स्वास्थ्य समस्याएं जो हमारी बिल्ली के अवांछित, या सामान्य से बाहर हो सकती हैं। सबसे ऊपर, क्योंकि अगर यह वास्तव में एक स्वास्थ्य समस्या है, जितनी जल्दी यह बेहतर पता चला है।

  • हम जान लेंगे कि हमारी बिल्ली है मूत्र के साथ अंकन अगर हमें घर के विभिन्न क्षेत्रों और विशेष रूप से ऊर्ध्वाधर सतहों पर इसका स्पॉट मिलता है। इसके अलावा, हम एक मजबूत और अप्रिय गंध महसूस करेंगे और हम देखेंगे कि दाग को खत्म करना मुश्किल है। बिल्लियों पर अंकन के अन्य रूप भी अच्छी तरह से ज्ञात हैं, जैसे फर्नीचर खरोंच करना और आपके शरीर के कुछ हिस्सों जैसे कि सिर, ठोड़ी या पंजे वस्तुओं और लोगों के खिलाफ रगड़ना। इस आखिरी मामले में जब वे चिह्नित होते हैं या जब वे सहवास मांग रहे होते हैं तो कभी-कभी अंतर करना मुश्किल होता है, लेकिन शायद यह कम से कम लोगों को परेशान करने का तरीका है। मेरी बिल्ली को घर पर पेशाब करने से रोकने के लिए जानें।
  • के मामले में स्क्रैच मार्किंग, हमें पता होना चाहिए कि बिल्लियों को अपने नाखून पहनने की जरूरत है और उन्हें तेज रखना है, क्योंकि यह उनका हिस्सा है और उनका प्राकृतिक व्यवहार, एक आवश्यकता है। यह संभव है कि यदि हम अपनी पसंद के अनुसार जगह प्रदान नहीं करते हैं, तो अपने फर्नीचर पर अपने नाखूनों को तेज करना चुनें, जिसे आम तौर पर पसंद नहीं किया जाता है। इसलिए, चाहे हमारी बिल्ली बस अपने नाखूनों के बारे में उनकी बिल्ली के समान व्यवहार स्वच्छता पीछा कर रहा है या क्या तुम सच में क्षेत्र बना रहे हैं अंतर करने के लिए, हम अपने वातावरण की समीक्षा अपने तनाव या अपने अचानक ध्यान प्रतिस्पर्धा करने के लिए के स्रोतों का पता लगाने के होंगे। इस व्यवहार के लिए एक उपयुक्त स्क्रेपर प्रदान करने और इसलिए भी उपयुक्त रखकर हल नहीं है, तो और हम जानते हैं अन्य जानवरों या लोगों को परिवर्तन के बारे में ला सकता है जो देखते हैं कि, तो हम सोचते हैं कि हम लेबलिंग की एक समस्या के साथ काम कर रहे हैं। अन्य कारणों की खोज करें कि आपकी बिल्ली फर्नीचर क्यों खरोंच करती है।
हमारी बिल्ली के व्यवहार के प्रकार को अलग करें

मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने से मेरी बिल्ली को रोकने के लिए चालें

पेशाब लेबलिंग आमतौर पर है unsterilized नर बिल्लियों में सबसे आम है कि वे अधिक बिल्लियों के साथ रहते हैं, या जब उनके पर्यावरण में बदलाव होते हैं, इसलिए, उन्हें अपने क्षेत्र के परिधि को फिर से स्थापित करने की आवश्यकता होती है। सबसे पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे बिल्ली के साथी का स्वास्थ्य अच्छी तरह से है और चिकित्सा समस्याओं से इंकार कर रहा है। फिर हमें यह समझना चाहिए कि हमारे जीवन और हमारे बिल्ली में कौन से बदलाव हुए हैं, इससे प्रभावित हो सकता है, चाहे वे अधिक पालतू जानवर हों, घर पर अधिक नए लोग, पते में बदलाव, घर से कई घंटे दूर, जिसमें हमारा साथी है अकेले, आदि, यानी, प्रतिस्पर्धा, ईर्ष्या या तनाव के कारण हैं। फिर, यदि समस्या को ठीक करना संभव है और पिछली स्थिति में वापस लौटना संभव है जिसमें हमारी बिल्ली पहले से ही आरामदायक थी, तो हम इसे कर सकते हैं और इस प्रकार चीजों को सुविधाजनक बना सकते हैं। लेकिन, जैसा कि ज्यादातर मामलों में जहां परिवर्तन होते हैं, आमतौर पर एक उलटा स्थिति नहीं होती है, इसलिए हमें अपने प्यारे दोस्त को फिर से उपयोग करने में मदद करनी चाहिए।

मूत्र धब्बे और कुछ को खत्म करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं पेशाब के साथ अंकन की समस्या को सही करने के लिए चालें :

  • यदि संभवतः मजबूत बिल्लियों के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं तो हमें मूत्र के दाग को साफ करना चाहिए क्योंकि वे आम तौर पर हमारी बिल्लियों के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं। पानी और शराब का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है और इसे सूखा देते हैं। एक बार शुष्क होने के बाद हम उत्पाद के निर्देशों के बाद बिल्लियों के लिए फेरोमोन के साथ उत्पादों को लागू कर सकते हैं। स्प्रे, पाउडर, डिफ्यूज़र इत्यादि हैं, जिनमें फेरोमोन होते हैं जो हमारी बिल्लियों को चिंता को शांत करने में मदद करते हैं, जिससे उन्हें और सुरक्षा मिलती है। इन उत्पादों के प्रभाव को देखने के लिए आपको कम से कम एक सप्ताह का इंतजार करना होगा, लेकिन वास्तव में काम करने के लिए, यह मूल्यांकन करने से पहले कई हफ्तों तक लगातार उनका उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है कि यह काम करता है या नहीं। आखिरकार, यह एक मजबूती है।
  • एक और सस्ता विकल्प उन क्षेत्रों को स्प्रे करना है जो हमारी बिल्ली अक्सर मिर्च या अन्य प्राकृतिक repellents के साथ चिह्नित करता है। लेकिन इससे इस क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए हमारे बालों के झड़ने का कारण बन सकता है लेकिन दूसरों की तलाश है, इसलिए, व्यवहार के मूल को और अधिक उपयुक्त समाधान खोजने के लिए वास्तव में आवश्यक है।
  • तब हमें अच्छी तरह से सोचना चाहिए कि हमारी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती है, हमें सभी विकल्पों का वजन करना होगा और देखें कि सबसे अधिक संभावित कारण क्या हो सकता है।
  • एक बार जब हमारे पास इस व्यवहार पर कुछ मार्गदर्शन हो, तो हमें अपने बिल्ली को घर पर पेशाब करने से रोकने के लिए सर्वोत्तम विकल्पों की तलाश करनी चाहिए।
  • हम एक और जानवर या व्यक्ति द्वारा ईर्ष्या के रूप में हमारे बिल्ली के व्यवहार के कारण की पहचान कर सकते हैं, तो हम उसे हमारे ध्यान को मजबूत बनाने के लिए उसे याद दिलाने के लिए है कि हम नहीं भूल गए हैं और अभी भी बस के रूप में हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हमें नहीं खोया है जाएगा। न ही यह देखते हैं, तो नए सदस्यों को उनकी सेवा करना होगा और उन्हें भी प्यार करता हूँ, नहीं तो आपको लगता है कि यह ध्यान और स्नेह अब समान रूप से वितरित किया जाता है और सम्मान करना चाहिए क्योंकि, उसे समझते हैं कि हमारे ध्यान के केंद्र है बनाने के लिए कोशिश कर रहा है ।
  • यह भी एक अच्छा विचार है कि आपकी बिल्ली की चीजें सैंडबॉक्स, बिस्तर, खाई, आदि को घर के एक हिस्से में रखें जहां वह केवल हो सकता है और अन्य पालतू जानवर या जो लोग फोकस कर सकते हैं, वे प्रवेश नहीं करेंगे। उसकी ईर्ष्या का तो आपके पास ऐसा क्षेत्र हो सकता है जो सिर्फ तुम्हारा है और आपके पास एक ऐसा स्थान हो सकता है जहां आप सुरक्षित और तनाव मुक्त महसूस करें।
  • एक और विकल्प जिसे हमें हमेशा विचार करना चाहिए वह हमारी बिल्ली या बिल्ली का नसबंदी है, क्योंकि यह इस अवांछित व्यवहार को बहुत कम करता है, जो अक्सर प्रजनन द्वारा क्षेत्र को चिह्नित करने की आवश्यकता के कारण होता है। उन्हें अलग करना दूसरों के बीच कैंसर की रोकथाम जैसे उनके स्वास्थ्य के लिए अन्य लाभों के अलावा प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ अपने क्षेत्र को चिह्नित करने की आवश्यकता महसूस करना बंद कर देगा।
  • ऐसा कुछ जो हमारे लिए आसानी से नहीं हो सकता है, यह है कि यह संभव है कि हमारी बिल्ली या बिल्ली सैंडबॉक्स के बाहर साधारण तथ्य के लिए पेशाब करे कि वह अपने सैंडपिट को पर्याप्त रूप से साफ नहीं मानता है। हमें सैंडबॉक्स की स्वच्छता से बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि बिल्लियों हैं जिनके साथ इसका उपयोग कम से कम गंदा लगता है और इसे उपयोग करने के लिए इसे दर्ज नहीं करना चाहते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, बिल्लियों बहुत साफ और साफ हैं इसलिए अगर वे इससे बच सकते हैं तो उन्हें गंदगी पसंद नहीं है। इसलिए, हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि सैंडबॉक्स आपके भोजन और पानी क्षेत्र के बहुत नजदीक न हो, क्योंकि यह आपकी आवश्यकताओं को करने के लिए सबसे अच्छी जगह नहीं लगेगा और आप किसी और की तलाश करेंगे।
  • के बारे में रेत की खान भी हो सकता है कि हमारी बिल्ली रेत या गंध की बनावट पसंद नहीं है और इसलिए कूड़े बॉक्स के बाहर पेशाब करने के लिए है, तो बस ब्रांड या रेत हम इस समस्या को हल कर सकते हैं के प्रकार को बदलने का फैसला किया। एक और संभावना है कि आप अधिक बिल्लियों के साथ सैंडबॉक्स का हिस्सा या वह भी एक ही का उपयोग कर लगता है की तरह नहीं हो सकता है, इसलिए प्रत्येक बिल्ली के लिए या हर दो बिल्लियों के लिए सबसे एक पर एक कूड़े बॉक्स के लिए अगर वे इसे साथ ही स्वीकार महत्वपूर्ण हो जाएगा। अगर उन्हें अधिक निश्चित रूप से साझा करना है तो वे एक ऐसी जगह ढूंढना चुनेंगे जो उन्हें अधिक पसंद है।
  • कूड़े बार-बार बदलती के अलावा,, रेत के प्रकार बदलने के अधिक रेत बक्से डाल ताकि आप कई में से एक का हिस्सा है और उन्हें अच्छी तरह से भोजन और पानी से अलग रखने के लिए की जरूरत नहीं है, हम सब बिंदुओं पर सैंडबॉक्स जगह जहां हमारे बिल्ली की कोशिश कर सकते घर से पेशाब करने के लिए पेशाब करें और सैंडबॉक्स का उपयोग और स्वीकार करना सीखें। मई शायद यह भी रेत की खान, भोजन और पानी के बगल में नहीं है हमारे बिल्ली बस जगह है जहाँ यह घर पर स्थित है समझाने नहीं था और केवल इसे स्थानांतरित और यह स्वीकार करते हैं और अन्य क्षेत्रों में पेशाब रोक घर का
  • सबसे ऊपर, इन परिवर्तनों की प्रक्रिया के दौरान, हर बार जब हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली जगह से पेशाब कर रही है, यानी, अगर हम उसे पकड़ लेंगे, तो हमें उसे यह बताने चाहिए कि उसने बिल्ली के साथ गलत किया है। ldquo-nordquo- resounding और फर्म जबकि हम बाधा और क्षेत्र से दूर चले जाते हैं। फिर भी, एक नकारात्मक प्रतिक्रिया है, यह समझना होगा कि एक सकारात्मक है, इसलिए, कि हम क्या करना चाहिए कि जब हम ठीक से एक दीवार पर पेशाब करने के बजाय कूड़े बॉक्स का उपयोग कर देखते हैं, एक पुरस्कार या तो एक दुलार दे रहा है है और अधिक लागत एक गेम का समय या आपका पसंदीदा भोजन थोड़ा सा। ये क्रियाएं केवल तभी की जानी चाहिए जब यह बिल्ली एक ही समय में हो, अन्यथा हमारे पास वांछित प्रभाव नहीं होगा।
मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने से मेरी बिल्ली को रोकने के लिए चालें

खरोंच के साथ क्षेत्र को खराब करने से मेरी बिल्ली को रोकने के लिए चालें

अगर हम जानना चाहते हैं कि हमारी बिल्ली फर्नीचर क्यों खरोंच करती है, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कई कारण हैं और सभी प्राकृतिक व्यवहार हैं। यह ज्ञात है कि बिल्लियों को अपने नाखून पहनने और उन्हें तेज करने की जरूरत है , क्योंकि यह उनके और उनके व्यवहार का हिस्सा है। यह संभव है कि यदि हम उचित चीज़ों को करने के लिए जगह प्रदान नहीं करते हैं, तो हमारे फर्नीचर पर अपने नाखूनों को तेज करने का चयन करें, जिन्हें आमतौर पर पसंद नहीं किया जाता है। इसलिए, हमें अपने बालों वाले एक उपयुक्त स्क्रैपर को खोजने के लिए दर्द करना चाहिए।

लेकिन फेलिन न केवल अपने नाखूनों को तैयार करके सतहों को खरोंच करते हैं, बल्कि वे अपने क्षेत्र को इस तरह से चिह्नित करते हैं। इसलिए, चाहे हमारी बिल्ली बस अपने नाखूनों के बारे में उनकी बिल्ली के समान व्यवहार स्वच्छता पीछा कर रहा है या आप भी क्षेत्र चिह्नित कर रहे हैं अंतर करने के लिए, हम अपने वातावरण की समीक्षा करेंगे। बेशक, हमें पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे साथी हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा की नियमित यात्राओं के साथ अच्छे स्वास्थ्य में हैं। फिर हम विश्लेषण परिवर्तन है कि हमारे बिल्ली के जीवन में हुई है उसे तनाव, ईर्ष्या या बेचैनी का कारण है हमारे फर्नीचर clawing अपने क्षेत्र चिह्नित करने के लिए लेने के लिए। जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, ये कारक अन्य तनावपूर्ण कारकों के बीच घर, लोगों या नए पालतू जानवरों के परिवर्तन हैं जो प्रतिस्पर्धा को उकसाते हैं।

अगला, हम कुछ प्रस्तुत करते हैं फर्नीचर को खरोंच करना बंद करने के लिए हमारी बिल्ली को पाने के लिए चालें:

  • सबसे पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका स्वास्थ्य अच्छा है और आपका पर्यावरण अच्छी तरह से है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि ऐसे कोई कारक नहीं हैं जो आपको हैं और प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता है। इसलिए, घर पर नए पालतू जानवर या नए लोगों के मामले में, हमें अपने बालों वाले वफादार को याद रखना चाहिए जो हमारा ध्यान और स्नेह जारी रखता है। ऐसा लगता है कि अगर आपको एहसास हो कि उसके प्रति आपका दृष्टिकोण बदल नहीं गया है, तो वह उम्मीद कर सकता था, आराम कर सकता था और क्षेत्र को खरोंच करना बंद कर देता था और नई कंपनी को स्वीकार करना शुरू कर देता था।
  • जैसा कि हमने बताया, अगर यह क्षेत्र अंकन किया जाता है, पुरुष बिल्लियों spayed नहीं इन कार्यों अधिक चिह्नित के साथ उन हो सकता है, हालांकि, संक्रमित महिलाओं भी कर देते हैं। इसलिए, हमें ऊपर बताए गए कारणों के लिए गंभीरता से नसबंदी लेनी होगी। इसके अलावा, आप इस वेब पेज के इस आलेख में बिल्ली को निर्जलित करने के सभी फायदों से परामर्श ले सकते हैं।
  • हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास हमारे मित्र के लिए उपयुक्त स्क्रैपर है और यदि हमारे पास कई बिल्लियों हैं तो हमारे पास कई अनुपात होंगे और न केवल एक। इसके अलावा, हम विभिन्न ऊंचाइयों और बनावटों के साथ गेम सर्किट प्रदान कर सकते हैं जहां वे टायर कर सकते हैं और नाखून पहन सकते हैं।
  • हमें उन जगहों पर रणनीतिक रूप से स्क्रैपर्स रखना होगा जिन्हें हम जानते हैं कि वे खरोंच करना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, सोफा के कोनों में, इसलिए हम सोफे को स्क्रैच करने के लिए सोफे को खरोंच से आगे बढ़ाना आसान बना देंगे।
  • हम फर्नीचर के उन हिस्सों की रक्षा कर सकते हैं जो आमतौर पर कपड़े के साथ खराब हो जाते हैं जिन्हें वे खरोंच कर सकते हैं।
  • हम पर्याप्त Scrapers है, लेकिन हमारे बिल्ली उन्हें खर्च करता है और खरोंच करना पसंद करते हैं हमारे फर्नीचर स्क्रेपर और / या स्थान का प्रकार बदल सकते हैं, और शायद सिर्फ स्क्रेपर पसंद नहीं है या स्थान जिसमें हम निर्धारित किया है पसंद नहीं है।
  • इसके अलावा, अगर हम जानते हैं कि यह कैसे करें या पशुचिकित्सा के दौरे का लाभ उठाएं, तो हमें समय-समय पर नाखूनों की युक्तियों को ट्रिम करना चाहिए।
  • प्राकृतिक जड़ी बूटियों के साथ उत्पाद हैं जो बिल्लियों को आकर्षित करते हैं। यदि आप इन जड़ी बूटियों के साथ खुरचनी स्प्रे करते हैं तो आप इस बिल्ली पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी बिल्ली प्राप्त करेंगे, न कि दूसरों को।
  • उसी समय, हम प्रभावित फर्नीचर क्षेत्रों पर प्रतिरोधी स्प्रे डाल सकते हैं ताकि वे उन्हें फिर से खरोंच न करें।
  • याद रखें, अगर आप एक ही पल में फर्नीचर को चिह्नित करने वाली बिल्ली को पकड़ते हैं तो आप उसे बता सकते हैं कि यह वांछित व्यवहार नहीं है ldquo-nordquo- resounding और फर्म, लेकिन नकारात्मक मजबूती सकारात्मक प्रबलकों के रूप में कभी प्रभावी नहीं हैं। तो जब आप अपनी बिल्ली का बच्चा अपनी खुरचनी खरोंच देखते हैं, तो इसे बधाई दें और इसे पुरस्कृत करें।
खरोंच के साथ क्षेत्र को खराब करने से मेरी बिल्ली को रोकने के लिए चालें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चालें ताकि मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित न करे , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित कियाबिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित किया
बिल्लियों के लिए खुरचनीबिल्लियों के लिए खुरचनी
स्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती हैस्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती है
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करेंबिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती हैमेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है
घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकेंघर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें
मेरे कुत्ते को क्षेत्र चिह्नित करने के लिए कैसे रोकें?मेरे कुत्ते को क्षेत्र चिह्नित करने के लिए कैसे रोकें?
» » चालें ताकि मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित न करे
© 2022 TonMobis.com